July 25, 2024 : 9:42 PM
Breaking News
MP UP ,CG

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सड़क पर पड़ा था शव, कचरा उठाने वाली गाड़ी में रखकर पोस्टमॉर्टम के लिए ले गए

  • बलरामपुर के उतरौला की घटना, यहां तहसील के गेट पर मिला था अज्ञात का शव
  • शव को पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाने के लिए कचरा गाड़ी का इस्तेमाल किया गया

दैनिक भास्कर

Jun 11, 2020, 08:31 PM IST

बलरामपुर. कोरोनावायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां 42 साल के एक शख्स की मौत के बाद उसके शव को पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाने के लिए नगर पालिका की कचरा ढोने वाली गाड़ी का इस्तेमाल किया गया।

जब पुलिस विभाग की इस करतूत का वीडियो सामने आया तो पुलिस महकमा लीपापोती में लग गया। हालांकि, मामले की जानकारी मिलने पर दरोगा रवींद्र कुमार रमन, दो आरक्षक शुभम पटेल और शैलेन्द्र शर्मा के अलावा नगर पालिका के चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला
यह पूरा मामला जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पुलिस को तहसील गेट के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे उतरौला कोतवाल अनिल यादव ने शव की शिनाख्त सादुल्लाहनगर के सहजौरा में रहने वाले अनवर अली के रूप में की।

इसके बाद पुलिस ने शव को एंबुलेंस या किसी अन्य गाड़ी से पोस्टमार्टम हाउस तक भेजने के बजाए नगर पालिका परिषद की मदद ली और कूड़ा गाड़ी बुलवाकर सफाई कर्मियों से शव को उसी गाड़ी में रखवाया और भेज दिया।

नगर पालिका के कर्मचारियों ने पुलिस के सामने ही शव को उठाकर कचरा गाड़ी में रखा।

एसपी बोले- वीडियो देखकर जांच के आदेश दिए

एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया- यह घटना बुधवार की है। तहसील गेट पर लाश मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर गई थी। स्वास्थ्य टीम भी मौके पर गई थी। अगर वह व्यक्ति कोरोना का संदिग्ध था भी तो पीपीई किट पहन कर उसे वहां से हटाया जाना चाहिए था, न कि नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी में रखकर। घटना का वीडियो हमने और डीएम ने देखा है। हम लोगों ने संयुक्त जांच के आदेश दिए हैं।

कर्मचारियों ने शव को गाड़ी पर सामान की तरह लाद दिया। पुलिस खड़ी देखती रही।
शव को इसी कूड़ा गाड़ी पर लादकर ले जाया गया।

Related posts

UP MLC Election Result 2020 Latest News And Updates: 11 Seats Graduate And Teacher Quota Of Uttar Pradesh Legislative Council Elections Results Counting Of Votes Starts | विधान परिषद की 11 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना जारी; लखनऊ शिक्षक खंड में भाजपा, आगरा में निर्दलीय जीता

Admin

21 करोड़ रुपए से बनेगा धीरपुरा गोराघाट और मंगरोल रूहेरा मार्ग, डीपीआर बनी

News Blast

जिले के 9 कॉलेज के 15 हजार विद्यार्थियों को फायदा

News Blast

टिप्पणी दें