May 1, 2024 : 1:31 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

छोटी बात पर बड़ा विवाद होने की आशंका, महत्वपूर्ण कामों को ही ज्यादा महत्व देने का रहेगा दिन

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मेष राशि वालों के लिए आर्थिक मामलों में ज्यादा जोखिम ना लेने का है दिन
  • वृष राशि वालों के लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा दिन
  • मिथुन राशि वालों के लिए व्यक्तिगत मामलों में कुछ इंतजार करने का समय

बुधवार, 7 अक्टूबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन कई मामलों में शानदार परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों को दिन की शुरुआत में ही महत्वपूर्ण कामों को पूरे करने होंगे। कुछ लोगों को आर्थिक लाभ मिलने के संकेत हैं। वहीं, 5 राशियों के लिए समय कुछ विपरीत परिस्थितियों वाला रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए आर्थिक मामलों में ज्यादा जोखिम ना लेने का है दिन, वृष राशि वालों के लिए आत्मविश्वास से भरा रहेगा दिन, मिथुन राशि वालों के लिए व्यक्तिगत मामलों में कुछ इंतजार करने का समय। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से।

  • मेष – THE TOWER

दिन के अंत तक कोई ना कोई बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। काम होते-होते रुकने की वजह से नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के बारे में जोखिम ना लें, किसी और की गलती की वजह से आपको तकलीफ हो सकती है। गुस्से पर काबू रखना बहुत जरूरी होगा। छोटी बात का भी बड़ा मसला बन सकता है। रिश्तेदारों में आपके बारे में गलतफहमी बढ़ सकती है।
करियर – महत्वपूर्ण काम के बारे में सावधानी बरतें।
लव – पार्टनर की तकलीफ आपका मानसिक तनाव बढ़ा सकती है।
हेल्थ – कमर का दर्द सता सकता है।

  • वृषभ – THE FOOL

दिन की शुरुआत में ही महत्वपूर्ण कार्य करने को महत्व दें। आप की मनमानी की वजह से परिवार में चिंता का वातावरण होगा। आत्मविश्वास बनाए रखने की वजह से आप रिस्क लेने से डरेंगे नहीं, लेकिन आप के निर्णय का असर क्या हो सकता है, इस बात पर भी ध्यान दें। मित्र परिवार में से कोई आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हो सकता है। वर्तमान में रहकर काम पर ध्यान दें।
करियर – स्टॉक मार्केट में फायदा होगा।
लव – पार्टनर्स दूसरे का साथ देंगे।
हेल्थ – घुटनों का दर्द सता सकता है।

  • मिथुन – EIGHT OF WANDS

काम से जुड़ी बातों में प्रगति होगी लेकिन व्यक्तिगत बातों में अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। पैसों के बारे में लिया निर्णय लाभदायक होगा। छोटा-मोटा नुकसान आप जल्दी रिकवर कर पाएंगे। आज आप फोकस बनाए रखेंगे। परिवार के साथ नाराजगी हो सकती है। अपनी भावनाओं को काम के बीच ना आने दें। काम से जुड़ी बातों में अधिक प्रगति करने का प्रयत्न करें।
करियर – हर प्रकार के कैरियर में प्रगति दिखेगी।
लव – रिलेशनशिप थोड़ा दूरी हो सकता है।
हेल्थ – स्वास्थ्य में सुधार होगा।

  • कर्क – FOUR OF SWORDS

काम का बढ़ता बोझ और स्वास्थ्य में हो रहा बदलाव चिंता बढ़ा सकता है। आज आपको योजना बनाकर योजना पर टिके रहना जरूरी है। तभी आपके काम में सुधार आएगा। याद रहे, आज की मेहनत कल फल देगी और आज का आलस कल और चिंता बढ़ा सकता है। अपनी भावना और विचारों में तालमेल बनाए रखें। अपने लक्ष्य को फिर से एक बार परखकर योजना में बदलाव लाने की आवश्यकता है।
करियर – व्यापार से जुड़े व्यक्ति काम की वजह से चिंतित हो सकते हैं।
लव – रिलेशनशिप की वजह से तनाव हो सकता है।
हेल्थ – पानी का प्रयोग योग्य मात्रा में करें।

