June 15, 2024 : 3:28 PM
टेक एंड ऑटो

भारत में प्रीमियम M-सीरीज टैबलेट लॉन्च करेगी हुवावे, 25 हजार रु. तक हो सकती है कीमत, आईपैड को मिलेगी चुनौती

दैनिक भास्कर

Feb 28, 2020, 06:40 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी टेक कंपनी हुवावे भारत में अपना प्रीमियम टैबलेट लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे मार्च के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी का फ्लैगशिप टैबलेट होगा जो बाजार में मौजूद एपल के एंट्री लेवल 9.7 इंच के आईपैड के साथ लेनोवो, सैमसंग के प्रीमियम टैबलेट को भी चुनौती देगा। इसकी कीमत 20 हजार से 25 हजार के बीच होगी। यह अपकमिंग प्रोडक्ट हुवावे M-सीरीज टैबलेट के तौर पर लॉन्च हो सकता है।

चीन में शुरुआती कीमत 22500 रुपए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुवावे M6 टैबलेट पोर्टफोलियो को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। यह चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके बेस मॉडल में 8.4 इंच का डिस्प्ले और किरिन 980 प्रोसेसर है। इसकी कीमत 22500 रुपए है। वहीं दूसरे मॉडल में 10.8 इंच का डिस्प्ले है, जो किरिन 980 प्रोसेसर से लैस है। इसकी कीमत 27600 रुपए है।

यह हो सकते हैं स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुवावे M-सीरीज टैबलेट में इन-बिल्ट हरमन कार्डों क्वाड स्पीकर सिस्टम से लैस है। इसमें पावरफुल मेमोरी सिस्टम और बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। टैबलेट में स्टाइलस सपोर्ट भी मिलेगा, स्टाइलस और टैबलेट दोनों ही मैटेलिक बॉडी में मिल सकते हैं। हालांकि भारतीय बाजार में हुवावे का कॉम्पीटिटर सिर्फ एपल नहीं बल्कि लेनोवो और सैमसंग जैसे ब्रांड्स भी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछली 10 तिमाही से टैबलेट मार्केट में लेनोवो सबसे आगे है, जिसके बाद सैमसंग और आईबॉल का नंबर आता है। प्रीमियम सेगमेंट की बात करें तो एपल सेगमेंट का लीडर है। फिलहाल इस बात कि पुष्टि नहीं हो पाई है कि हुवावे एम-सीरीज टैबलेट में गूगल मोबाइल सर्विस सपोर्ट मिलेगा या नहीं लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड ओएस पर काम करेगा।

Related posts

एयर इंडिया और विस्तारा के विलय के कारोबार के लिए क्या हैं मायने

News Blast

5G फोन खरीदने का है प्लान, तो ये हैं सबसे सस्ते ऑप्शन

Admin

Tips: एंड्रॉयड स्मार्टफोन को कैसे बनाएं स्मार्ट टीवी रिमोट, जानें ये सिंपल प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें