March 29, 2024 : 5:54 PM
Breaking News
करीयर

नीट पीजी सीट से रिजाॅइन की आखिरी तारीख 4 दिन और बढ़ी ,अब 8 मई तक कर सकेंगे सीट रिजाॅइन

  • 50% कोर्स के मिड टर्म एग्जाम और 30% के असाइनमेंट, क्विज का मूल्यांकन पूरा
  • 20% कोर्स की ऑनलाइन परीक्षा ली जा सकती है, अगर छात्र के पास कंप्यूटर की कोई दूसरी समस्या हो तो उसे पेपर व्हाट्सएप पर भेजा जाए

दैनिक भास्कर

May 03, 2020, 10:14 AM IST

हायर एजुकेशन संस्थानों में परीक्षाएं अटकी हुई हैं। ऐसे में अब एमएनआईटी ने एमएचआरडी को सुझाव भेजा है कि बीटेक, एमटेक के छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जा सकती हैं। एमएनआईटी का कहना है 50% कोर्स के मिड टर्म एग्जाम हो चुके हैं, वहीं 30% के असाइनमेंट, क्विज का मूल्यांकन हो चुका है। ऐसे में 20% कोर्स की ऑनलाइन परीक्षा ली जा सकती है। 

व्हाट्सएप पर भेजा जाए पेपर

इसके लिए अगर छात्र के पास कंप्यूटर की कोई दूसरी समस्या हो तो उसे पेपर व्हाट्सएप पर भेजा जाए, जिसके जवाब अगले 1 या 2 घंटे में लिखकर भेजने हाेंगे। लॉकडाउन के कारण मेडिकल स्टूडेंट्स की परेशानियों को देखते हुए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने जाॅइन की गई मेडिकल, डेंटल-पीजी सीट से रिजाइन की अंतिम तिथि 8 मई तक बढ़ा दी है। 

ई-मेल के जरिए भी कर सकते हैं प्रक्रिया पूरी

स्टूडेंस इस दिन शाम 5 बजे तक ई-मेल या आवंटित संस्थान में उपस्थित होकर रिजाॅइनिंग की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि कमेटी द्वारा मेडिकल पीजी सीटों पर एडमिशन के लिए ऑल इंडिया मेडिकल, डेंटल काउंसलिंग का राउंड-1 जारी है। अभी राउंड -1 के तहत जॉइन की गई पीजी सीटों से रिजाइन की अंतिम तारीख 4 मई थी, जिसे 4 दिन और बढ़ाया गया है। 

Related posts

बढ़ते तनाव और चिड़चिड़ेपन को दूर करने के लिए एनसीईआरटी की फ्री काउंसिलिंग शुरू

News Blast

IGNOU:जुलाई सेशन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस, 15 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं कैंडिडेट्स

News Blast

CBSE बोर्ड 2021-22:10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए टर्म वाइज सिलेबस जारी, बोर्ड परीक्षा 2022 में लागू होगा संशोधित पाठ्यक्रम

News Blast

टिप्पणी दें