April 15, 2024 : 5:59 PM
Breaking News
खेल

वसीम अकरम बोले- नसीम शाह को अपना बॉलिंग पार्टनर चुनता; पूर्व तेज गेंदबाजों में वकार-शोएब के ऊपर सरफराज नवाज को तरजीह

  • नसीम शाह हैट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज हैं, उन्हें 17 साल का बताया जाता है
  • वसीम ने एक वीडियो में अपना ड्रीम बॉलिंग पार्टनर के बारे में बातचीत की

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 05:02 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम के मुताबिक, उनके ड्रीम बॉलिंग पार्टनर युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह हैं। पूर्व तेज गेंजबाजों में उन्होंने रिवर्स स्विंग का जनक कहे जाने वाले सरफराज नवाज को साथी चुना।

नसीम की उम्र पर विवाद है। पीसीबी उन्हें 17 साल का बताता है। हालांकि, शोएब अख्तर और वहां का मीडिया इस पर सवाल उठाता रहा है। खास बात ये है कि वसीम ने वकार या शोएब अख्तर को ड्रीम बॉलिंग पार्टनर नहीं माना।

नसीम 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं
शाह 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए एक साल भी नहीं हुआ है। अकरम के मुताबिक, नसीम इससे भी ज्यादा रफ्तार हासिल कर सकते हैं।
अकरम की पसंद
वसीम के मुताबिक, वो वकार यूनिस, शोएब अख्तर और अब्दुल रज्जाक जैसे शानदार गेंदबाजों के साथ खेल चुके हैं। लेकिन, पूर्व तेज गेंदबाजों में वो सरफराज नवाज और फजल महमूद के साथ जोड़ी बनाना पसंद करते। अकरम कहते हैं, “सरफराज नवाज और फजल महमूद की अपनी खासियत है। सरफराज ने रिवर्स स्विंग ईजाद की। महमूद की लेग कटर बहुत खतरनाक होती थी।”

इनके रिकॉर्ड

सरफराज नवाज ने 55 टेस्ट में 177 और 45 वनडे में 63 विकेट लिए। फजल महमूद ने 34 टेस्ट में 139 विकेट लिए। उनका इकोनॉमी रेट 2.09 रहा। अकरम ने 104 टेस्ट में 414 और 356 वन डे में 502 विकेट लिए। वनडे में इकनॉमी रेट 3.89 है।
नसीम शाह की हैट्रिक
नसीम ने फरवरी में बंगलादेश के खिलाफ अपने चौथे ही टेस्ट मैच में हैट्रिक ली। नसीम ने 16 साल 359 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया। इसके पहले बांग्लादेश के लेग स्पिनर आलोक कपाली ने 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ 19 साल की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था। 

Related posts

चहल ने कहा- इतनी कामयाबी के बाद भी कोहली विनम्र; उनके रूटीन का 30% भी अपना लिया तो सफल क्रिकेटर बनने के लिए बहुत होगा

News Blast

स्पेन में कोरोना टेस्ट के बाद प्रैक्टिस कर सकेंगे खिलाड़ी, रोनाल्डो भी इटली लौटे; 14 दिन क्वारैंटाइन में रहना होगा

News Blast

स्पेनिश चैम्पियनशिप ला लिगा की वापसी पर मेसी ने कहा- दोबारा मुकाबले को लेकर उत्साहित हूं

News Blast

टिप्पणी दें