May 31, 2024 : 4:47 AM
Breaking News
खेल

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई, कहा- मौका मिला तो खुशी होगी

  • पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मैंने जो सीखा है, इसे आगे बढ़ाना ही मेरा काम है
  • अख्तर ने टीम इंडिया के अलावा आईपीएल की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता का कोच बनने की इच्छा जताई

दैनिक भास्कर

May 05, 2020, 10:04 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग ऐप हैलो पर फैन्स से हुई बातचीत के दौरान यह कहा।

अख्तर से जब पूछा गया कि क्या वह भारतीय गेंदबाजों को कोचिंग देने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा- निश्चित तौर पर। मेरा काम अपना अनुभव साझा करना। मैंने जो सीखा है, इसे आगे बढ़ाऊंगा।

अख्तर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों को आक्रामक बनाऊंगा

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मौजूदा भारतीय गेंदबाज अच्छे हैं। लेकिन मुझे अगर कोचिंग का मौका मिला तो मैं मौजूदा समय से ज्यादा आक्रामक, तेज और ऐसे गेंदबाज बनाना चाहूंगा जिससे बल्लेबाजों को परेशानी हो। मैं हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों से जानकारी साझा करना चाहता हूं।
अख्तर आईपीएल से जुड़ना चाहते हैं
अख्तर ने भारतीय टीम के अलावा आईपीएल की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता का कोच बनने की भी इच्छा जताई। अख्तर लीग के पहले सीजन में इस टीम से खेले थे।

सचिन से मुलाकात की कहानी सुनाई

उन्होंने फैन्स से चर्चा के दौरान सचिन तेंदुलकर से अपनी शुरुआती मुलाकात का किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान टीम 1998 में भारत दौरे पर गई थी। तब मैं भी टीम के साथ था। मैंने सचिन को पहले देखा था। लेकिन मुझे यह नहीं पता था कि भारत में तेंदुलकर का कितना बड़ा नाम है।

मुझे चेन्नई टेस्ट के दौरान पता चला कि सचिन को भारत में भगवान माना जाता है। उस दौरे पर मैंने काफी तेज गेंदबाजी की। वहां के दर्शकों ने भी मेरी हौसलाअफजाई की। मैं बता दूं कि भारत में मेरे काफी फैन्स हैं।

Related posts

15 महीने बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबला; पाकिस्तान के पास इंग्लैंड में 4 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

News Blast

बजट 2022: निर्मला सीतारमण के बजट पर नेता, आम लोग क्या बोले

News Blast

चैम्पियंस लीग: एम्बाप्पे 1997 के बाद ‘कैंप नाउ’ पर हैट्रिक लगाने वाले पहले विजिटर

Admin

टिप्पणी दें