April 29, 2024 : 12:16 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

शनि और केतु के कारण जॉब और बिजनेस में बढ़ सकती है 7 राशि वालों की मुश्किलें

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (12th October 2020), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • सितारों की अशुभ स्थिति के कारण तनाव और विवाद होने की संभावना है, धन हानि के भी योग बन रहे है

12 अक्टूबर, सोमवार को चंद्रमा पर शनि और केतु की दृष्टि रहेगी। इस कारण कई लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। मेष, वृष, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले लोगों के लिए जॉब और बिजनेस में परेशानी वाला दिन हो सकता है। तनाव और विवाद के साथ ही धन हानि के भी योग बन रहे हैं। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इन 7 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है। इनके अलावा कर्क, कन्या, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। इन 5 राशि वालों को सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद आप घर-परिवार और व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। जिससे पारिवारिक सदस्य अपने आपको बहुत अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। आप स्वयं भी भावनात्मक रूप से काफी मजबूत रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी आपका जिद्दी स्वभाव आपके स्वयं के लिए ही परेशानी का कारण बन जाता है। इसलिए स्वयं का आत्मलोकन करना अति आवश्यक है। विद्यार्थियों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में दिक्कत हो सकती है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- आपके किसी महत्वपूर्ण काम में रुकावट आने की आशंका बन रही है। इसलिए बहुत एकाग्रता के साथ उस काम के प्रति निर्णय लें। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ छोटी सी बात को लेकर कुछ वैमनस्य की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।
लव- पति-पत्नी में कुछ नोकझोंक जैसी स्थिति रहेगी। परंतु आपसी समझदारी की वजह से जल्दी ही सब सामान्य भी हो जाएगा।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से पेट में जलन व एसिडिटी की समस्या रहेगी। ज्यादा गुस्सा करने और तनाव जैसी स्थितियों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- बच्चों से संबंधित कोई चल रही दिक्कत का समाधान मिलने से राहत महसूस होगी। आज अधिकतर समय घर की व्यवस्था को उचित बनाने मे व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को भी प्रतिस्पर्धा संबंधी कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
नेगेटिव- अपनी आर्थिक गतिविधियों में बहुत अधिक ध्यान दें, क्योंकि लाभ की अपेक्षा खर्चों की अधिकता बनी हुई है। किसी नजदीकी संबंधी से मनमुटाव होने की भी आशंका है। इसलिए किसी के व्यक्तिगत कार्य में हस्तक्षेप ना ही करें तो अच्छा है।
व्यवसाय- व्यवसाय में किसी नए काम की शुरुआत करने की जो योजना बन रही थी, उस पर गंभीरता से विचार करें। आज की मेहनत का उचित परिणाम निकट भविष्य में अवश्य ही मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने कार्य को ध्यान से करें, किसी प्रकार की गलती हो सकती हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। परिवार के साथ घूमने-फिरने व मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
स्वास्थ्य- कमजोरी और थकान महसूस हो सकती हैं। पौष्टिक खानपान पर ज्यादा ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुन – पॉजिटिव- काफी समय से रुके हुए कार्यों में आज कुछ गति आएगी। बाहरी गतिविधियों पर ध्यान देना आपके लिए लाभदायक परिस्थितियों का निर्माण करेगा। तथा आप अपनी बुद्धिमानी और व्यापारिक सोच से लाभ के कुछ नए स्रोत बना सकेंगे।
नेगेटिव- भाई- बहनों के साथ किसी गलतफहमी की वजह से संबंधों में दूरियां आ सकती है। और पारिवारिक विघटन की भी आशंका लग रही है। अपने क्रोध व जिद पर नियंत्रण रखें। इस समय धैर्य व विवेक से काम लेना ज्यादा उचित है।
