May 29, 2024 : 2:30 PM
Breaking News
खेल

इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले मोर्गन ने कहा- ओलिंपिक में टी-10 फॉर्मेट को शामिल किया जाना चाहिए

  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा- ओलिंपिक के लिहाज से टी-10 सबसे छोटा और सही फॉर्मेट रहेगा
  • इससे पहले क्रिकेट को 1900 के ओलिंपिक और 1998 के कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया था

दैनिक भास्कर

May 06, 2020, 06:29 PM IST

इंग्लैंड टीम को पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल करने की बात की है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट के टी-10 फॉर्मेट को ओलिंपिक में रखा जाना चाहिए। यह फॉर्मेट का काफी छोटा होता है और टूर्नामेंट 10 दिन में खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ओलिंपिक के लिहाज से ठीक भी रहेगा। इससे पहले क्रिकेट को क्रिकेट को 1900 के ओलिंपिक और 1998 के राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया था। हालांकि, यह कई खेलों वाले इवेंट का हिस्सा नहीं रह सका।

2022 में होने वाले बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टी-20 टूर्नामेंट को शामिल किया गया है। मौजूदा समय में टी-20 फॉर्मेट काफी पसंद किया जा रहा है। आईसीसी और अन्य संस्थाएं टी-10 को भी आजमा रही हैं। हाल ही में अबुधाबी में हुए टी-20 टूर्नामेंट में दिल्ली बुल्स टीम की कप्तानी भी मोर्गन ने ही की थी।

टी-10 फॉर्मेट दर्शकों के लिए भी आकर्षित रहेगा
मोर्गन ने वीडियो कॉन्फेंसिंग में कहा, ‘‘ओलिंपिक के लिहाज से टी-20, वनडे या टेस्ट के मुकाबले टी-10 सबसे बेहतर और छोटा फॉर्मेट रहेगा। 8 या 10 दिन में खत्म होने वाला यह फॉर्मेट दर्शकों के लिए भी आकर्षित रहेगा। ओलिंपिक या कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए यह फॉर्मेट सबसे सही है।’’ इंग्लैंड ने मोर्गन की कप्तानी में पिछले साल ही अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था। विवादित फाइनल में इंग्लैंड ने मैच और सुपरओवर टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट नियम से हराया था।

Related posts

11 जून से शुरू हो सकती है लीग, अध्यक्ष जेवियर बोले- पहले दिन एक मैच होगा, यह कोरोना से जान गंवाने वालों के लिए श्रद्धांजलि होगी

News Blast

नीमच में दो पक्षों में तनाव, पत्थरबाजी की घटना के बाद इलाके में धारा-144 लागू

News Blast

Ujjain news: आत्महत्या से पहले लिखा-मुझे माफ करना, मैं अच्छा पापा नहीं बन सका, मैं अब सिर्फ टाइमपास रह गया हूं

News Blast

टिप्पणी दें