April 19, 2024 : 2:42 PM
Breaking News
खेल

कोहली ने कहा- स्टेडियम में दर्शकों के बगैर मैच हो सकते हैं, लेकिन रोमांच की कमी महसूस होगी

  • सभी क्रिकेट बोर्ड कोरोना के बाद खेल को पटरी पर लाने के लिए खाली स्टेडियम में मैच कराने का विकल्प तलाश रहे
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा- मैच में दर्शकों का उत्साह, तनाव और खेल भावना को लाना मुश्किल होगा

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 01:55 PM IST

कोरोनावायरस (कोविड-19) के बाद खेल को पटरी पर लाने के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड बगैर दर्शकों के मैच कराने का विकल्प तलाश कर रहे हैं। इसको लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि बगैर दर्शकों के क्रिकेट हो सकता है, लेकिन स्टेडियम में रोमांच और जादूई अहसास की कमी महसूस होगी। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। 

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा, ‘‘बगैर दर्शकों के मैच होना संभव है। ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता की सभी लोग इसे किस तरह से लेंगे, क्योंकि हम सब दर्शकों से भरे मैदान में खेलने के आदी हो गए हैं।’’ इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है, जिस पर कोरोना संकट के बाद छाए हुए हैं।

‘यह मैच भी अच्छे जज्बे के साथ होंगे’
भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं यह मैच भी बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेले जाएंगे, लेकिन दर्शकों का खिलाड़ियों से जुड़ाव का अनुभव और स्टेडियम में मैच का तनाव जिससे हर कोई महसूस करता है, इन सभी को लाना बहुत मुश्किल है। चीजें यूं हीं चलती रहेंगी, लेकिन मुझे शक है कि कोई भी वह जादू महसूस कर पाएगा, जो स्टेडियम के माहौल में बनता है।’’

कोहली ने 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 81 टी-20 में 2794 रन बनाए हैं। उनके नाम आईपीएल के 177 मैच में 5412 रन हैं।

मैक्सवेल और एलेन बोर्डर इसके पक्ष में नहीं
इससे पहले इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोस बटलर के अलावा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस भी खाली स्टेडियम में मैच कराने की बात कह चुके हैं। यदि इसके विरोध की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और पूर्व खिलाड़ी एलेन बोर्डर समेत कई खिलाड़ी इस तरह से मैचों कराने के पक्ष में नहीं हैं।

Related posts

भारत में बेटिंग लीगल करने पर विचार; वित्त राज्य मंत्री अनुराग ने कहा- हजारों करोड़ रुपए का रेवेन्यू भी मिलेगा

News Blast

ब्राजील के लेजेंड रोनाल्डो ने मेसी को बताया सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप-5 में भी नहीं

News Blast

99 दिन बाद 17 जून को इंग्लिश प्रीमियर लीग शुरू होगी, पहले दिन मैनेचेस्टर सिटी और आर्सेनल का मैच होगा

News Blast

टिप्पणी दें