April 25, 2024 : 3:43 PM
Breaking News
खेल

आसिफ ने पीसीबी से दूसरा मौका मांगा, कहा- मैं फिक्सिंग में शामिल होने वाला न तो पहला, न आखिरी पाकिस्तानी

  • मोहम्मद आसिफ ने कहा कि फिक्सिंग में शामिल कई गेंदबाज आज भी खेल रहे हैं, लेकिन मैं दोबारा मैदान पर लौट नहीं पाया
  • 2010 के इंग्लैंड दौरे पर आसिफ स्पॉट फिक्सिंग में शामिल पाए गए थे, दोषी पाए जाने पर उनपर 7 साल का बैन लगा 

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 03:56 PM IST

स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर दूसरा मौका नहीं देने का आरोप लगाया है। आसिफ ने कहा कि फिक्सिंग में शामिल मैं कोई पहला या आखिरी गेंदबाज नहीं हूं। मेरे से पहले और बाद में भी कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसा किया। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से यह बात कही। 

आसिफ ने कहा कि पीसीबी को मेरे साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए था, क्योंकि उसने फिक्सिंग में शामिल कई खिलाड़ियों को दूसरा मौका दिया था। 

‘पीसीबी ने मुझे कभी बचाने की कोशिश नहीं की’

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि हर कोई गलती करता है, मैंने भी की। मुझसे पहले और बाद में ऐसा करने वाले कई खिलाड़ी आज क्रिकेट खेल रहे हैं या पीसीबी के साथ काम कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। पीसीबी ने यह जानते हुए भी कि मैं ऐसा गेंदबाज हूं, जिसे दुनिया मानती है, कभी मुझे बचाने की कोशिश नहीं की। लेकिन, मैं ऐसा नहीं हूं कि जो अतीत के बारे में भी सोचकर परेशान होता रहे। 

मैं जितना भी खेला, उस पर मुझे फक्र: आसिफ 

आसिफ ने कहा कि मैं जितना भी खेला, उस पर मुझे फक्र है। मैंने दुनिया हिलाकर रख दी थी। मेरे लिए यह अहम है। इतने साल बीत जाने के बाद आज भी दुनिया के बड़े बल्लेबाज मेरे बारे में बात करते हैं। केविन पीटरसन, एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला जैसे बल्लेबाज मुझे अच्छा गेंदबाज मानते हैं। इससे पता चल जाता है कि मैंने क्रिकेट की दुनिया पर अपनी कैसी छाप छोड़ी थी। 

2010 में इंग्लैंड दौरे पर स्पॉट फिक्सिंग की थी

2010 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर आसिफ स्पॉट फिक्सिंग में शामिल पाए गए थे। तब उन्होंने पैसों के लिए नो बॉल फेंकी थी। दोषी पाए जाने पर उन पर 7 साल का बैन लगा। इसी मामले में बल्लेबाज सलमान बट्ट भी दोषी पाए गए थे। दोनों को इस अपराध की वजह से जेल भी जाना पड़ा था।

Related posts

मेसी ने करियर के 700 गोल पूरे किए, लेकिन बार्सिलोना की मुश्किलें बढ़ीं; एटलेटिको मैड्रिड से ड्रॉ खेलकर खिताब की दावेदारी में दूसरे नंबर पर

News Blast

विराट पर पूर्व क्रिकेटर की चुटकी: फारुख इंजीनियर ने कहा- इतनी खूबसूरत पत्नी फिर आप डिप्रेशन में कैसे जा सकते हैं

Admin

विदेशी खिलाड़ियों की घर वापसी: इंग्लैंड दौरे के लिए कीवी टीम में शामिल खिलाड़ी 10 मई तक भारत में रुकेंगे; कोच फ्लेमिंग और बाकी खिलाड़ी चार्टर प्लेन से न्यूजीलैंड लौटेंगे

Admin

टिप्पणी दें