April 24, 2024 : 9:47 AM
Breaking News
खेल

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई, कहा- मौका मिला तो खुशी होगी

  • पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मैंने जो सीखा है, इसे आगे बढ़ाना ही मेरा काम है
  • अख्तर ने टीम इंडिया के अलावा आईपीएल की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता का कोच बनने की इच्छा जताई

दैनिक भास्कर

May 05, 2020, 10:04 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग ऐप हैलो पर फैन्स से हुई बातचीत के दौरान यह कहा।

अख्तर से जब पूछा गया कि क्या वह भारतीय गेंदबाजों को कोचिंग देने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा- निश्चित तौर पर। मेरा काम अपना अनुभव साझा करना। मैंने जो सीखा है, इसे आगे बढ़ाऊंगा।

अख्तर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों को आक्रामक बनाऊंगा

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मौजूदा भारतीय गेंदबाज अच्छे हैं। लेकिन मुझे अगर कोचिंग का मौका मिला तो मैं मौजूदा समय से ज्यादा आक्रामक, तेज और ऐसे गेंदबाज बनाना चाहूंगा जिससे बल्लेबाजों को परेशानी हो। मैं हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों से जानकारी साझा करना चाहता हूं।
अख्तर आईपीएल से जुड़ना चाहते हैं
अख्तर ने भारतीय टीम के अलावा आईपीएल की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता का कोच बनने की भी इच्छा जताई। अख्तर लीग के पहले सीजन में इस टीम से खेले थे।

सचिन से मुलाकात की कहानी सुनाई

उन्होंने फैन्स से चर्चा के दौरान सचिन तेंदुलकर से अपनी शुरुआती मुलाकात का किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम 1998 में भारत दौरे पर गई थी। तब मैं भी टीम के साथ था। मैंने सचिन को पहले देखा था। लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि भारत में तेंदुलकर का कितना बड़ा नाम है।

मुझे चेन्नई टेस्ट के दौरान पता चला कि सचिन को भारत में भगवान माना जाता है। उस दौरे पर मैंने काफी तेज गेंदबाजी की। वहां के दर्शकों ने भी मेरी हौसलाअफजाई की। मैं बता दूं कि भारत में मेरे काफी फैन्स हैं।

Related posts

ओलिंपिक क्वालिफाइड दीपक पूनिया समेत 3 पहलवान संक्रमित हुए, सभी सोनीपत साई सेंटर के ट्रेनिंग कैंप में शामिल थे

News Blast

आरसीबी के कप्तान कोहली ने कहा- एबी डीविलियर्स जीनियस हैं, उन्होंने तीसरी गेंद से ही शॉट्स खेलना शुरू कर दिया था

News Blast

चेन्नई को 3 देश में हराने वाली पहली टीम बनी दिल्ली; डु प्लेसिस के लीग में 2 हजार रन पूरे, पीयूष चावला टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

News Blast

टिप्पणी दें