April 25, 2024 : 6:54 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

कड़ी मेहनत करने, कुछ नए काम शुरू होने और दोस्तों से मदद मिलने का है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए काम को तय समय में पुरा करने में परेशानी के संकेत
  • वृष राशि वालों के लिए किसी नए प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने का है अवसर
  • मिथुन राशि वालों को करना पड़ सकता है कुछ चुनौतियों का सामना

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 06:31 PM IST

शनिवार, 9 मई 2020 को टैरो कार्ड्स का संकेत है कि 12 में से 8 राशियों के लिए दिन काफी रोमाचंक और सकारात्मक परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों को थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है सफलता के लिए, कुछ लोगों के लिए समय किसी नई व्यवस्था का हिस्सा बनने का हो सकता है। वहीं, 4 राशियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। मेष राशि वालों के लिए काम को तय समय में पुरा करने में परेशानी के संकेत, वृष राशि वालों के लिए किसी नए प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने का है अवसर, मिथुन राशि वालों को करना पड़ सकता है कुछ चुनौतियों का सामना। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Strength

आज काम की डेडलाइन पूरी करने में परेशानी हो सकती है। अगर कोई कन्फ्यूजन है तो निर्णय न लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतज़ार करें। आज विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए। किसी रिश्ते को लेकर परेशान हैं तो उससे संबंधित निर्णय को न टालें नहीं तो यह और कष्टदायक हो जाएगा। यदि किसी के लिए मन में भावनाएं हैं तो उन्हें व्यक्त अवश्य करें।

  • वृष – The Empress

आज का दिन आपके लिए पुरानी जिम्मेदारियों और माहौल से मुक्ति हैं। आप किसी नए सिस्टम का हिस्सा बन सकते हैं। आपके लिए आज का दिन कुछ अच्छे परिवर्तन के संकेत लेकर आ रहा है। आपके लिए आज एक नए जीवन की ओर का संकेत भी है। इस बदलाव को ख़ुशी से अपनाएं। जो आपके जीवन के लिए सहायक नहीं है, वह आपसे दूर हो जाएगा। आत्मनिर्भरता की ओर कदम बढ़ाएं।

  • मिथुन – The Lovers

आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों या अप्रिय परिस्थितियों वाला रह सकता है। आज दोस्तों से मदद मिल सकती है, अगर आप किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे उनसे शेयर करें। इससे मन भी हल्का होगा और चिंता का हल भी मिल जाएगा। भविष्य को लेकर परेशान न हों, समय के साथ सब कुछ सुलझ जाएगा। आपमें आज ऊर्जा की कमी नहीं है। इसे उचित दिशा में लगाएं। अपनी सेहत का पूरा ख़याल रखें।

  • कर्क – The Moon

आज आपके लिए समय अपने मन की कड़वाहट को भूलकर रिश्तों में आगे बढ़ने का है। आप मतभेद भुलाकर लोगों से मिलने की कोशिश करेंगे। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल ही जाएगी। परिस्थिति के प्रति अनासक्ति का भाव रखें, इससे आपको लाभ होगा। नकारात्मक सोच से बचें और नकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्तियों से भी दूर रहें। किसी भी स्थिति में निर्णय लेने से पहले थोड़ा इंतज़ार करलें तो अच्छा रहेगा।

  • सिंह – Queen of Swords

आज का दिन आपके लिए परिस्थितियों से निराश होकर बैठने की बजाय ज्यादा ताकत के साथ काम शुरू करने का हो सकता है। आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं, बस आपको अपनी कोशिशों को बढ़ाना होगा। आपका काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है। लेकिन, इस कारण अपने परिवारजनों को अनदेखा न करें। उनके साथ भी थोड़ा समय बिताने के लिए अवश्य निकालें।

  • कन्या – Three Of Coins

आज का दिन आपके लिए प्रतिष्ठा में वृद्धि होने का है। आपकी योजना और विचारों को सराहना मिल सकती है। काम में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है लेकिन इसके चलते अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है, जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे।

  • तुला – Four of Pentacles

आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे। आज महवपूर्ण निर्णय लेने के लिया अच्छा दिन है। कोई महत्वपूर्ण डील आपके हक़ में हो सकती है। परिवारजनों के साथ खुश्यों भरा दिन रहेगा। आज का दिन अपने दैनिक कार्यों के अलावा कुछ ऐसा करने की भी सोचें जिससे आपके और आपके करीबी लोगों के अलावा सामाजिक रूप से भी किसी का उद्धार हो। 

  • वृश्चिक – Seven of Wands

अपने आप को भी बदलने का प्रयास करें। अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों नहीं तो आपके अड़ियल स्वभाव के कारण आप अपना नुकसान कर सकते हैं। रिश्तों में भी दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें तभी कोई मसला हल होगा। आपके आइडियाज बुत सराहनीय हैं किन्तु उन्हें थोड़ा प्रैक्टिकल बनाने की भी आवश्यकता है। प्रेमी या प्रेमिका से आज किसी बात पर झगड़ा हो सकता है।

  • धनु – Nine of Swords

आज आपकी बातचीत कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है, जिसने आपके भविष्य की किसी योजना पर उसका असर हो सकता है। आपके लिए करियर की नई राह खुल सकती है। इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

  • मकर – The Magician

अपने कौशल पर भरोसा रखें। आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा। यदि किसी की बात या व्यवहार से आपको ठेस पहुंचा है तो उसके कारण अपने आप को दोषी न समझें और उस व्यक्ति को माफ़ करने का प्रयास करें। आज धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं। जो भी आप पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा, आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है, केवल प्रयास करने की आवश्यकता है।

  • कुंभ – The Emperor

आज का दिन आपके लिे आर्थिक मामलों में कुछ लाभप्रद परिस्थितियों के निर्माण का हो सकता है। अगर आप व्यवसाय में हैं, तो आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे। अपने आत्मविश्वास में किसी तरह की कमी न होने दें। अगर मामला किसी नए निवेश या प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त का हो तो उसे बिना अनुभवी लोगों की सलाह के ना करें।। उन्नति और तरक्की के योग हैं। आज धन लाभ के अवसर मिलेंगे। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा।

  • मीन – The Hanged Man

आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन शुभ है। आपकी सलाह बहुतों के काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें। दूसरों की खुले दिल से मदद करें। आज विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा दिन रहेगा। बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इसलिए अड़ियल स्वभाव से दूर रहें।

Related posts

कोट्स:हमें अच्छे अवसर नहीं खोजना चाहिए, क्योंकि जो आज है, वही सबसे अच्छा अवसर है

News Blast

कुछ लोगों के लिए बड़े बदलाव वाले हो सकते हैं महीने के आखिरी 7 दिन

News Blast

योग, मेडिटेशन, रिलेक्सेशन जैसे शब्दों की सर्चिंग बढ़ी, मेडिटेशन विथ श्रीश्री सबसे ज्यादा खोजा गया

News Blast

टिप्पणी दें