April 20, 2024 : 12:58 PM
Breaking News
करीयर

अगले दो दिनों में जारी होगी की नई तारीख, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने लाइव सेशन के जरिए दी जानकारी

  • सीबीएसई के जिन टीचर्स को कॉपी चेक करने का काम सौंपा गया है, उन्हें नए सत्र की तैयारियों की जिम्मेदारी से मुक्त रखा जाएगा
  • सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पचास दिन के भीतर पूरा हो जाएगा

दैनिक भास्कर

May 15, 2020, 04:37 PM IST

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यूजीसी नेट की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स के लिए अहम जानकारी दी है। टि्वटर पर लाइव सेशन आचार्य देवो भव के जरिए टीचर्स को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कल या परसों यूजीसी नेट की तारीख की घोषणा की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से तमाम परीक्षाएं स्थगित हो चुकी है। संक्रमण के कारण देश में बने हालात को देखते हुए यूजीसी नेट निरस्त कर दिया गया है, जिसकी नई तारीख की घोषणा अगले 2 दिनों में कर दी जाएगी। 

मौजूदा समय डिजिटल प्लेटफॉर्म को बढ़ाने का अवसर

लाइव सेशन वेबिनार के जरिए मानव संसाधन विकास मंत्री ने टीचर्स के कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी को एक अवसर के रूप में देखना चाहिए और एक योद्धा की तरह इस संघर्ष में जीत हासिल करनी चाहिए। साथ ही कोविड-19 को उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म को बढ़ाने का एक अवसर बताया। इसके अलावा यह भी जानकारी दी कि सीबीएससी के जिन टीचर्स को कॉपी चेक करने का काम सौंपा गया है, उन्हें नए सत्र की तैयारियों की जिम्मेदारी से मुक्त रखा जाएगा। 

50 दिन में पूरा होगा कॉपियों का मूल्यांकन कार्य

इससे पहले बुधवार को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि 50 दिन के भीतर सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा होगा। उन्होंने शिक्षकों के साथ हुए वेबिनार में कहा कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पचास दिन के भीतर पूरा हो जाएगा। सीबीएसई 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य 12 मई से ही शुरू कर चुका है। वहीं, सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी।  

Related posts

फीचर आर्टिकल:सामाजिक दायित्वों के साथ शिक्षा को नए आयाम दे रहा है KITS

News Blast

सरकारी नौकरी: असिस्टेंट इंजीनियर समेत विभिन्न 490 पदों के लिए करें आवेदन, 17 मई तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

Admin

सरकारी नौकरी: मिनिस्‍ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने इंटेलिजेंस ऑफिसर के 2000 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 09 जनवरी आवेदन की आखिरी तारीख

Admin

टिप्पणी दें