April 28, 2024 : 11:52 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में गुड़गांव की संगीता राघव ने हासिल की दूसरी रैंक

गुड़गांव6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) का परिणाम शुक्रवार दोपहर बा जारी किया गया। जिसमें दूसरी रैंक पर गुड़गांव की संगीता राघव ने अपनी जगह बनाई हैं। मूल रूप से सोहना ब्लॉक के सहजावास गांव के रहने वाली संगीता अधिकारी बनने के बाद अब बच्चों के न्यूट्रिशन को लेकर अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक काम करना चाहती हैं। इसके साथ ही महिला सुरक्षा, योगा मेडिटेशन को लेकर भी काम करेंगी और लोगों को जागरूक करेंगी।

उनका कहना हैं कि इन क्षेत्रों में काम करने के काफी आवश्यकता है, ऐसे में वह बच्चों और महिलाओं के हित के लिए हमेशा आगे खड़ी रहेंगी। बचपन से ही पढ़ाई को लेकर वो हमेशा काफी गंभीर रही है। 2018 में उन्होंने यूपीपीएससी-प्री का एग्जाम दिया। जिसके रिजल्ट आने के बाद 2019 में यूपीपीएससी-मेन का एग्जाम हुआ और 2020 अगस्त में इंटरव्यू में उनका सिलेक्शन हुआ। उन्हें पूरी उम्मीद थी कि इसमें उनका चयन होगा। घंटों पढ़ाई करना और हमेशा कुछ न कुछ पढ़ते रहने की इच्छा ने ही उन्हें आज अधिकारी बनाया है। इस परिणाम को ही उसे इंतजार था। गुड़गांव के देव समाज स्कूल से 12वीं पास करने के बाद सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की, जिसके बाद दिल्ली से एमएससी और फिर एग्रीकल्चर से नेट क्वालीफाई किया है।

0

Related posts

गृह मंत्री अमित शाह बोले- सत्ता के लालची परिवार ने देश को रातों रात जेल बना दिया था, गरीबों पर अत्याचार हुए थे

News Blast

कंगना आज मुंबई में Y कैटेगरी की सुरक्षा में बेधड़क घूमेंगी या क्वारैंटाइन कर दी जाएंगी? दिल्ली में आज से दो और लाइनों पर मेट्रो शुरू होगी

News Blast

कांग्रेस vs बीजेपी की राजनीति: विधानसभा चुनाव के बाद देश के दो प्रमुख राजनीतिक दलों में नई कवायद

Admin

टिप्पणी दें