May 31, 2024 : 2:50 AM
Breaking News
करीयर

आईसीएआई ने स्टूडेंट्स को फर्जी अकाउंट्स को लेकर किया अलर्ट, गलत जानकारी देने वालों दी कार्यवाही चेतावनी

दैनिक भास्कर

May 17, 2020, 10:50 AM IST

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने अपने मेंबर्स और स्टूडेंट्स को फर्जी सोशल मीडिया पेज पर पब्लिश हो रहे मैसेज के प्रति सावधान रहने के लिए आगाह है। सोशल मीडिया पर ये पेज अवैध रूप से आईसीएआई के नाम और लोगो का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं। इस पेज के बारे में आईसीएआई ने अपने सदस्यों और स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ इंस्टीट्यूट के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ही भरोसा करें।

स्टूडेंट्स को भ्रमित कर रहे फेक अकाउंट्स

इस बारे में आईसीएआई ने नोटिस जारी कर बताया गया है कि इस फेक अकाउंट्स और पेज के जरिए लोगों के मन में भ्रम पैदा किया जा रहा हैं। इसमें पोस्ट किए गए संदेश उम्मीदवारों के बीच गलत जानकारी पैदा कर रहे हैं। इन फेक पेजों पर आईसीएआई से जुड़ी कई घोषणाएं भी की जा रही हैं। साथ ही इन पर ऐसी सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जिसपर सिर्फ आईसीएआई  का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट है। इन फेक पेजों पर झूठी घोषणाएं की जा रही हैं और फर्जी सामग्री पोस्ट की जा रही है, जो अपमानजनक और आपत्तिजनक है।

आईसीएआई ने दी चेतावनी

ऐसे फेक पेज बनाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी देते हुए आईसीएआई ने कहा है कि, “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत और अपमानजनक कंटेंट पोस्ट करना कानून का उल्लंघन करना है।  इसलिए आईसीएआई इस तरह के सोशल मीडिया अकाउंट्स और उन्हें नियंत्रित करने वाले व्यक्तियों को तुरंत ऐसे प्लेटफ़ॉर्म को रोकने और हटाने के लिए चेतावनी देता है। यह पूरी तरह से अवैध हैं और इनपर सिर्फ आईसीएआई का अधिकार है।”

Related posts

पहली बार ऑनलाइन आयोजित होगी एलएसएटी-इंडिया की प्रवेश परीक्षा, 14 जून को होगा ऑनलाइन टेस्ट

News Blast

कोर्ट के फैसले के बाद ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #UGCGuidelines, फैसले को लेकर नाराज दिखे स्टूडेंट्स, बिना परीक्षा डिग्री के फैसले को बताया प्रैंक

News Blast

एक साल में पहले आईएफएस में चुने गए थे अब आईएएस बनेंगे भोपाल के अनमोल

News Blast

टिप्पणी दें