  • सिंह – FIVE OF SWORDS

जीवन में आ रहे तनाव के बावजूद भी आप परिस्थिति का सामना आत्मविश्वास के साथ करेंगे। अपने आसपास की परिस्थिति पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए मेहनत के साथ साथ इच्छाशक्ति का भी उपयोग करना होगा। पैसों से जुड़े वाद-विवाद में यदि आप सही है तो हार ना मानें। काम से जुड़े वाद विवाद चर्चा करके सुलझाए जा सकते हैं।
करियर – कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलेगी।
लव – पार्टनर का गुस्सा आपको दुखी कर आ सकता है।
हेल्थ – तनाव का असर स्वास्थ्य पर हो सकता है।

  • कन्या – NINE OF SWORDS

परिवार में चल रहे वाद विवाद का असर आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद बढ़ सकते हैं। परिवार के लोगों द्वारा आलोचना और पैसों की वजह से उनकी मानसिकता में हो रहा बदलाव आपको दुःखी कर सकता है। रिश्तों को बचाने की कोशिश में आप अपना नुकसान करा सकते हैं, इसलिए व्यवहार करते समय भावनाओं से प्रेरित होकर निर्णय ना लें।
करियर – नया काम सीखने में या नई काम की जगह एडजस्ट होने में वक्त लग सकता है।
लव – पार्टनर्स में पैसों की वजह से वाद विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।
हेल्थ – शारीरिक तकलीफ की वजह से नींद पर भी असर होगा।

  • तुला – PAGE OF CUPS

अपने उत्साह और ज्ञान की वजह से आप अपना व्यक्तित्व और भी आकर्षित बना सकते हैं। अपनी मेहनत और योग्य निर्णय की वजह से आप अपने लिए नया अवसर प्राप्त कर सकते हैं। विदेश से जुड़े कामों में प्रगति होगी। अटका हुआ पैसा अचानक मिलने की वजह से आपके आर्थिक संकट का हल तुरंत निकल सकता है।
करियर – वरिष्ठों की मर्जी आप पर बनी रहेगी।
लव – पार्टनर से आपको सरप्राइस मिल सकता है।
हेल्थ – किडनी से जुड़े विकारों में राहत मिल सकती है।

  • वृश्चिक – KNIGHT OF PENTACLES

युवाओं के लिए आज का दिन खास रहेगा। अपनी मेहनत और कौशल द्वारा आर्थिक परिस्थिति में बदलाव आएगा। परिवार के सदस्यों द्वारा दी गई जिम्मेदारी को आप बखूबी निभा पाएंगे, जिसकी वजह से परिवार का आपकी तरफ देखने का नजरिया और भी बेहतरीन बनेगा। अपने अंदर बने हुए डर को मिटाने के लिए आप का प्रयत्न सफल रहेगा। दूसरों का आपके प्रति नजरिया बदलने के साथ-साथ आपका अपने प्रति नजरिया भी बदलने की कोशिश करें।
करियर – वाणिज्य क्षेत्र की व्यक्ति अपने क्षेत्र में असाधारण प्रगति प्राप्त कर सकते हैं।
लव – पार्टनर से मिली प्रेरणा की वजह से आप परिस्थिति का डटकर सामना करेंगे।
हेल्थ – एसिडिटी की तकलीफ हो सकती है।

