April 15, 2024 : 6:48 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

चंडीगढ़ के गुरु मनीष ने किया कोरोना वायरस के इलाज ढूंढ़ने का दावा

दैनिक भास्कर

Apr 06, 2020, 09:53 AM IST

कोरोना वायरस तेज़ी से बढ़ता जा रहा है और इसने अपनी चपेट में लगभग दुनिया का हर एक देश ले लिया है। चीन से शुरू हुआ यह वायरस आज दुनिया के हर कोने में पहुँच चुका है। लाखों की संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं तो हज़ारों की संख्यां में लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। न तो इस बीमारी का अभी तक कोई उपचार उपलब्ध है और न ही ऐसी कोई खबर है की कब तक इस वायरस का इलाज आएगा। ऐसे में यह वायरस चिंता का विषय बन जाता है।  लेकिन इसी बीच एक राहत की खबर आयी है की आयुर्वेद में इस बीमारी/वायरस का इलाज संभव है। ये दावा किया है गुरु मनीष ने।

चंडीगढ़ के रहने वाले गुरु मनीष ने दावा किया है की उन्हें कोरोना वायरस से लड़ने और इसके प्रभाव को कम करने की आयुर्वेदिक दवा मिल गयी है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आयुश मंत्रालय से भी अपील की है की वो इस शोध की जल्द से जल्द विशेषज्ञों से पुष्टि करवाएं ताकि यह दवा लोगों के इलाज में काम में लायी जा सके। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री जी से अपील की है को वो जल्द से जल्द उनसे और उनकी डॉक्टरों की टीम से मिलें ताकि वो सब रीसर्च वर्क पुरे प्रूफ के साथ उन्हें दिखा सकें।

गुरु मनीष का कहना है की आयुर्वेद द्वारा कोरोना वायरस का इलाज संभव है। उन्होंने कहा की जब यह वायरस चीन में फैला ठीक उसी समय उनके डेढ़ सौ Doctors की टीम ने स्पेशल Research Wing बनाया और  इस Covid-19 का इलाज ढूंढ़ने में लग गए। फिर उन्होंने इस वायरस का इलाज खोजा। गुरु मनीष के अनुसार उनकी आयुर्वेदिक दवा इस वायरस को रोकने में मदद कर सकती है. वायरस की प्रोटीन वाल को कमजोर कर के उस को खत्म कर सकती है।

गुरु मनीष ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठी भी लिखी थी जिसमे उन्होंने गुजारिश की थी की उन्हें मिलने का मौका दिया जाये ताकि वो इस वायरस के इलाज के बारें में चर्चा कर सकें। इसके साथ ही गुरु मनीष ने यह भी कहा की उनके पास इसकी रिसर्च मौजूद हैं. इसके साथ साथ इन्होने आयुष मंत्रालय के कई अधिकारियों को भी पत्र लिखा है और अपनी रिसर्च दिखाने का मौका माँगा है। उन्होंने कोरोना वायरस के इलाज, बचाव के बारें में एक वीडियो सन्देश भी जारी किया था 

[embedded content]

आपको बता दें की गुरु मनीष पिछले कुछ बर्षों से लगातार आयुर्वेद के क्षेत्र में सक्रीय हैं और उनके देशभर में 100 से अधिक क्लिनिक हैं।  हजारों लोग उनकी आयुर्वेदिक दवा से अब स्वस्थ, खुशहाल और रोगमुक्त जीवन जी रहे हैं।

Related posts

देश में वैक्सीन के लिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक भी साथ आए, जल्द ही सफलता मिलेगी : आईसीएमआर एक्सपर्ट

News Blast

'चौदहवी का चांद हो' जैसे बॉलीवुड नगमे सुनते हुए ट्रम्प करेंगे डिनर, मेन्यू में होगा दाल रायसीना और दम गोश्त बिरयानी

News Blast

फिजर की वैक्सीन लेने के बाद वॉलंटियर्स में सिरदर्द, बुखार और मांसपेशियों में दर्द की शिकायत

News Blast

टिप्पणी दें