May 4, 2024 : 9:34 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

चंद्रमा और मंगल का शुभ संयोग बनने से 6 राशियों के लिए फायदे वाला रहेगा दिन, अन्य 6 राशियों को रहना होगा संभलकर

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Due To The Auspicious Combination Of Moon And Mars, The Day Will Be Beneficial For 6 Zodiac Signs, The Other 6 Zodiac Signs Will Have To Be Maintained

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • महालक्ष्मी और आयुष्मान योग बनने से कुछ लोगों को लेन-देन और निवेश में हो सकता है धन लाभ

23 सितंबर, बुधवार को चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि रहेगी। जिससे कुछ लोगों को जॉब और बिजनेस में महालक्ष्मी योग का फल मिल सकता है। वहीं, आयुष्मान नाम का एक और शुभ योग भी बन रहा है। सितारों की इस स्थिति के कारण मेष, वृष,सिंह, कन्या, धनु और मकर राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में भी धन लाभ हो सकता है। कामकाज की तारीफ होगी और लोगों से मदद भी मिल सकती है। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक मिथुन, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। इन 6 राशि वालों के काम तो पूरे हो सकते हैं लेकिन कई मामलों में तनाव और दौड़-भाग वाला दिन हो सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- परंतु किसी भी व्यक्ति के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें। कोई नकारात्मक बात आपसी संबंधों को खराब कर सकती हैं। आलस की वजह से काम को कुछ टालने की प्रवृत्ति भी रहेगी। विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई के प्रति ज्यादा एकाग्र चित्त रहें।
व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टिकोण से समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। आप किसी भी तरीके से अपने काम को निकलवाने में सक्षम रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को भी अपना काम कुशलता से पूरा करने पर सीनियर अफसरों से सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे।
लव- पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन तथा शॉपिंग में समय व्यतीत करने से आपसी संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- कफ और खांसी की वजह से गले और छाती में दर्द महसूस होगा। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- मन में चल रही किसी दुविधा का समाधान मिलेगा। संतान द्वारा कोई शुभ समाचार मिलने से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। धन प्राप्ति की दिशा में किए गए सारे प्लान सफलता हासिल करेंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आत्म विश्वास में कमीं तथा आलस की वजह से बनते कामों मे रुकावटें आ सकती हैं। अपनी नकारात्मक कमियों को दूर करके आप बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों के साथ ज्यादा घूमने-फिरने में भी समय व्यर्थ ना करें।
व्यवसाय- सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे वह बहुत ही मुश्किल से भरा होगा। इसलिए अपने कार्य के प्रति पूरी तरह से एकाग्र चित्त रहने की आवश्यकता है। नौकरी पेशा व्यक्ति अपनी फाइलें व दस्तावेज बहुत अधिक संभालकर रखें।
लव- काम के साथ-साथ परिवार के सभी सदस्यों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है। किसी गलतफहमी की वजह से घर के किसी सदस्य के साथ मतभेद हो सकते हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु अपनी दिनचर्या और खान-पान को संयमित ही रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- आज आप बेहतरीन तरीके से अपने कामों को अंजाम देने में सफल रहेंगे। अपनी छुपी प्रतिभाओं को समझें और उनको सही दिशा में लगाएं। भाइयों के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सकारात्मक विचार विमर्श भी होगा।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण वस्तु के चोरी होने का गुम जाने का भी भय है। कई बार किसी मुद्दे पर ज्यादा सोच-विचार करने की वजह से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि भी आपके हाथ से निकल सकती हैं।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में शांति प्रिय तरीके से काम संपन्न होते जाएंगे। तथा अपनी जिम्मेदारियों का भी निर्वहन आप बखूबी करेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अतिरिक्त आय प्राप्ति के लिए किसी भी प्रकार का प्रयास ना करें, क्योंकि किसी प्रकार की मानहानि के योग बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव विद्यमान रहेगा। पारिवारिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द जैसी समस्या रहेगी। व्यायाम और योग पर ध्यान देना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- आज का ग्रह गोचर आपके लिए अप्रत्याशित लाभ की स्थिति बना रहा है। इसलिए समय का भरपूर सदुपयोग करें। लंबे समय से चले आ रहे किसी तनाव और चिंता से राहत मिलेगी। धार्मिक स्थान में जाने का भी प्रोग्राम बनेगा।
नेगेटिव- शेयर्स, सट्टा आदि में किसी प्रकार का भी निवेश ना करें। तथा किसी अनजान व्यक्ति से वाद-विवाद में भी ना पड़े। घर में मेहमानों के आगमन से कुछ महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।
व्यवसाय- कुछ नये व्यवसायिक अनुबंध प्राप्त होंगे। पेपर वर्क करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। जरा सी लापरवाही नुकसानदायक साबित हो सकती है। इस समय कार्य की गुणवत्ता को और अधिक बेहतर करना अति आवश्यक है।
लव- रिश्तेदारों से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से घर में उत्सव भरा माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में भी और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- सिर दर्द व थकान जैसी दिक्कत महसूस होगी। गर्मी से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- आज का दिन बहुत अधिक लाभकारी है। अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। दौड़-धूप की अधिकता रहेगी परंतु कार्य की सफलता आपकी थकान को दूर कर देगी। अनुभवी लोगों के साथ समय व्यतीत करने से कुछ बेहतर सीखने को मिलेगा।
नेगेटिव- पुराने झगड़े दोबारा उभर सकते हैं। पढ़ाई कर रहे बच्चों में आलस रहेगा। खासकर पैसों के मामले में किसी पर अधिक भरोसा ना करें। कोर्ट केस संबंधी मामलों को भी आज स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। तथा व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए भी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी और सफल भी रहेगी। नौकरी में अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेने से राहत रहेगी।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंध में अपने साथी के प्रति ईमानदार रहें।
