April 15, 2024 : 5:39 PM
Breaking News
Uncategorized

आज से शुरू हुई डी डी बिहार पर 9वीं और 10वीं के स्टूडेंट्स के लिए वर्चुअल क्लासेस, रोजाना एक घंटे का होगा प्रोग्राम

दैनिक भास्कर

Apr 20, 2020, 08:03 PM IST

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग के कारण हुए लॉकडाउन के चलते लोग घरों में बंद हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। ऐसे में सभी स्टूडेंट्स को स्कूल- कॉलेज बंद होने के कारण पढ़ाई में काफी नुकसान हो रहा है। इसके चलते अब बिहार राज्य ने दूरदर्शन (डीडी), बिहार के सहयोग से बड़ी पहल करते हुए सोमवार से 9वीं और 10वीं के स्टूडेंट्स के लिए वर्चुअल क्लासेस शुरू की है। 

रोजाना एक घंटे का होगा कार्यक्रम

बिहार शिक्षा परियोजना (बीईपी) के सहयोग से दूरदर्शन (डीडी), बिहार सोमवार, 20 अप्रैल से 9वीं और 10वीं के स्टूडेंट्स के लिए वर्चुअल टीचिंग शुरू की है। इस बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी। बीईपी के निदेशक, संजय सिंह ने इसके लिए राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) को एक पत्र भी भेजा। वर्चुअल क्लास का प्रसारण रोजाना सुबह 11.05 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा।

सभी स्कूलों दिया जा चुका नोटिस

इस संबंध में डीईओ को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि टीचर्स और स्टूडेंट्स को एसएमएस या वॉट्सएप के जरिए इसके बारे में जानकारी दी जाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी, बीईपी, देव कन्हैया के मुताबिक सभी हेडमास्टर और सभी स्कूलों के प्रिंसिपल्स को इस पहल के बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

टिप्पणी दें