April 29, 2024 : 5:04 AM
Breaking News
करीयर

CSBC Bihar Police Constable Bharti: बिहार पुलिस में 8415 पदों पर बहाली के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल से

CSBC Bihar Police Constable Recruitment 2020: बिहार पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल यानी 13 नवंबर 2020 से शुरू होने जा रही है. यह प्रक्रिया 14 दिसंबर 2020 तक चलेगी. इसके तहत 8415 पदों पर बहाली की जायेगी. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने कुछ दिन {11 नवंबर 2020} पहले एक नोटिफिकेशन जारी कर पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए पात्र और योग्य कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया था. केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा जारी नोटिफिकेशन के जरिए बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी के लिए भर्ती की जाएगी.
जो कैंडिडेट्स इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की तैयारी कर चुके हैं वे कल से केंद्रीय चयन पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं. इस पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरमीडिएट {12वीं} या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए तथा उसकी उम्र 1 अगस्त 2020 को न्यूनतम 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को बिहार सरकार के नियमानुसार  अधिक तम आयु सीमा में छूट प्रदान की जायेगी. ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 450 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. यह शुल्क भी ऑनलाइन माध्यम से जमा करना होगा.

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020: ऐसे होगा चयन

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) {सीएसबीसी} द्वारा जारी नोतिकेशन के मुताबिक़ 8,415 कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यतम कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा (प्रथम चरण), शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा (द्वीतीय चरण) के आधार पर किया जाएगा. जो कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा में सफल घोषित किये जायेंगें. उन्हें दूसरे चरण की परीक्षा – शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा में शामिल किया जायेगा. अंतिम चयन सूची फिजिकल परीक्षा के तीनों चरणों में अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर की जाएगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

Army Recruitment Rally 2021: जुलाई-अगस्त में राजस्थान में होगी सेना भर्ती रैली आयोजित, रजिस्ट्रेशन शुरू

Admin

गुजरात बोर्ड ने जारी किए 12वीं साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट्स, 71.34 फीसदी स्टूडेंट्स ने पाईं सफलता

News Blast

सरकारी नौकरी:UPSC ने प्रिंसिपल के 363 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 29 जुलाई तक करें अप्लाई

News Blast

टिप्पणी दें