  • धनु – KING OF PENTACLES

आपके परिवार से बेहतर आपको कोई नहीं जानता, इस बात को याद रखें। परिवार से जुड़े वाद-विवाद को मिटाने की कोशिश करते रहें। परिस्थिति चाहे पैसों से जुड़ी समस्या की हो या भावनात्मक समस्याओं की, आपको विचारों में बदलाव लाकर ही आगे बढ़ने का मार्ग मिलेगा। फॉर्गिवनेस थैरेपी से मन की शांति प्राप्त हो सकती है।
करियर – काम से जुड़ी बोहोतसारी बातों में संतुलन लाना जरूरी होगा।
लव – पार्टनर को आपसे मार्गदर्शन की आवश्यकता होगी मदद करने में पीछे ना हटें।
हेल्थ – मानसिक तनाव का असर आपके स्वास्थ्य पर हो सकता है।

  • मकर – TEMPERANCE

अपने आसपास की परिस्थिति का विश्लेषण करने के बाद ही अपना निर्णय लें। जल्दबाजी में लिया हुआ निर्णय भावनात्मक उलझने बढा सकता है। आपके परिवार के बच्चों को आपसे भाववनात्मक सहयोग की अपेक्षा होगी, उनको नाराज ना करें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े कामों में सतर्क रहें। आपको अपने जीवन और काम के प्रति और फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है। अपनी मानसिक स्थिति और काम के प्रति डेडिकेशन का अवलोकन करें और अपने में बदलाव लाने की कोशिश करें।
करियर – काम से जुड़ी समस्याओं का हल खुद से ही निकालने की कोशिश करें।
लव – पार्टनर और रिलेशनशिप के प्रति और डेडिकेशन बढ़ाने की आवश्यकता है।
हेल्थ – मेडिटेशन और हॉलिस्टिक हीलिंग द्वारा मन और शरीर की शांति प्राप्त हो सकती है।

  • कुंभ – TEN OF WANDS

आपकी नाराजगी का असर आपके आसपास के वातावरण में हो सकता है। काम से जुड़ी समस्याओं का हल खुद से ढूंढने की कोशिश ना करें। किसी की सहायता लेकर आपके ऊपर बना बोझ आप बांट सकते हैं। अपने अहंकार को सही ठहराने के लिए आप खुद के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। आप जितनी भी कोशिश करें यूनिवर्स के प्लान के सामने हमें कभी ना कभी झुकना पड़ता ही है। जिन बातों पर अपना वश नहीं होता है उन बातों का स्वीकार करने में ही अपनी भलाई है।
करियर – काम की जगह बढ़ते वाद-विवाद से तनाव बना रहेगा।
लव – यदि आपको मानसिक आधार की जरूरत है, तो पार्टनर से इस विषय के बारे में खुलकर चर्चा करें।
हेल्थ – शरीर में थकान महसूस होगी।

  • मीन – THREE OF WANDS

जीवन के प्रति दिखाया संयम और प्रगति के लिए किया इंतजार आपके व्यक्तित्व में बदलाव ला रहा है। यही बदलाव आगे बढ़ने की तैयारी करने के लिए उपयुक्त होगा। आज कई सारी बातों पर इकट्ठा ध्यान देने की जरूरत होने की वजह से आपका मल्टीटास्किंग स्किल उपयुक्त रहेगा। काम को अंजाम तक पहुंचाने की जल्दबाजी न करें।
करियर – क्लाइंट से पैमेंट मिलने में देरी हो सकती है।
लव – लव लाइफ में सुधार दिखेगा।
हेल्थ – मन की शांति की वजह से सेहत में भी सुधार दिखेगा।

Related posts

वर्ल्ड ओरल हेल्थ-डे आज: मसूड़ों से खून निकलता है और दांतों में दर्द रहता है तो अलर्ट हो जाएं, ये दिक्कतें कैंसर और अल्जाइमर्स का खतरा भी बढ़ाती हैं

Admin

जब कोई समस्या आए, शांति से काम लें, समाधान आसपास ही खोजने का प्रयास करना चाहिए

News Blast

श्रीकृष्ण ने युधिष्ठिर को जो बातें बताई, वो आज भी हर इंसान के लिए खास है, पर्सनालिटी डेवलपमेंट का काम करती हैं श्रीकृष्ण की 4 बातें

News Blast

टिप्पणी दें