April 20, 2024 : 6:46 AM
Breaking News
मनोरंजन

रिया चक्रवर्ती के भाई सोविज से की पुलिस ने पूछताछ, सुशांत की तीन कंपनियों में थी भाई-बहन की भागीदारी

  • रिया, सोविज सुशांत की तीन कंपनियों में डायरेक्टर और एडिशनल डायरेक्टर थे
  • मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को यशराज के दो पूर्व अधिकारियो से थाने में पूछताछ थी
  • यशराज की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से शनिवार दोपहर पूछताछ की गई

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 08:53 PM IST

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस ने शनिवार देर शाम रिया चक्रवर्ती के भाई सोविज चक्रवर्ती से पूछताछ की। दरअसल, रिया और सोविज दोनों ही सुशांत की तीन स्टार्टअप कंपनीज में डायरेक्टर और एडिशनल डायरेक्टर की पोस्ट संभाल रहे थे। पुलिस इन तीनों कंपनियों में रिया और सोविज की भागीदारी और उनके इन्वेस्टमेंट की जानकारी खंगालने में जुटी है। 

सोमवार को संजना सांघी से हो सकती है पूछताछ

इसी कड़ी में सोमवार को सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ की हीरोइन संजना सांघी से पूछताछ हो सकती है। सूत्रों की मानें तो पुलिस उनसे सुशांत की मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है। क्योंकि आखिरी बार सुशांत के साथ उन्होंने ही फिल्म में काम किया था। 

यशराज की कास्टिंग डायरेक्टर से पूछताछ हुई

शनिवार दोपहर यशराज फिल्म्स की कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा से पूछताछ हुई। शानू करीब 12 बजे बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची थीं। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने उनसे कुछ डॉक्युमेंट्स भी साथ लाने के लिए कहा था। दरअसल, 2012 में शानू ने ही सुशांत को यशराज की तीन फिल्मों के लिए कास्ट किया था।

शुक्रवार को यशराज के पूर्व अधिकारियों के बयान हुए थे

शुक्रवार को यशराज फिल्म्स के दो पूर्व बड़े अधिकारियों के बयान दर्ज किए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों ही एग्जीक्यूटिव उस समय प्रोडक्शन हाउस से जुड़े हुए थे, जब 2012 में सुशांत ने इसके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। 

कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों को लेकर पूछताछ हुई थी

मुंबई मिरर की रिपोर्ट में सूत्रों की हवाले से लिखा गया है कि पुलिस को सुशांत के उस एग्रीमेंट की कॉपी तो मिल गई है, जो उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन करते वक्त किया था। लेकिन इससे बाहर निकलने के बाद के एग्रीमेंट की कॉपी उनके पास नहीं है। शुक्रवार को प्रोडक्शन हाउस के दोंनो पूर्व एग्जीक्यूटिव ज्यादातर सवाल कॉन्ट्रैक्ट साइन करने और इससे बाहर जाने की शर्तों को लेकर ही किए गए थे। 

पिछले सप्ताह सौंपी थी कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी

पिछले सप्ताह यशराज ने सुशांत के साथ हुए अपने पुराने कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी थी। सूत्र बताते हैं कि इस कॉन्ट्रैक्ट कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र है, जिनमें से दो ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘ब्योमकेश बक्शी’ बन चुकी थीं। तीसरी फिल्म ‘पानी’ थी, जो ठंडे बस्ते में चली गई थी। 

3 फिल्मों की डील ही करता है यशराज 

यशराज आमतौर पर कलाकारों के साथ तीन फिल्मों की डील करता है। फिल्मों की सफलता के आधार पर करार आगे बढ़ाया जाता है। सुशांत के साथ तीसरी फिल्म ‘पानी’ नहीं बनाने के पीछे की वजह इसका बजट बताया गया है। 

ट्रेड से जुड़े लोग बताते हैं कि निर्देशक शेखर कपूर ने इस फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का बजट बताया था। यह यशराज को बहुत ज्यादा लगा और उन्होंने फिल्म बनाने से इनकार कर दिया। इसके चलते शेखर और सुशांत दोनों को ही ठेस पहुंची थी। 

दूसरे प्रोडक्शन हाउस की भी हो रही छानबीन

यशराज के अलावा मुंबई पुलिस ऐसे अन्य प्रोडक्शन हाउसेस की छानबीन भी कर रही है, जहां सुशांत ने फिल्में साइन की थीं। वहीं, पुलिस की एक टीम अभिनेता के आर्थिक पहलुओं की जांच कर रही है। 

Related posts

ब्रह्मास्त्र के बाद दूसरी ट्रायोलॉजी होगी नागिन, श्रीदेवी के इच्छाधारी नागिन अवतार से इंस्पीरेशन लेंगी श्रद्धा कपूर

News Blast

सराहना: अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने फ्रंटलाइन वर्कर्स की जमकर तारीफ की, स्पेशल वीडियो शेयर कर बोले-आप लोग हैं ‘असली हीरो’

Admin

ED की रेड के बाद अर्पिता की चार कारें गायब, गाड़ियों में भी कैश की आशंका

News Blast

टिप्पणी दें