April 18, 2024 : 9:20 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

18 से 25 जून के बीच 6 ग्रह रहेंगे वक्री; मिथुन, तुला और धनु राशि वालों को रहना होगा संभलकर

  • अपने आप में एक दुर्लभ संयोग है 6 ग्रहों का वक्री होना, इससे कई लोगों को हो सकता है फायदा

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 07:00 AM IST

18 से 25 जून के बीच बुध से राहु-केतु तक सभी ग्रह वक्री रहेंगे। 6 ग्रहों की ऐसी स्थिति अपने आप में दुर्लभ संयोग ही है। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र बताते हैं कि कोई ग्रह वक्री होता है तो पृथ्वी से कुछ इस तरह दिखाई देता है जैसे वो बहुत धीरे या उल्टी चाल से पीछे की ओर चल रहा है। ज्योतिष ग्रंथों में वक्री ग्रहों का खास असर बताया गया है। पं. मिश्र के अनुसार आने वाले दिनों में 6 ग्रहों की ऐसी स्थिति ज्यादातर लोगों के लिए शुभ रहेगी।

राहु-केतु हमेशा रहते हैं वक्री
ज्योतिषाचार्य पं. मिश्र ने बताया कि 18 जून को बुध मिथुन राशि में वक्री हो जाएगा। इसके पहले से शुक्र वृष राशि में वक्री है। गुरु और शनि दोनों मकर राशि में वक्र चल रहे हैं। इनके अलावा राहु और केतु हमेशा ही वक्री चाल से चलते हैं। 18 से 25 जून के बीच बनने वाली इस स्थिति से कई लोगों के जीवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

ग्रहों की स्थिति का 12 राशियों पर असर
ग्रहों की स्थिति से मेष, वृष, सिंह, कन्या और मीन राशि वाले लोगों को धन लाभ हो सकता है। इन 5 राशियों को किस्मत का साथ भी मिलेगा। इन लोगों के लिए तरक्की और फायदे का समय भी है। इनके अलावा कर्क, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए समय सामान्य रहेगा। इन 4 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर पड़ेगा। मिथुन, तुला और धनु राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। जॉब, बिजनेस, लेन-देन, निवेश और सेहत के मामलों में इन 3 राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

धन हानि और दुर्घटना की आशंका
मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि की ढय्या चल रही है। इनके अलावा धनु राशि वाले लोगों पर साढ़ेसाती है। इसलिए इन 3 राशि वाले लोगों को खासतौर से सावधान रहना होगा। शनि के प्रभाव से इन राशि वाले लोगों को धन हानि हो सकती है। अपने ही लोगों से विवाद हो सकता है। चोट लगने और दुर्घटना होने की भी आशंका है।

Related posts

दोपहर 1.50 पर खींचा गया जगन्नाथ का रथ, इसके पहले बलभद्र का तालध्वज और सुभद्रा के रथ देवदलन को खींचा गया, 2.5 किमी दूर गुंडिचा मंदिर पहुंचेगी रथयात्रा

News Blast

मांओं को अलर्ट करने वाली रिसर्च: प्रेग्नेंसी में पोषक तत्वों की कमी होने पर बच्चों में मोटापे का खतरा ज्यादा, इन बातों का रखें ध्यान

Admin

साप्ताहिक राशिफल: महाशिवरात्रि का सप्ताह; इन सात दिनों में चंद्र और बुध बदलेंगे राशि, 5 राशियों शुभ रहेगा समय

Admin

टिप्पणी दें