व्यवसाय- आज व्यवसायिक संबंधी कार्यों में बहुत अधिक ध्यान पूर्वक कार्य करने की आवश्यकता है। महत्वपूर्ण काम आज स्थगित ही रखें तो ज्यादा बेहतर रहेगा। मार्केटिंग और मीडिया से संबंधित कार्यों में अधिक ध्यान लगाएं, तथा उनसे संबंधित नयी जानकारी एकत्रित करें।
लव- विवाहित जीवन सामान्य रहेगा। परंतु विवाहेतर संबंध बनने की संभावना है। इन संबंधों को सिर्फ दोस्ती तक ही सीमित रखें तो अच्छा है।
स्वास्थ्य- मनोबल तथा शारीरिक ऊर्जा में कुछ कमीं महसूस करेंगे, जिसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क – पॉजिटिव- आप अपने अंदर अत्यधिक आत्म विश्वास महसूस करेंगे। और अपनी बुद्धिमत्ता द्वारा कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। संतान की तरफ से भी किसी प्रकार की चिंता दूर होने से घर में खुशनुमा वातावरण रहेगा। और किसी धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- किसी भी तरह के गैरकानूनी काम में रुचि ना लें। आपके ऊपर कोई इल्जाम लग सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कभी-कभी स्वभाव में चंचलता आने से एकाग्रता भंग हो जाती है। इसके लिए मेडिटेशन अवश्य करें।
व्यवसाय- पुश्तैनी व्यवसाय की तरफ अपनी कार्य क्षमता व ऊर्जा को लगाना लाभदायक रहेगा। इस समय ग्रह स्थिति आपको महत्वपूर्ण उपलब्धियां देने वाली है। काम की अधिकता की वजह से घर में भी कार्यालय का काम करना पड़ सकता है।
लव- पारिवारिक सदस्यों की एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना घर के वातावरण को मधुर रखेगी। साथ ही प्रेम संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण की वजह से बुखार और थकान जैसी स्थिति रहेगी। अपनी दिनचर्या को अवश्य ही व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- आज धार्मिक और सामाजिक कार्य में विशेष सहयोग की वजह से सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। साथ ही अनुभवी और जिम्मेदार लोगों का मार्गदर्शन भी मिलेगा। युवाओं को मनपसंद शिक्षा संस्थान में एडमिशन मिलने की पूरी संभावना है इसलिए प्रयासरत रहें।
नेगेटिव- क्रोध व उत्तेजना के कारण कोई बनता हुआ काम रुक सकता है। दोपहर बाद किसी अप्रिय घटना के होने की भी आशंका है इसलिए धैर्य और संयम से काम लें। बड़े बुजुर्गों की सलाह व आशीर्वाद आपके लिए बेहतरीन सहायक रहेंगे।
व्यवसाय- कुछ व्यवसायिक योजनाएं अभी लंबित रहेंगी। किसी को पैसा उधार ना दे, क्योंकि मिलने की उम्मीद नहीं है। परंतु आपकी हिम्मत और साहस की वजह से काफी हद तक समस्याओं का निवारण हो जाएगा।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी और पारिवारिक सहयोग भी प्राप्त होगा।
स्वास्थ्य- नशीले पदार्थों के सेवन से बचें। तथा वाहन चलाते समय सावधानी बरतना भी आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- आज भावुकता के बजाय अपने बुद्धि बल और कार्य क्षमता का अधिक उपयोग करें। अचानक ही आपके कोई काम बनने से मन में संतोष व खुशी रहेगी। तथा मित्र और सगे संबंधी भी आपकी बुद्धिमत्ता का लोहा मान जाएंगे।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी बहुत अधिक प्रैक्टिकल और स्वार्थी हो जाना आपको अपनों से ही दूर करेगा। क्रोध और जिद जैसे नकारात्मक स्वभाव की वजह से कोई बनता काम बिगड़ भी सकता है। लाभ संबंधी कुछ मामलों में कमीं रहेगी।
व्यवसाय- आपका व्यवसायिक दृष्टिकोण, कार्य क्षेत्र में कई मामलों को सुलझाने में सक्षम रहेगा। पारिवारिक गतिविधियों से जुड़े कामों में अधिक ध्यान दें, अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अचानक ही कोई लाभदायक महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तकरार रहेगी। परंतु इसका असर घर-परिवार पर नहीं पड़ेगा और जल्द ही संबंधों में मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान व नकारात्मक वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। और सोशल नियमों का पालन अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

