May 4, 2024 : 3:03 AM
Breaking News
बिज़नेस

अडानी और सनटेक रियल्टी सहित 6 कंपनियों ने दिखाई एचडीआईएल को खरीदने में दिलचस्पी, एनसीएलटी प्रक्रिया के तहत होगी बिक्री

  • Hindi News
  • Business
  • 6 Companies, Including Adani And Suntec Realty, Showed Interest In Buying HDIL, Will Be Sold Under NCLT Process

मुंबई30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वधावन समूह की एचडीआईएल मुंबई के रियल्टी सेक्टर में मौजूद थी लेकिन अब यह दिवालिया हो चुकी है

  • एचडीआईएल के मालिक पीएमसी बैंक घोटाले में पहले से ही जेल में हैं
  • 8 जुलाई तक अस्थाई लिस्ट को लेकर कोई आपत्ति होगी तो उसकी सुनवाई होगी
Advertisement
Advertisement

कर्ज में डूबी एचडीआईएल बिकने के कगार पर आ चुकी है। अडानी, सनटेक रियल्टी सहित कुल 6 कंपनियों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। एचडीआईएल की बिक्री दिवाला प्रक्रिया के तहत की जाएगी। हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में यह जानकारी दी है। इस कंपनी के मालिक राकेश और सारंग वधावन पीएमसी बैंक घोटाले के आरोप में जेल में हैं।

6 कंपनियों ने खरीदने में दिखाई है दिलचस्पी

बता दें कि अडानी समूह मुंबई के प्रॉपर्टी सेक्टर में पहले से ही मौजूद है। यह यहां मुंबई में भायखला इलाके में प्रॉपर्टी डेवलप कर रही है। एचडीआईएल के खरीदने से अडानी को मुंबई में और ज्यादा आसानी हो जाएगी। कंपनी ने कहा है कि उसके अधिग्रहण में कुल 6 कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। इसमें एक एआरसी भी है। सुरक्षा असेट रिकंस्ट्रक्शन ने भी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इंटरनेशनल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी, एन एस सॉफ्टवेयर और हर्षवर्धन रेड्डी भी ईओआई में शामिल हुए थे लेकिन वे पात्र नहीं पाए गए।

फरवरी में ईओआई मंगाए गए थे

इससे पहले अडानी प्रॉपर्टीज और सुरक्षा ग्रुप ने जेपी इंफ्राटेक के दिवाला प्रक्रिया में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, आखिर में सरकारी कंपनी एनबीसीसी ने इस कंपनी को खरीद लिया था। दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत कंपनी के अधिग्रहण के लिए फरवरी में ईओआई आमंत्रित किए गए थे। हालांकि कई बार इसकी तारीख को बढ़ाया भी गया था।

रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल अभय एन मनुधने कंपनी से जुड़े मामलों, बिजनेस और परिसंपत्तियों को मैनेज कर रहे हैं। मनुधने की नियुक्ति नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने पिछले साल अगस्त में की थी।

ईओआई के लिए 31 जुलाई अंतिम तारीख थी

एचडीआईएल की सूचना के मुताबिक ईओआई की अंतिम तारीख 31 जुलाई तय की गई थी। इस दौरान कुल 6 कंपनियों ने ईओआई से संबंधित आवेदन किया है। हालांकि इंटरनेशनल असेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने आईबीसी की धारा 29 ए के तहत अंडरटेकिंग प्रस्तुत नहीं किया है। अगर कंपनी 8 अगस्त तक इसे दे देती है तो वह भी पात्र हो जाएगी। कंपनी ने कहा है कि अस्थायी लिस्ट को जारी किए जाने के पांच दिन के भीतर यानी की आठ अगस्त तक जरूरी दस्तावेज के साथ इस लिस्ट को लेकर कोई भी अगर दिक्कतें हैं तो उसे बताया जा सकता है।

रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल को अगर कोई आपत्ति प्राप्त होती है तो उस पर विचार के बाद संभावित कंपनियों की अंतिम लिस्ट जारी की जाएगी।

Advertisement

0

Related posts

करीब 3% तक महंगा होने वाला है मोबाइल फोन क्योंकि सरकार ने डिस्प्ले के आयात पर 10% ड्यूटी लगा दी है : उद्योग संघ

News Blast

EPFO ने कम्यूटेड पेंशन के रिस्टोरेशन के तहत 105 करोड़ रुपए के एरियर के साथ 868 करोड़ रुपए की पेंशन जारी की

News Blast

358 अंक नीचे खुला डाउ जोंस, दुनियाभर में अनिश्चित्ता का माहौल, अश्वेत की मौत के बाद देश में 14 दिन से विरोध प्रदर्शन जारी

News Blast

टिप्पणी दें