April 24, 2024 : 7:44 AM
Breaking News
MP UP ,CG

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सड़क पर पड़ा था शव, कचरा उठाने वाली गाड़ी में रखकर पोस्टमॉर्टम के लिए ले गए

  • बलरामपुर के उतरौला की घटना, यहां तहसील के गेट पर मिला था अज्ञात का शव
  • शव को पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाने के लिए कचरा गाड़ी का इस्तेमाल किया गया

दैनिक भास्कर

Jun 11, 2020, 08:31 PM IST

बलरामपुर. कोरोनावायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां 42 साल के एक शख्स की मौत के बाद उसके शव को पोस्टमॉर्टम हाउस ले जाने के लिए नगर पालिका की कचरा ढोने वाली गाड़ी का इस्तेमाल किया गया।

जब पुलिस विभाग की इस करतूत का वीडियो सामने आया तो पुलिस महकमा लीपापोती में लग गया। हालांकि, मामले की जानकारी मिलने पर दरोगा रवींद्र कुमार रमन, दो आरक्षक शुभम पटेल और शैलेन्द्र शर्मा के अलावा नगर पालिका के चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला
यह पूरा मामला जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पुलिस को तहसील गेट के सामने एक अज्ञात व्यक्ति का शव होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे उतरौला कोतवाल अनिल यादव ने शव की शिनाख्त सादुल्लाहनगर के सहजौरा में रहने वाले अनवर अली के रूप में की।

इसके बाद पुलिस ने शव को एंबुलेंस या किसी अन्य गाड़ी से पोस्टमार्टम हाउस तक भेजने के बजाए नगर पालिका परिषद की मदद ली और कूड़ा गाड़ी बुलवाकर सफाई कर्मियों से शव को उसी गाड़ी में रखवाया और भेज दिया।

नगर पालिका के कर्मचारियों ने पुलिस के सामने ही शव को उठाकर कचरा गाड़ी में रखा।

एसपी बोले- वीडियो देखकर जांच के आदेश दिए

एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया- यह घटना बुधवार की है। तहसील गेट पर लाश मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर गई थी। स्वास्थ्य टीम भी मौके पर गई थी। अगर वह व्यक्ति कोरोना का संदिग्ध था भी तो पीपीई किट पहन कर उसे वहां से हटाया जाना चाहिए था, न कि नगरपालिका की कूड़ा गाड़ी में रखकर। घटना का वीडियो हमने और डीएम ने देखा है। हम लोगों ने संयुक्त जांच के आदेश दिए हैं।

कर्मचारियों ने शव को गाड़ी पर सामान की तरह लाद दिया। पुलिस खड़ी देखती रही।
शव को इसी कूड़ा गाड़ी पर लादकर ले जाया गया।

Related posts

बुदनी फॉरेस्ट रेस्ट हाउस से करबला खदान का नजारा:एनजीटी की रोक के पहले दिन का हाल; नर्मदा में डेढ़ दर्जन डंपरों से रेत चोरी

News Blast

सीवरेज व कचरे से जुड़ीं समस्या दो दिन में दूर नहीं की तो कलेक्टर के पास पहुंचेगी शिकायत: तय समय में पूरा करना होगा काम

News Blast

सोहनगढ़ में 12 हेक्टेयर जमीन पर जल संरक्षण व प्लांटेशन की तैयारी

News Blast

टिप्पणी दें