स्वास्थ्य- गिरने या चोट लगने की आशंका लग रही है। आज वाहन ना ही चलाएं तो उचित रहेगा।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो आज उसे पूरा करने के लिए उचित समय है। सभी प्रकार के रिश्तों में सुधार आएगा और चारों तरफ से खुशियां महसूस होगी। घर के रखरखाव तथा साज-सज्जा संबंधित कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- कभी-कभी आपकी शक करने की प्रवृत्ति आपके लिए ही परेशानी का कारण बन जाती है। इसलिए अपनी सोच को सकारात्मक बनाकर रखें। पुरानी जायदाद संबंधी समस्याएं फिर से उठेंगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में धन लाभ प्राप्ति के लिए किए गए नए अनुबंध विकसित होंगे तथा नई योजनाएं बनेंगी। रुके हुए काम भी निपटेंगे। कोई नया काम शुरू करने से पहले घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। परंतु मित्रों से अधिक मेलजोल रखना आपसी संबंधों में परेशानियां उत्पन्न कर सकता है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से थकान व कमजोरी महसूस होगी। समय-समय पर आराम भी लेना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- अपने कार्यों को व्यवस्थित रूप से करना और समन्वय बनाकर रखना तुला राशि वालों का महत्वपूर्ण गुण है। आपके मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उनको पूरा करने के लिए उपयुक्त समय है। समाज में मान-सम्मान भी बना रहेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका गुस्सा व बहुत अधिक अनुशासित होना दूसरों के लिए समस्याएं उत्पन्न करेगा। घर में किसी अप्रिय व्यक्ति के आगमन से मन खिन्न हो जाएगा। कुछ समय अध्यात्म तथा ईश्वर आराधना में व्यतीत करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी के साथ भी कोई डील या लेनदेन करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है। नौकरी प्राप्ति के लिए किए गए प्रयासों का सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त हो सकता है।
लव- पति-पत्नी के बीच कुछ समय से चल रही गलतफहमी का निवारण होगा। और संबंधों में पुनः मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण से सावधान रहना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज आपके विचार कार्यरूप में परिणित होंगे। जिससे आपके अंदर एक नई ऊर्जा तथा आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। आर्थिक निवेश संबंधी मामलों पर अधिकतर समय व्यतीत होगा और सफलता भी हासिल होगी।
नेगेटिव- विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और अधिक फोकस करने की आवश्यकता है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए उनके मान-सम्मान में किसी प्रकार की भी कमीं ना लाएं।
व्यवसाय– कामकाज में बहुत अधिक व्यस्तता रहेगी। तथा कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय भी लेंगे। कार्यों को पूर्णतः गंभीरता से निपटाने की भी कोशिश करें। नौकरी में बॉस अथवा अधिकारी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।
लव- घर-परिवार में खुशी भरा वातावरण रहेगा। तथा किसी अविवाहित व्यक्ति की रिश्ते संबंधी बातें भी होंगी।
स्वास्थ्य- पेट दर्द व सिरदर्द जैसी दिक्कत अनुभव हो सकती है। ज्यादा गरिष्ठ भोजन खाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- अपने किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में घर के वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग अवश्य लें। उनकी उचित सलाह से आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। तथा हास-परिहास और मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- अत्यधिक क्रोध व जल्दबाजी करना आपके बनते कार्यों को बिगाड़ सकते हैं। इसलिए अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें। आर्थिक मामलों में अधिक से अधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि खर्चों की भी अधिकता रहेगी।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई विवाद समाप्त होगा। तथा वे लोग काम के प्रति पूर्ण रूप से अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। कंप्यूटर तथा मीडिया से जुड़े व्यवसाय में नए अवसर प्राप्त होंगे।
लव- पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। किसी पुराने मित्र के मिलने से मधुर यादें ताजा होंगी।
स्वास्थ्य- त्वचा संबंधी एलर्जी रह सकती हैं। पॉल्यूशन तथा पसीने से अपना बचाव करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- घर में किसी मांगलिक आयोजन की योजना बनेगी। बच्चों से संबंधित समस्या का समाधान मिलने से चिंता दूर होगी। सोच-समझकर लिया गया किसी भी प्रकार का फैसला आगे चलकर लाभ देगा।
नेगेटिव- परंतु ख्याली दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें क्योंकि अत्यधिक व्यय की स्थितियां बन रही हैं। आपके स्वभाव में गुस्सा और चिड़चिड़ाहट आपके लिए ही हानिकारक सिद्ध हो सकता।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में बनाई गई नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करें। आपकी मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे। निकट भविष्य में आपको लाभदायक अनुबंध भी हो सकता है। इसके लिए प्रयासरत रहें।
लव- घर का वातावरण प्रेम व सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। परंतु किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति की वजह से मानहानि हो सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव और नकारात्मक विचारों की वजह से मनोबल में कमीं महसूस करेंगे। जिसका प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आपके काम करने का जोश व जज्बा आपको गजब की सफलता देने वाला है। इसलिए मेहनत में कोई भी कमीं ना करें। रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित काम बनने की भी संभावना है।
नेगेटिव- किसी के साथ बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े। आर्थिक मामलों में भी पूरी तरह सावधानी रखने की आवश्यकता है।। आज वाहन का प्रयोग बहुत अधिक सावधानीपूर्वक करें। बेहतर होगा कि आज स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। अपनी योजनाओं व कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष जाहिर ना करें। कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को भी टारगेट पूरा करने के लिए दबाव बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से प्रसन्नता रहेगी।
स्वास्थ्य- गले में इंफेक्शन तथा बुखार जैसी स्थिति रह सकती है। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत बनाकर रखने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

