May 31, 2024 : 3:42 AM
Breaking News
खेल

लिवर, किडनी खराब होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एनक्वेनी कोरोना से भी संक्रमित, तीसरे प्रोफेशनल क्रिकेटर जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव

  • दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी के लिवर और किडनी भी खराब हो गए हैं
  • वे पिछले 10 महीने से तंत्रिका तंत्र की बीमारी गुलियन बेरे सिंड्रोम से भी जूझ रहे हैं
  • पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिक हक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 11:47 AM IST

दक्षिण अफ्रीका के 25 साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेटर सोलो एनक्वेनी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्कॉटलैंड में इलाज करा रहे एनक्वेनी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। वे इस वायरस से संक्रमित होने वाले तीसरे प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं।

इससे पहले पाकिस्तान के जफर सरफराज और स्कॉटलैंड के माजिद हक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सरफराज की तो पाकिस्तान में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

मेरे साथ जो हुआ, उसे समझ नहीं पा रहा: एनक्वेनी

एनक्वेनी ने ट्वीटर पर लिखा- पिछले साल मुझे गुलियन बेरे सिंड्रोम (तंत्रिका तंत्र से जुड़ी बीमारी) हो गया था। मैं पिछले 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा हूं और अभी पूरी तरह ठीक भी नहीं हुआ। इसी दौरान मुझे टीबी हो गया और मेरे लिवर और किडनी भी खराब हो गए और अब मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मैं नहीं समझ पा रहा कि आखिर क्यों मेरे साथ ऐसा हो रहा है।

एनक्वेनी 4 हफ्ते कोमा में रहे थे  

बता दें कि गुलियन बेरे सिंड्रोम(जीबीएस) की वजह से ही पिछले साल यह क्रिकेटर कोमा में चला गया था। उन्हें 4 हफ्ते बाद होश आया था। उस समय एनक्वेनी स्कॉटलैंड के क्लब की तरफ से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे थे। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम मदद कर रही

मुश्किल वक्त में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम उनकी मदद के लिए आगे आई है। इसी साल फरवरी में टीम ने उनके इलाज के लिए 50 हजार रैंड दिए थे। इसके अलावा उनके इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए कैम्पेन भी चलाया गया है। इसमें भी कई खिलाड़ी मदद कर रहे हैं। 

एनक्वेनी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले हैं

एनक्वेनी 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल रहे हैं। इसके अलावा वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में वॉरियर्स की तरफ से भी खेलें हैं। अब तक उन्होंने 36 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 735 रन बनाए और 60 विकेट लिए। इसके अलावा वे 34 टी-20 भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 137 रन बनाए और 28 विकेट लिए हैं। 

Related posts

Jabalpur Crime News : स्कूली छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

News Blast

वियतनाम में 50 दिन बाद फुटबॉल की वापसी, 30 हजार दर्शकों की मौजूदगी में मैच हुआ

News Blast

Bhopal News: स्‍कूल बस में बच्‍ची से दुष्‍कर्म प्रकरण के बाद यात्री वाहनों में जीपीएस, पैनिक बटन लगाने की मुहिम ने पकड़ा जोर

News Blast

टिप्पणी दें