July 24, 2024 : 5:41 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

नूडल से तैयार किया गया अनोखा केक इसमें टॉपिंग के लिए चिकन, फिश और मीट लगाया गया

दैनिक भास्कर

Feb 21, 2020, 03:42 PM IST

लाइफस्टाइल डेस्क. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में टोटल ऑसम नाम की बेकरी का नूडल केक चर्चा में है। इसे नूडल से बनाया गया और टॉपिंग के लिए चिकन, कोकोनट मिल्स और बीफ का इस्तेमाल किया गया है। अलग किस्म का केक होने के कारण राजधानी में इसे पसंद किया जा रहा है। केक में ब्रेड की स्टफिंग की जगह नूडल का प्रयोग करके उसे अलग-अलग आकार में तैयार किया गया है।

वायरल हुई तस्वीर

शादी और बर्थडे के मौके पर यह केक काफी पॉप्युलर हो रहा है। बेकरी ने इसकी शुरुआत 2017 में की थी लेकिन हाल ही में यह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और एक बार फिर चर्चा में आया। बेकरी के फाउंडर का कहना है कि नूडल केक का आइडिया बचपन की यादों से जुड़ा है। मां टिफिन में इतना ज्यादा नूडल रखती थीं कि जब उसे खोलते थे तो केक की आकृति बन जाती थी। इस याद को नूडल केक में तब्दील किया गया और चर्चा शुरू हुई।

इसे बनाना बहुत मुश्किल नहीं

नूडल से पहले केक बनाया गया और बाद में इसका डोनट भी तैयार किया गया। इसके कई तरह के फ्लेवर में तैयार किया गया है। बेकरी के फाउंडर एरविन के मुताबिक, इसे बनाना बहुत मुश्किल नहीं है। बस, नूडल को मोल्ड करके केक का आकार देना है। हालांकि यह तुरंत नहीं तैयार होता। 

मीडियम साइज केक 8-10 लोग खा सकते हैं

एक मीडियम साइज केक बनाने के लिए 14-17 पैकेट इंस्टेंट नूडल की जरूरत होती है। इसे 8-10 लोग खा सकते हैं। बेकरी फिलहाल इसे इंडोनेशिया में ही उपलब्ध करा रही है। 

Related posts

शरीर को अंदर और बाहर से खूबसूरत बनाती है कपिंग थेरेपी, जानिए इसके फायदे

News Blast

4 अगस्त से शुरू हो गया है भाद्रपद महीना 2 सितंबर तक रहेगा, इन दिनों में आएंगे जन्माष्टमी और गणेश उत्सव जैसे बड़े पर्व

News Blast

O+ ब्लड ग्रुप वालों को कोरोना संक्रमण का खतरा कम, सबसे ज्यादा कारगर नहीं है वैक्सीन, जानिए कोरोना से जुड़ी ऐसी ही चौंकाने वाली रिसर्च के बारे में

News Blast

टिप्पणी दें