April 29, 2024 : 4:33 PM
Breaking News
राज्य

मुंबई पब अग्निकांड मामला: कमला मिल कंपाउंड मालिक के बरी होने पर उठे सवाल

कमला मिल्स कंपाउंड में आग – फोटो : Amar Ujala (File)

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

गोवानी और भंडारी को बरी किए जाने के बाद भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि यदि इस घटना के मुख्य आरोपी ही बरी हो जाएंगे तो अन्य आरोपियों के आरोप मुक्त होने का रास्ता खुल जायेगा…

विस्तार

साल 2017 के मुंबई पब अग्निकांड मामले में कमला मिल कंपाउंड के मालिक के कोर्ट से बरी होने के मामले नया विवाद शुरू हो गया है। भाजपा ने कहा है कि ठाकरे सरकार को सत्र न्यायालय के इस फैसले के खिलाफ हाइकोर्ट में चुनौती देनी चाहिए।

विज्ञापन

29 दिसंबर 2017 को कमला मिल कंपाउंड के पब में लगी आग में 14 लोग जिंदा जल गए थे, जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए थे। वहीं, कई लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई थी। एक दिन पहले ही अदालत ने कंपाउंड के मालिक रमेश गोवानी व रवि भंडारी को मामले में बरी किया है। दोनों आरोपियों ने दावा किया था कि उनके खिलाफ इस मामले को लेकर मामला नहीं दर्ज किया जा सकता है। इसलिए उन्हें मामले से मुक्त किया जाए। 
गोवानी और भंडारी को बरी किए जाने के बाद भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने कहा कि यदि इस घटना के मुख्य आरोपी ही बरी हो जाएंगे तो अन्य आरोपियों के आरोप मुक्त होने का रास्ता खुल जायेगा। हालांकि अदालत ने इस मामले से जुड़े आरोपी पब व रेस्टोरेंट मालिक और बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों को मामले से मुक्त किए जाने के आवेदन को खारिज कर दिया है। कमला मिल कंपाउंड में स्थित वन अबाव रेस्टोरेंट व मोजो ब्रिस्टो पब में रात के उस समय भीषण आग लग गई थी जब पब में खाना पीना और मौज मस्ती चल रही थी। इस मामले की जांच में कई प्रकार की अनियमितताएं सामने आई थी। 

Related posts

बचा लो मोदी जी’… रूस से जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने लगाई गुहार

News Blast

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की पूछताछ से बच रहे शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक

Admin

महाराष्ट्र: शिवसेना ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- सियासी विरोधियों के दमन के लिए सीबीआई-ईडी का कर रही दुरुपयोग

Admin

टिप्पणी दें