April 29, 2024 : 8:05 AM
Breaking News
करीयर

22 अगस्त को होने वाली परीक्षा एक बार फिर स्थगित, नई तारीखों का ऐलान नहीं, जल्द जारी होगी नई डेट

  • Hindi News
  • Career
  • CLAT 2020| Examination To Be Held On 22 August Postponed Once Again, No New Dates Announced, New Date Will Be Released Soon

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • 1 सितंबर तक ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा की तारीख जारी करेगा कंसोर्टियम
  • कोरोना को देखते हुए कैंडिडेट्स ट्रैवलिंग से बचने के लिए पास के केंद्र का कर सकते हैं चयन
Advertisement
Advertisement

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा देशभर में 22 अगस्त को आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब इसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। हालांकि, कंसोर्टियम की तरफ से परीक्षा की नई तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। 1 सितंबर तक कंसोर्टियम ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा की तारीख जारी करेगा।

203 जगहों पर होगी परीक्षा

इस बारे में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। जबलपुर के धर्मशास्त्र राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (DNLU) के कुलपति और इस साल की परीक्षा के संयोजक प्रो बलराज चौहान ने भी इस बारे में जानकारी दी है। CLAT का आयोजन देश भर के 203 स्थानों पर किया जाएगा। वहीं, कोरोना को देखते हुए कैंडिडेट्स ट्रैवलिंग से बचने के लिए पास के केंद्र का चयन कर सकते हैं।

एलएलबी और एलएलएम में मिलता है प्रवेश

क्लैट की परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होती है, जो 150 नंबर की होती है। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का वक्त दिया जाता है। इसमें दसवीं और बारहवीं के सिलेबस से जुड़ें सवाल पूछे जाते हैं। क्लैट के जरिए अभ्यर्थी एलएलबी और एलएलएम कोर्स में एडमिशन पाते हैं।

Advertisement

0

Related posts

NEET-UG 2021:मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के लिए आज शाम 5 बजे से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, 12 सितंबर को होगी परीक्षा

News Blast

प्रदेश के ओरेंज जोन वाले 36 जिलों में 12 मई से शुरू होगा मूल्यांकन कार्य, ग्रीन जोन में पहले ही शुरू हो चुका है मूल्यांकन

News Blast

Army Recruitment Rally 2021: 12वीं पास की सेना में डी फार्मा के पद पर भर्ती, joinindianarmy.nic.in पर देखें डिटेल्स

Admin

टिप्पणी दें