तुला – पॉजिटिव- राजनैतिक अथवा सामाजिक मीटिंग में जाने का अवसर प्राप्त होगा। यह मीटिंग आपके लिए लाभदायक साबित रहेगी। मीडिया या फोन द्वारा कोई शुभ महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। पुराने मित्र से अचानक हुई मुलाकात पुरानी बातें ताजा करेगी।
नेगेटिव- शेयर्स, सट्टा आदि जैसे कार्यों से दूर रहें अन्यथा अत्यधिक हानि होने की आशंका लग रही है। घर तथा परिवार के साथ में कुछ समय व्यतीत करना अति आवश्यक है। वाहन चलाते समय अधिक सावधानी बरतें, किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बिना पढ़े किसी भी कागज पर हस्ताक्षर ना करें। और फिजूलखर्ची से बचें। इस समय कारोबारी गतिविधियां संबंधी योजनाएं लंबित होने के आसार हैं। परंतु नौकरी वाले व्यक्तियों का अपने ऑफिस में सुकून भरा माहौल रहेगा।
लव- जीवनसाथी का सहयोगात्मक व्यवहार आपकी कई समस्याओं को हल करेगा। प्रेम संबंध, पारिवारिक स्वीकृति मिलने से जल्दी ही विवाह में परिणित हो जाएंगे।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव लेने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। यदि ब्लड प्रैशर या डाइबिटीज से पीड़ित हैं तो समय-समय पर अपनी जांच अवश्य करायें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतर समय घर-परिवार व बच्चों के साथ आमोद-प्रमोद व मनोरंजन में व्यतीत होगा। घर में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। आप घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी कोई अटका हुआ काम भी दोबारा शुरू हो सकता है।
नेगेटिव- हालांकि घर के सदस्य आपके गुस्से व जिद्दी जैसे नकारात्मक स्वभाव को नजरअंदाज कर देते हैं। परंतु फिर भी उनकी कार्य क्षमता पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अपनी इन कमियों पर काबू पाना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार में अचानक ही आज कोई नुकसान होने की आशंका है। जिसकी वजह से अनावश्यक खर्चे भी बढ़ेंगे। परंतु उधार अपनी क्षमता से अधिक ना लें। और किसी भी काम को दोबारा शुरू करने से पहले उसकी पूरी रूपरेखा अवश्य तैयार कर लें।
लव- घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ पति-पत्नी को एक दूसरे को समय देना भी अति आवश्यक है। इसलिए एक दूसरे के लिए समय अवश्य निकालें।
स्वास्थ्य- कभी-कभी तनाव या डिप्रेशन महसूस हो सकता है। मेडिटेशन और योगा पर विशेष ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी। परंतु आज स्थिति यह भी सचेत कर रही है कि वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें। बाहरी व्यर्थ की गतिविधियों को स्थगित ही रखें।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास ना करें और ना ही उनकी बातों में आए। लापरवाही करने से नुकसान हो सकता है। अपने व्यवहार को संयमित बनाकर रखें। संतान पक्ष को लेकर आज किसी प्रकार की चिंता रह सकती है।
व्यवसाय- व्यापार में वर्तमान परिस्थितियों की वजह से कोई नया काम अथवा योजना कामयाब नहीं होगी। इसलिए जो वर्तमान में चल रहा है उसी पर ध्यान केंद्रित रखें। मेहनत ज्यादा व परिणाम कम जैसी स्थिति रहेगी। फिर भी धैर्य और संयम बनाकर रखना अति आवश्यक है।
लव- घर में अधिक अंकुश लगाकर ना रखें। सबको अपने अनुसार कार्य करने की सुविधा दें। इससे घर का वातावरण मधुर बना रहेगा।
स्वास्थ्य- ज्यादा दिक्कतें आने की वजह से स्वभाव में तनाव व क्रोध की स्थिति रहेगी। काम के बीच में आराम भी लेते रहें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

