May 4, 2024 : 2:44 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एलएनजेपी में लगाए 760 सीसीटीवी कैमरे, कंट्रोल रुम से रहेगी चप्पे-चप्पे पर नजर, आसान होगा कैजुअल्टी करना

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 760 CCTV Cameras Installed In LNJP, Control Room Will Be Monitored, It Will Be Easy To Do Casualty

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो।

  • अब मरीजों के साथ-साथ मेडिकल स्टॉफ पर भी रहेगी नजर
  • इन कैमरों के जरिए मॉनिटरिंग रूम से ही अब तक करीब हज़ार मरीजों को ट्रैक कर चुके हैं

लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल को पूरी तरह से 760 सीसीटीवी कैमरों की मदद से लैस कर दिया गया है। अब कंट्रोल रूम में बैठे ही अधिकारी कैमरों की नजरों से अस्पताल के वार्ड, कैजुअल्टी समेत चप्पे-चप्पे मे नजर रख सकेंगे। इसके साथ ही मरीजों के साथ-साथ मेडिकल स्टॉफ अपनी डयूटी ठीक से कर रहे है या नहीं, सब कैमरों में नजर आएगा।

31 वार्डों का सब कैमरों में नजर आएगा
अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार बताया कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से अस्पताल की पल-पल की जानकारी मिलती रहेगी। अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग समेत 7 मंजिला नया भवन और आईसीयू समेत कुल 31 वार्ड हैं। जिनमें ये सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि गत दिनों ही दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी इसका निरीक्षण कर चुके है। उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था के मद्देनजर ये कैमरे बेहद फायदेमंद साबित हुए हैं।

कैजुअल्टी की मॉनिटरिंग जरुरी
इन कैमरों के जरिए मॉनिटरिंग रूम से ही अब तक करीब हज़ार मरीजों को ट्रैक कर चुके हैं। कैमरों की मदद से सबसे अहम काम कैजुअल्टी की मॉनिटरिंग करना होता है। बता दें कि कोरोना के कारण जब बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही थी। तब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अस्पतालों को निर्देश दिया था कि कैजुअल्टी की व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

0

Related posts

चौथी मंजिल से गिरे शख्स का पैर ग्राउंड फ्लोर पर रेलिंग में फंसा

News Blast

मुंबई के कई इलाकों में पानी भरा, ठाणे समेत पूरे उत्तरी कोंकण के लिए 24 घंटे का रेड अलर्ट; तेलंगाना में मौत का आंकड़ा 30 हुआ

News Blast

पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने को नवाचार को देना होगा बढ़ावाः कुलपति

News Blast

टिप्पणी दें