मीन – पॉजिटिव- रुपयों की आवक के लिहाज से आज का दिन श्रेष्ठ है। आर्थिक गतिविधियों में अपना अधिक ध्यान केंद्रित रखें। घर में सुधार करते समय वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना आपके लिए बहुत उचित रहेगा।
नेगेटिव- पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं जिन्हें आप ठीक से निभा पाने में खुशी महसूस करेंगे। बहुत अधिक भावुकता तथा उदारता पर संयम रखें। क्योंकि कोई आपकी इन कमजोरियों का फायदा उठा सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा स्वयं काम निपटाने की कोशिश करें। आपको अपनी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। अजनबी लोगों पर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है। नौकरी में स्थायित्व बना रहेगा।
लव- जीवनसाथी व पारिवारिक लोगों का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। घर में शांतिपूर्ण तथा सुकून भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- गैस, वायु आदि के वजह से जोड़ों में दर्द व बेचैनी जैसी समस्या रहेगी। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

0

Related posts

जून में चंद्र के अलावा 3 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, शनि मकर राशि में रहेगा वक्री

News Blast

चीन में पाया जाने वाला ‘कैट क्यू वायरस’ भारत में संक्रमण फैला सकता है, 883 में से दो भारतीयों में मिली इसके खिलाफ एंटीबॉडीज

News Blast

कर्ण वध का प्रसंग- श्रीकृष्ण ने अर्जुन से कहा कि जब कोई अधर्मी संकट में फंसता है, तब ही उसे धर्म की याद आती है

News Blast

टिप्पणी दें