मकर – पॉजिटिव- घर में किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह संबंधी कार्य संपन्न हो सकता है। परंतु ग्रह स्थितियां आपको सचेत कर रही हैं कि वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर भी अपना ध्यान केंद्रित रखना आवश्यक है। बेकार के कार्य पर अपना समय नष्ट ना करें।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना और उसकी बातों में आना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। संतान पक्ष को लेकर भी किसी प्रकार की चिंता रहेगी। परंतु शांति पूर्ण तरीके से समस्याओं का हल निकाले, सफलता भी अवश्य मिलेगी।
व्यवसाय- अभी वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यापार में कोई नया काम व योजना कामयाब नहीं रहेगी। मेहनत ज्यादा और परिणाम कम जैसी स्थिति रहेगी। परंतु लोन, बीमा, शेयर्स आदि से जुड़े व्यवसाय मुनाफा कमाएंगे।
लव- पति-पत्नी के मध्य खट्टी-मीठी नोकझोंक रहेगी। युवाओं की मित्रता प्रेम संबंधों में परिणित हो सकती है।
स्वास्थ्य- कुल मिलाकर स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन वर्तमान वातावरण को देखते हुए पूर्ण सजग रहने की आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं आपने बनाई है, उस लक्ष्य को हासिल करने का उत्तम समय आ गया है। आपकी योग्यता व काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आएगी। अपनी इन उपलब्धियों का भरपूर उपयोग करें।
नेगेटिव- आर्थिक रूप से कुछ उलझन एवं समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। परंतु समय रहते आप इन्हें सुलझा भी लेंगे। अपने प्रतिद्वंदी और विरोधियों की गतिविधियों को भी नजरअंदाज ना करें। जलन की भावना से कोई आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
व्यवसाय- व्यापार में आपकी जो कार्य प्रणाली में परिवर्तन आया है उससे उत्पादन क्षमता में इजाफा होगा। आयात-निर्यात संबंधी कार्यों में कोई महत्वपूर्ण और बड़ा आर्डर प्राप्त हो सकता है। इसलिए प्रयासरत रहें। नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में राजनीति जैसे माहौल को लेकर कुछ परेशान रहेंगे।
लव– अधिक व्यस्तता के कारण आप घर-परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु जीवन साथी व पारिवारिक सदस्यों का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित ही रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

मीन – पॉजिटिव- अत्यधिक व्यस्तता के कारण थकान से राहत पाने के लिए कुछ कलात्मक तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपनी रुचि के कार्य को करने से आत्मिक खुशी व मानसिक शांति प्राप्त होगी। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का भी निवारण होगा।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि धन के आने के साथ-साथ खर्चों के मार्ग भी तैयार रहेंगे। इसलिए बजट का ध्यान अवश्य रखें। युवा वर्ग आजकल अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। जो उनकी भविष्य संबंधी योजनाओं को सफल होने में दिक्कत कर सकता है।
व्यवसाय- आपने अपने कार्यक्षेत्र के विस्तार संबंधी जो नीतियां और योजनाएं बनाई है, उन पर पूरी मेहनत व एकाग्रता से काम करें। इस समय परिस्थितियां और भाग्य आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। सिर्फ आपको ध्यान रखना है कि किसी को अधिक पैसा उधार ना दें।
लव- घर के बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद व स्नेह की वजह से पारिवारिक वातावरण सुखद एवं सौहार्दपूर्ण रहेगा। विपरीत लिंगी व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय मर्यादा का ध्यान अवश्य रखें।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव व नकारात्मक विचारों की वजह से मनोबल में कमीं महसूस करेंगे। इसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 4

Related posts

रथयात्रा को लेकर अभी भी संशय, मंगलवार को रथ निर्माण पर उड़ीसा सरकार करेगी फैसला

News Blast

वैज्ञानिकों का नया दावा- वुहान वेट मार्केट से नहीं फैला कोरोना, चीनी चमगादड़ों में पहले से मौजूद था वायरस

News Blast

Cops take seized SUV for joyride; owner tracks car, locks them inside for 3 hrs

Admin

टिप्पणी दें