March 29, 2024 : 4:48 PM
Breaking News
मनोरंजन

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज ने महाराष्ट्र सीएम से मांगी काम शुरू करने की अनुमति, गाइडलाइन भी बनाई

दैनिक भास्कर

May 19, 2020, 06:51 PM IST

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बॉलीवुड में सभी तरह की गतिविधियां 19 मार्च से बंद चल रही हैं। वहीं देश में 24 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन का चौथा चरण भी शुरू हो गया है। ऐसे में मनोरंजन जगत के कई प्रोजेक्टस का काम दोबारा शुरू करने की अनुमति लेने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉईज ने महाराष्ट्र सीएम को पत्र लिखा है। 

सीएम को लिखे पत्र के अनुसार – मीडिया इंडस्ट्री के कई प्रोजेक्ट सिर्फ पोस्ट प्रोडक्शन के लिए ही बाकी रह गए हैं। जिनमें एडिटिंग, साउंड रिकॉर्डिंग, म्यूजिक रिकॉर्डिंग जैसे टेक्नीकल काम बाकी हैं। अगर हमें अनुमति मिल जाती है तो इन सारे कामों को हम बंद स्टूडियोज में कम से कम वर्क फोर्स के साथ अंजाम देंगे। यह उन प्रोड्यूसर्स के लिए राहत भरा होगा, जिनका बहुत सारा पैसा इनमें लगा है। इसके बाद लॉकडाउन हटने के बाद  इन्हें रिलीज करने की स्थिति में होंगे। 

32 अन्य फिल्मी संगठनों की प्रमुख संस्था की ओर से अशोक पंडित, बीएन तिवारी, अशोक दुबे और गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने अपने 5 लाख सदस्यों की ओर से सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। इन सभी ने इस मुद्दे पर जल्द से जल्द फैसला लेने की अपील की है। 

फेडरेशन ने बनाई गाइडलाइन 

फेडरेशन ने जो गाइड लाइन बनाई है उसके अनुसार जून के आखिर तक टीवी शोज की शूटिंग चालू होने जा रही है।

  • शूटिंग सेट पर एक इंस्पेक्टर रहेगा जो सारे वर्कर्स टेक्नीशियन पर नजर रखेगा की, वो सभी मास्क और सैनिटाइजर प्रयोग करके ही काम कर रहे हैं या नहीं। 
  • किसी भी वर्कर को सेट पर कोरोना वायरस की वजह से कुछ हो जाता है तो प्रोड्यूसर को उनकी फैमिली को 50 लाख तक नुकसान भरपाई देना पड़ेगा।
  • शूटिंग के सेट पर 100 से ज्यादा वर्कर काम कर रहे हैं तो प्रोड्यूसर को उन सभी को दो यूनिट में बांटना पड़ेगा।
  • एक यूनिट में पहले 50% प्रतिशत वर्कर काम करेंगे बाकी 50% प्रतिशत वर्कर दूसरी यूनिट में काम करेंगे ऐसा यूनिट के हिसाब काम होगा, ऐसा इसलिए ताकि कोई भी वर्कर बेरोजगार न रहे।
  • हर सेट पर आपातकालीन स्थिति के लिए एम्बुलेंस खड़ी होगी।

Related posts

उर्मिला मातोंडकर बोलीं- मैंने भी करियर में जमकर नेपोटिज्म को झेला; उस साल मेरे साथ 16-17 लड़कियों ने एंट्री ली थी, जिनमें से कई इंडस्ट्री के बड़े नामों से जुड़ी थीं

News Blast

बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की; राज्य के डीजीपी बोले- हमारे 4 अफसर मुंबई पुलिस के डर से छिपे, हाउस अरेस्ट का डर

News Blast

कहा- ड्रग्स मुहैया कराने में रिया ने अपनी भूमिका स्वीकार की, इस केस में जब्त ड्रग्स की मात्रा भले कम है, पर बाजार में कीमत 1.85 लाख है

News Blast

टिप्पणी दें