May 2, 2024 : 7:47 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other खबरें राष्ट्रीय

ग्रुप कैप्टन अभिनंदन को मिला वीर चक्र, पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान गिराने के लिए मिला सम्मान

पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने वाले तत्कालीन विंग कमांडर अभिनंदन कुमार को आज वीर चक्र से सम्मानित किया गया है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तान के फाइटर जेट F-16 को मार गिराया था. आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष समारोह में कई सैनिकों को सम्मानित किया गया है.

दुनिया में बढ़ाया था भारत का मान

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने पुलवामा अटैक के बाद बनी परिस्थितियों में अपने अदम्य साहस का परिचय दिया था. एयरस्ट्राइक के अगले दिन 27 फरवरी को पाकिस्तान की वायुसेना ने भारत में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उसे खदेड़ दिया. तत्कालीन विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उस समय Mig-21 उड़ा रहे थे.

तोड़ दिया था पाकिस्तान का घमंड

ग्रुप कैप्टन अभिनंदन ने उसी विमान से पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था. हालांकि बाद में अभिनंदन का विमान पाकिस्तान की सीमा में क्रैश हो गया, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें बंदी बना लिया. भारत के दबाव में पाकिस्तान ने करीब 60 घंटे बाद अभिनंदन को छोड़ा था.

Related posts

गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों पर सीएम ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- मैंने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को कभी कोरोना एक्सप्रेस नहीं बताया

News Blast

जागरूकता: आयुष्मान भारत योजना लिए बाइक रैली का आयोजन आज

Admin

मांगों को लेकर निगम के कर्मियों की क्रमिक भूख हड़ताल शुरू

News Blast

टिप्पणी दें