March 29, 2024 : 12:16 AM
Breaking News
MP UP ,CG

मेरठ में पीएफआई का जिलाध्यक्ष मुफ्ती शहजाद गिरफ्तार, हिंसा की साजिश रचने का आरोपी

  • नागरिकता कानून के विरोध में 20 दिसंबर को मेरठ में हुई थी हिंसा
  • गिरफ्तार आरोपित पर भड़काऊ पर्चे बांटने का आरोप

दैनिक भास्कर

Jun 07, 2020, 09:46 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश एटीएस की नोएडा यूनिट और मेरठ पुलिस ने पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के जिलाध्यक्ष मुफ्ती शहजाद को गिरफ्तार किया है। आरोपित गाजियाबाद के मुरादनगर का रहने वाला है। एटीएस ने उसके घर पर दबिश दी थी। वह 20 दिसंबर में मेरठ में सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) के विरोध में हुई हिंसा मामले के बाद से फरार चल रहा था। पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसपी सिटी का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ थाना नौचंदी और थाना लिसाड़ी गेट में भी केस दर्ज हैं, पुलिस को उसकी तलाश थी। आरोपी ने शहर और देहात के कई इलाकों में भड़काऊ पोस्टर और पम्पलेट बांटे थे।

पुलिस का कहना है​ कि शहजाद पर 20 दिसंबर 2019 को मेरठ में हिंसा की साजिश करने का आरोप है। उसने ​साजिश के तहत 20 दिसंबर को हजारों की संख्या में भीड़ को सड़कों पर उतारकर बवाल कराया था। पुलिस पर पथराव और फायरिंग भी की गई थी। आरोप है कि शहजाद के इशारे पर थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र में तीन जगह और नौचंदी थाना क्षेत्र में दो जगहों पर पुलिस को घेरकर गोलीबारी की गई थी। इस दौरान इस्लामाबाद चौकी को भी बवालियों ने आग के हवाले कर दिया था।

35 पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का प्रयास किया था
घटना के दिन बवालियों ने 35 से अधिक पुलिसकर्मियों को एक दुकान में बंद करने के बाद आग लगाकर जिंदा जलाने का प्रयास किया था। हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी गोली लगने से घायल भी हुए थे। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि शहजाद मूल रूप से गाजियाबाद जिले के गांव नेकपुर का रहने वाला है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एटीएस, एसटीएफ के अलावा मेरठ और गाजियाबाद की पुलिस लगी हुई थी।

Related posts

कोरोना के डेल्टा+ वैरिएंट को हरा चुके शख्स की आपबीती:दवाओं ने 3 दिन बाद असर किया लेकिन घर पर ही ठीक हो गया; पत्नी को गंभीर बीमारियां थीं, वैक्सीन भी नहीं ली थी.. 6 दिन में ही हमें छोड़ गई

News Blast

MP में 11.40 लाख को वैक्सीनेशन:आज भोपाल में 104 सेंटर पर कोवीशील्ड का पहला और दूसरा डोज, कोवैक्सिन का दूसरा डोज, शुक्रवार को गर्भवती महिलाओं को लगेगी वैक्सीन

News Blast

गाजियाबाद में BMW सवार गुंडों ने छींटाकशी करने के बाद खुलेआम की फायरिंग, बाइक सवार युवक बाल-बाल बचा

News Blast

टिप्पणी दें