April 20, 2024 : 1:18 PM
Breaking News
खेल

5 साल से देश के लिए नहीं खेले बेंजेमा ने दो गोल दागकर रियाल मैड्रिड को जिताया, कोच जिडान बोले- उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद किया

  • बगैर दर्शकों के खेली जा रही स्पेनिश लीग ला लिगा में रियाल मैड्रिड ने वेलेंसिया को 3-0 से हराया
  • फ्रांस के करीम बेंजेमा को साथी के खिलाफ ब्लैकमेलिंग मामले में 2015 में बैन कर दिया था

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 05:28 PM IST

रियाल मैड्रिड के हेड कोच जिनेडिन जिडान फॉरवर्ड खिलाड़ी करीम बेंजेमा के वेलेंसिया के खिलाफ मैच में प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस मैच में बेंजेमा ने दो गोल करके आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। रियाल मैड्रिड ने गुरुवार को ला लिगा के मैच में वेलेंसिया को 3-0 से हराया। 

मैच में बेंजेमा ने 61वें मिनट में एडेन हेजार्ड के पास पर पहला गोल दागा। इसके बाद 74वें मिनट में बतौर सब्सिट्यूट मैदान पर उतरे मार्को एसेन्सिया ने दूसरा गोल किया। बेंजेमा ने 86वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से तीसरा और विजयी गोल किया।

कोच जिडान ने कहा कि मैच में पूरी टीम की तरह बेंजेमा का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने दो गोल किए। उनकी स्किल देखकर काफी मजा आया। हम अक्सर उनसे गोल की उम्मीद करते हैं, लेकिन वो कई बार ऐसा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में जब उन्होंने दो गोल किए, तो इससे आलोचकों को यह समझ आ गयाा होगा कि वे कितने शानदार खिलाड़ी हैं। 

हमारे लिए सभी मैच फाइनल की तरह: बेंजेमा

बेंजेमा भी इस मैच में अपने प्रदर्शन से खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि हमारे लिए सारे मैच फाइनल की तरह हैं। इसलिए हम जीतने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। इस मैच में दो गोल करने के साथ बेंजेमा क्लब के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले पांचवें खिलाड़ी हो गए।

इस फ्रांसीसी फुटबॉलर के रियाल मैड्रिड की ओर से 243 गोल हो गए हैं। उन्होंने फ्रेंक पुस्कास के 242 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा।  

रियाल मैड्रिड पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर

इस जीत के बाद रियाल मैड्रिड ने ला लिगा में बार्सिलोना के साथ खिताबी जंग बरकरार रखी है। पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद बार्सिलोना के 64 अंक हैं, जबकि रियाल मैड्रिड उससे दो अंक पीछे है। 

बेंजेमा पर 2015 में 5 साल का बैन लगा था
बेंजेमा को 2015 में साथी खिलाड़ी मैथाओ वालब्यूना को ब्लैकमेल करने की वजह से बैन कर दिया गया था। वे 5 साल से फ्रांस की तरफ से नहीं खेले हैं, लेकिन रियाल मैड्रिड के लिए इस सीजन में उनका फॉर्म शानदार रहा है। वे अब तक 21 गोल कर चुके हैं।  

Related posts

इंग्लैंड के घरेलू मैच में मैथ्यू फिशर की यॉर्कर से बल्लेबाज जमीन पर गिरा, स्टंप्स भी उड़कर दूर गिरे; वीडियो वायरल

News Blast

माँ के जन्मदिन पर 10वी क्लास के स्टूडेंट ने की खुदखुशी, लिख दुनिया का सबसे बड़ा तोहफा आपको देकर जा रहा हूं

News Blast

कपिल देव ने कहा- तेंदुलकर को शतक लगाना तो आता था लेकिन उसे डबल और ट्रिपल सेंचुरी में बदलने की कला में वे माहिर नहीं थे

News Blast

टिप्पणी दें