May 31, 2024 : 3:04 AM
Breaking News
खेल

कोरोना के कारण फ्रेंच लीग-1 रद्द; अंक तालिका के आधार पर पीएसजी विजेता, टीम ने 9वीं बार खिताब जीता

  • फ्रांस के फुटबॉल टूर्नामेंट लीग-1 की अंक तालिका में पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) 68 अंक के साथ शीर्ष पर है
  • देश के प्रधानमंत्री एदुआर्द फिलिप ने कोरोना के कारण फ्रांस में सभी खेल टूर्नामेंट्स को सितंबर तक टाल दिया

दैनिक भास्कर

May 01, 2020, 04:53 PM IST

कोरोनावायरस के कारण फ्रांस के फुटबॉल टूर्नामेंट लीग-1 के इस सीजन को रद्द कर दिया गया है। लीग के आधे मुकाबले हो चुके थे। ऐसे में अंक तालिका के आधार पर पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएससजी) को विजेता घोषित कर दिया गया है। पीएसजी 68 पॉइंट के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। टीम ने 27 में से 22 मैच जीते, 3 हारे और 2 मुकाबले ड्रॉ खेले हैं। पीएसजी ने पिछले 8 सालों में 7वां और कुल 9वीं बार यह खिताब अपने नाम किया है।

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर मार्सेली और तीसरे पर स्टडे रेनाएस हैं। पीएसजी और इन दोनों क्लब को यूईएफए चैम्पियंस लीग में जगह मिलेगी। इनके अलावा लिली, स्टाडे दे रेइमस और नीस यूरोपा लीग में खेलेंगे। 

फ्रांस में सितंबर तक सभी खेल गतिविधियां स्थगित
इससे पहले फ्रांस के प्रधानमंत्री एदुआर्द फिलिप ने संसद भवन में भाषण देते हुए कहा था कि कोरोनावायरस के कारण देश में सभी तरह की खेल संबंधी गतिविधियां सितंबर तक स्थगित कर दी गई हैं, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है। इसके बाद पीएसजी के अध्यक्ष नासिर अल खलीफी ने फ्रेंच लीग को विदेश में करवाने की बात भी कही थी।

विदेश में लीग-1 कराने पर सहमति नहीं बनी
अल खलीफी ने कहा था, ‘‘यदि फ्रांस में खेलना संभव नहीं है तो हम अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुरक्षा के साथ विदेश में भी मैच खेलने को तैयार हैं। हम फ्रांस सरकार के निर्णय का सम्मान करते हैं। यूईएफए (यूरोपीय फुटबॉल संघ) के साथ करार को देखते हुए हम कहीं भी और किसी भी समय चैम्पियंस लीग में खेलने के लिए तैयार हैं।’’ हालांकि विदेश में लीग-1 कराने पर कोई सहमति नहीं बन सकी।

Related posts

स्पेन की फुटबॉल लीग के 5 खिलाड़ी संक्रमित; ईपीएल की बैठक से पहले ब्राइटन के एक और प्लेयर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

News Blast

KKR की IPL में 100 वीं जीत: मोर्गन टॉप ऑर्डर बैट्समैन और बॉलर्स के प्रदर्शन से खुश; वॉर्नर बोले- हमने काफी रन दिए और जल्दी विकेट खोए

Admin

आईपीएल में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए खिलाड़ियों के साथ फैमिली मेंबर्स को भी पहनना है ब्लूटूथ बैज, हेल्थ ऐप में रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है

News Blast

टिप्पणी दें