May 1, 2024 : 7:50 AM
Breaking News
करीयर

टॉप इमर्जिंग इंस्टिट्यूट सर्वे में बीटेक के लिए दूसरा और बीबीए के लिए तीसरा स्थान किया हासिल, जानें यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के पांच बड़े कारण

  • Hindi News
  • Career
  • Bennett University Is Ranked Second For B.Tech And Third For BBA This Year In Top Emerging Institute Survey, Know Five Big Reasons To Get Admission In Bennett University

16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर भारत की सबसे लोकप्रिय बेनेट यूनिवर्सिटी विश्वस्तरीय शिक्षा के लिए प्रसिद्ध है। 2016 में लांच किए गए इस इंस्टीट्यूट में हाल ही में दूसरा कॉन्वोकेशन आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि आमिर खान ने बैच ऑफ 2020 को संबोधित किया। जानिए यहां एडमिशन लेने के 5 बड़े कारण:

टॉप रैंकिंग यूनिवर्सिटी

ऑप्टिमल मीडिया सॉल्यूशंस (मार्केट एक्सेल डाटा मैट्रिक्स की पार्टनरशिप में) के टॉप इमर्जिंग इंस्टिट्यूट सर्वे में इस साल बेनेट यूनिवर्सिटी ने बीटेक के लिए दूसरा और बीबीए के लिए तीसरा स्थान हासिल किया है। साफ है कि बीटेक, बीसीए और बीबीए डिग्री के लिए यह श्रेष्ठ संस्थान है।

प्लेसमेंट के शानदार मौके

कोविड-19 के चलते जॉब्स के प्रभावित होने के बावजूद भी बेनेट यूनिवर्सिटी ने बीटेक के हर चार में से एक स्टूडेंट को 10 लाख से ज्यादा का प्लेसमेंट दिलाया और कुल औसत 6.9 लाख रुपए प्रति वर्ष का रहा है। टॉप स्टूडेंट्स को माइक्रोसॉफ्ट ने 44 लाख सीटीसी पर चुना।

आईवी लीग जैसी है एजुकेशन क्वालिटी

पत्रकारिता के मूल सिद्धांतों की विरासत को आगे बढ़ाते हुए ऑफ इंडिया समूह ने बेनेट यूनिवर्सिटी की स्थापना की। उद्देश्य था देश में स्टूडेंट्स को आईवी लीग जैसी क्वालिटी एजुकेशन देना। इसके लिए बीयू ने कई इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट के साथ कोलैबोरेट किया है। इसमें जॉर्जिया टेक यूएसए, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ स्कूल, यूनिवर्सिटी ऑफ नेब्रास्का ओमाहा शामिल है। फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से बीयू के बीटेक स्टूडेंट्स को 40 फीसदी स्कॉलरशिप पर एमएस करने का मौका मिलता है। इसी तरह एंटरप्रेन्योरशिप मॉड्यूल के लिए बीयू ने इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बैबसन कॉलेज से भी टाइअप किया है।

स्टूडेंट के लिए स्टेट ऑफ आर्ट फैसिलिटी

  • एक्सपीरियंशियल और प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग पर केंद्रित कर करिकुलम है।
  • 90% से ज्यादा फैकल्टी डॉक्टरेट्स, पोस्ट डॉक्टरेट्स या जॉन्स हापकिंस यूनिवर्सिटी, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी आफ मिनेसोटा, आईआईटी, आईआईएम से पास आउट है।
  • 100% समर इंटर्नशिप और लाइव प्रोजेक्ट में मदद भी दी जाती है।
  • माइक्रोसॉफ्ट, अमेजॉन, एनवीडीया जैसी फॉर्चून 500 कंपनीज के कोलैबोरेशन में तैयार 32 स्टेट ऑफ आर्ट्स लैब्स मौजूद है।
  • एसी, हॉस्टल्स, एटीएम, फूड कोर्ट्स, शॉपिंग सेंटर्स, डिस्पेंसरी, लाइब्रेरी और स्पोर्ट्स कोट्स एवं जिम भी उपलब्ध है।

कोर्सेस की भी विशाल रेंज

यह यूनिवर्सिटी बीटेक, बीसीए (डाटा साइंस क्लाउड कंप्यूटिंग और साइबर सिक्योरिटी में मेजर), बीबीए, बीए जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (अंग्रेजी और हिंदी), बीए/ बीबीए एलएलबी (5 वर्ष) और बीए लिबरल आर्ट्स जैसे कोर्सेस ऑफर करते हैं। अधिक जानकारी के लिए www.bennett.edu.in या 1800 103 84 84 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

रिसर्च व इनोवशन आधारित शिक्षा में नए आयाम स्थापित करता सीजीसी लांडरा

News Blast

RBI Recruitment 2021: आज जारी हो सकता है ऑफिस अटेंडेंट परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

Admin

SSC CGL 2020-21Recruitment: भारत सरकार के मंत्रालयों और इन विभागों में 7 हजार से ज्यादा वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

News Blast

टिप्पणी दें