March 29, 2024 : 1:33 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

फाइनल ईयर व री अपीयर छात्रों को प्रमोट करने के लिए एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

  • छात्र संगठन ने विश्वविद्यालय के गेट पर नारेबाजी कर डीन को ज्ञापन सौंपा

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:00 AM IST

फरीदाबाद. एनएसयूआई ने फाइनल ईयर व री अपीयर छात्रों को प्रमोट करने के लिए सोमवार को जेसी बॉस विश्वविद्यालय पर थालिया बजाकर प्रदर्शन किया। छात्र संघठन ने विश्वविद्यालय के गेट पर नारेबाजी कर  डीन को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर  जिला उपाध्यक्ष विकास फागना ने  कहा कि कुछ दिन से प्रदेश स्तर पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष लगातार मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व विश्वविद्यालय के वीसी को मेल  के माध्यम से परीक्षाओं से  संबधित छात्रों को हो रही समस्याओं से अवगत करा रहे हैं।

फागना ने कहा एनएसयूआई यूनिवर्सिटी के गेट पर सांकेतिक प्रदर्शन कर कुलपति को ज्ञापन सौंपकर सभी छात्रों को बिना परीक्षाओं के प्रमोट करने की मांग कर चुकी है लेकिन सरकार और प्रशासन हमारी समस्या को लगातार दरकिनार करते हुए परीक्षा लेने पर अडिग  है। 
उन्होंने कहा कोविड-19 के चलते मार्च से लेकर अब तक लॉकडाउन लगा है जिसके कारण छात्रों की कक्षाएं नहीं लग पाई है! अगर डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से क्लास लगी भी हैं  तो महज औपचारिकता के लिए लगी हैं! ऐसे में अगर सरकार बिना सिलेबस कम्पलीट कराये ऑनलाइन परीक्षा  लेती है तो यह फैसला छात्रहित में न होकर महज औपचारिकता मात्र होगा।

एनएसयूआई लगातार हरियाणा सरकार तथा विवि प्रशासन से छात्रहित में मांग कर रही है कि छात्रों को बिना परीक्षाओं के जल्द प्रमोट किया जाए, क्योंकि  परीक्षाएं लेकर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करना सही नही है। इस मौके पर मनीषा सिंह, सोमिया त्रिपाठी, मंगल मुजेसर,पीयूष सिंह,लोकेश चौधरी,गौरव फागना, हरीश फागना, सचिन ,मोहित , अमीर, विवेक, अंकित शर्मा, अतुल सिंह,निशांत,विशाल,विमल आदि मौजूद थे।

Related posts

फीचर आर्टिकल:सैम ग्लोबल यूनिवर्सिटी द्वारा सात दिवसीय इंटरनेशनल ई-कॉन्फ्रेंस, ‘दिशाबोध’ प्रारम्भ

News Blast

ट्रेन के इंतजार की बोरियत कम करेगा लाइट म्यूजिक, एयरपोर्ट की तर्ज पर होगी सुविधा

News Blast

गुड़गांव में संक्रमितों की संख्या 3000 के पार, 93% मामले महज 25 दिन में आए

News Blast

टिप्पणी दें