April 24, 2024 : 6:20 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

आध्यात्मिक उन्नति का मार्ग खुलने, बिजनेस में नए मौके मिलने और सरकारी सहायता से काम पूरे होने का दिन

  • मेष राशि वालों की हो सकती है किसी गुरु या आध्यात्मिक व्यक्ति से मुलाकात 
  • वृष राशि वालों को व्यवसाय के नए अवसर मिलने के हैं संकेत 
  • मिथुन राशि वालों के लिए सुखद और सफलता से भरा रह सकता है समय

दैनिक भास्कर

Apr 29, 2020, 06:18 PM IST

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए महीने का आखिरी दिन काफी सारी संभावनाओं से भरा रह सकता है। कुछ लोगों के लिए अपनी आध्यात्मिक उन्नति के रास्ते खुलने के संकेत मिल रहे हैं, वहीं कुछ लोगों के लिए बिजनेस के विस्तार के मौके मिलने का समय है। 3 राशियों के लिए दिन थोड़ा संघर्ष कराने वाला हो सकता है। मेष राशि वालों की हो सकती है किसी गुरु या आध्यात्मिक व्यक्ति से मुलाकात, वृष राशि वालों को व्यवसाय के नए अवसर मिलने के हैं संकेत, मिथुन राशि वालों के लिए सुखद और सफलता से भरा रह सकता है समय। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – The Sun

आज का फलदायक रहेगा, आपके कुछ पुराने रुके हुए काम बनेंगे। किसी गुरु या आध्यात्मिक व्यक्ति से बात होगी, जो आपका आने वाले समय के लिए मार्गदर्शन करेंगे। आज बच्चों के साथ कुछ समय ज़रूर बिताएं, उन्हें पढ़ाएं या उनके साथ अपना ज्ञान और अनुभव बाटें। आपकी सलाह से लाभ होगा। आज मेडिटेशन या पूजा पाठ में थोड़ा समय अवश्य बिताएं। सीखने सिखाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

  • वृष – Four of Pentacles

आज का दिन आपके लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के निभाने का रह सकता है। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास की कमी न होने दें। अगर कहीं उलझन लगे तो बड़ों की सलाह अवश्य लें।  उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में फोकस की कमी रहेगी किन्तु आपकी ऊर्जा बहुत सुन्दर बनी हुई है। किसी एक्सपर्ट से सलाह कर अपनी ऊर्जा उचित दिशा में लगायेंगे तो बहुत जल्द अच्छे फल मिलेंगे।

  • मिथुन – The Hermit

आज का दिन आपके लिए अधिकारिक या शासकीय सहायता से किसी काम के होने के योग बन रहे हैं। आपके लिए समय सुखद और सफलता देने वाला रह सकता है। सभी के लिए मन में विनम्रता की भावना रखें। इस समय आपको अपने कुछ कामों में असफलता जैसा आभास हो सकता है या आपको लग सकता है कि समय आपके लिए खराब है। लेकिन, घबराएं नहीं, ये बहुत छोटा समय है फिर परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। 

  • कर्क – Four of Cups

आज का दिन कार्यक्षेत्र से संबंधित स्थान परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा। छोटी मोती परेशानियां आज लगी रहेंगी, इस कारण चिंतित न हों। इनसे आपको नुकसान नहीं होगा। निजी और व्यवसायी जीवन में आज ताल मेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। किसी के साथ छोटी सी बात पर झगडा हो सकता है आज, अपने गुस्से पर काबू रखें। बात को शांतिपूर्वक सुलझाने का प्रयास करें।

  • सिंह – Knight of Pentacles

आज आप तनाव से बचें। चिंता किसी भी चीज़ का हल नहीं है। आपको बहुत से नए अवसर मिल रहे हैं जिनसे आपके जीवन में उन्नति होगी और अध्यात्मिक रूप से आपकी वृद्धि होगी। किसी की बात से यदि आप अब भी नाराज़ हैं तो उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें। किसी भी कार्य या रिश्ते में अत्यधिक प्रयास करने की बजाय उसे समय के साथ संभालने का मौका दें।

  • कन्या – The High Priestess

आज का दिन आपके लिए नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति मिलने और सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ने का है। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और शुभफल फलदायक भी साबित हो सकता है। जीवन में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। इन्हें अपनाने से झिझक न करें। अपनी योग्यता पर शंका न करें। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें।

  • तुला – The Devil

आज आपको अनजान लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा। ज्यादा लाभ या अन्य किसी लालच के चक्कर में आप अपना नुकसान करा सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें। अपना काम में फोकस बनाए रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • वृश्चिक – Six of Wands

आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आएगा। आज मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएं तो सफलता मिलेगी। आज अपना काम समय से करें, आज किसी प्रकार से भी टाल मटोल न करें नहीं तो यह आपको भारी पड़ सकता है। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं। व्यसाय में अच्छा दिन रहेगा। किन्तु सावधानी बरतनी पड़ेगी नहीं तो आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। 

  • धनु – Two of Cups

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं, नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है। 

  • मकर – The Moon

आज का दिन मन में दुविधाएं बनी रह सकती हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतज़ार करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

  • कुंभ – Page of Swords

आज के दिन आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते है। काम में मन नहीं लगेगा और आप खुद को थोड़ा हतोत्साहित भी महसूस कर सकते हैं। आप में ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस हो सकती है। लम्बे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा जिस कारण मन में उदासी सी महसूस हो सकती है। परिवर्तन ही जीवन का नियम है, अच्छा या बुरा कुछ भी स्थायी नहीं है। लोगों  और वस्तुओं से अपने आप को वियुक्त करें। 

  • मीन – Temperance

आज मन में असंतोष और नकारात्मक विचारों के कारण परेशानी हो सकती है। इसका सबसे अच्छा उपाय है क्रियाशीलता। जिस चीज़ में मन लगता हो, उससे अपना दिन शुरू करें। रचनात्मक विचारों को वास्तविकता में ढालने का प्रयास करें, इससे कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी और निजी जीवन में भी संतुष्टि रहेगी। यात्रा का अवसर मिल सकता है। आज किसी भी काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा दिन है।

Related posts

टैरो राशिफल: वृष राशि के लोगों को शनिवार को बच्चों की ओर ज्यादा दें, कर्क राशि के लोगों को मिल सकती है ज्यादा जिम्मेदारियां

Admin

धनतेरस आज: तांबे के बर्तन पेट की बीमारियां दूर करेंगे और चांदी याद्दाश्त तेज करेगी, जानिए दिवाली में कौन से बर्तन खरीदें जो सेहतमंद रखे

Admin

राशि परिवर्तन: शुक्र के मिथुन राशि में आने से महंगाई बढ़ने की संभावना, अचानक मौसमी बदलाव होने के भी योग हैं

Admin

टिप्पणी दें