May 3, 2024 : 9:24 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

आगरा कनाल में भर भराकर गिरा बड़ौली पुल, नहरपार सोसाइटियों के लोगों की आवाजाही में दिक्कत

फरीदाबाद10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आगरा गुड़गांव नहर में गिरा बड़ौली पुल।

आगरा कनाल पर अंग्रेजों के जमाने में बना बड़ौली गांव का पुल सोमवर सुबह भर भराकर गिर गया। बताया जाता है आसपास के लोगों ने पुल में दरार को देख पहले ही दोनों ओर बल्लियां लगाकर आवागमन को बंद कर दिया था। इससे आवागमन बंद होने से कोई हादसा नहीं हुआ। घटना की सूचना सिंचाई विभाग को दी गई।

मौके पर पहुंचे सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने उक्त रास्ते को स्थायी रूप से बंद कर दिया। इससे पहले भी दो-तीन बार पुल के छोटे-छोटे हिस्से गिरते रहे हैं। जानकारी के अनुसार आगरा कनाल पर बड़ौली पुल करीब सौ साल पहले अंग्रेजों के जमाने में बना था। वर्तमान में इसकी हालत बेहद जर्जर थी। उक्त रास्ते से गुजरने वाले लोगों ने कई बार इसकी शिकायत सिंचाई विभाग व जिला प्रशासन को दी। लेकिन उसकी मरम्मत नहीं कराई गई।

सिंचाई विभाग के मुताबिक इस जर्जर पुल के बराबर में करीब 12 करोड़ रुपए की लागत से पुल बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके बनने में अभी करीब छह माह का समय लग सकता है। बड़ौली पुल के गिरने से नहरपार की सोसाइटियों में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है। खासकर बीपीटीपी या फिर सेक्टर-3-8 वाले पुल से लंबा चक्कर लगाकर बाइपास पर आना पड़ेगा।

0

Related posts

कोवीशील्ड वैक्सीन के 4 करोड़ डोज तैयार, तीसरे फेज के ट्रायल के लिए 1600 लोगों का एनरोलमेंट

News Blast

केजरीवाल पर तिरंगे के अपमान का आरोप: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा- CM की कुर्सी के पीछे लगे ध्वज में सफेद हिस्सा कम कर हरा हिस्सा जोड़ा हुआ लगता है

Admin

कोरोना के बीच स्कूल खुलने चाहिए या नहीं, शिक्षा विभाग करा रहा सर्वे

News Blast

टिप्पणी दें