June 18, 2024 : 12:38 AM
लाइफस्टाइल

स्वस्थ जीवन के लिए लॉकडाउन के समय घर में ही करें इन योगासन को

दैनिक भास्कर

Apr 08, 2020, 06:51 PM IST

इस विडियो में हम आपको योग के नए सेशन के बारे में बतायेंगे. किसी भी एक्सरसाइज को करने के लिए  वार्म अप करना बेहद जरुरी है. वार्मअप न केवल आपका स्टेमिना बढ़ाने में भी मदद करता है बल्कि इससे आप  हर एक्सरसाइज का मैक्सिमम फायदा उठा पाते हैं। ये ही नहीं बल्कि सही प्रकार से किया गया वार्मअप, आपको वर्कआउट के लिए मानसिक रूप से तैयार करता है.

इस विडियो के माध्यम से हम कुछ ऐसे योगासन करेंगे जो आपके शरीर को फिट रखने में मदद करेगा.  सबसे पहले स्पाइनल ट्विस्ट करना सिखायेंगे जो आपके स्पाइन को ठीक रखने में मदद करेगा. उसके बाद उत्कटासन करने का सही तरीका बतायेंगे जो आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रखने में आपकी मदद करेगा. इसके अलावा इस विडियो के माध्यम से देखिये कि कौन-कौन से आसन आप घर बैठे ही आसानी से कर सकते हैं. 

इस विडियो में दिखाए गए सभी योगासन सेहतमंद जीवन के लिए बहुत जरूरी माने जाते हैं. योग न केवल  शुगर, कब्ज जैसी बीमारियों से लड़ने में भी मदद करता है बल्कि योग और ध्यान मन की शांति और बेहतर सेहत के लिए भी लाभदायक है. तो अगर आप भी घर बैठे आसान तरीके से एक सुखी और स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं तो इन योगासन से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

Related posts

61 % लोगों ने माना लॉकडाउन में महंगाई बढ़ी, 46 % ने कहा-कोरोनावायरस का प्रकोप लोगों के लिए प्रकृति का एक संदेश

News Blast

आज हस्त नक्षत्र होने से 6 राशियों को मिल सकता है सितारों का साथ

News Blast

इंसान लक्ष्यों के लिए जीने वाला एक प्राणी है, उसके जीवन का तभी अर्थ है, जब वह अपने लक्ष्यों के लिए प्रयास करता रहे और उन्हें प्राप्त करता रहे

News Blast

टिप्पणी दें