July 24, 2024 : 6:22 PM
Breaking News
खेल

तेंदुलकर ने स्कूली बच्चों समेत 4 हजार गरीबों को आर्थिक मदद पहुंचाई, पीएम केयर फंड में भी 25 लाख दान कर चुके

  • सचिन तेंदुलकर ने हाई-फाइव फाउंडेशन के जरिए गरीब परिवारों और बीएमसी के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की मदद की
  • एनजीओ ने सचिन की तारीफ में लिखा- कोविड-19 फंड में आपके दान से हम जरूरतमंदों को मदद पहुंचा पाएंगे

दैनिक भास्कर

May 09, 2020, 04:06 PM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस की वजह से परेशानी झेल रहे 4 हजार गरीबों की आर्थिक मदद की है। इसमें बीएमसी के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे भी शामिल हैं। सचिन ने मदद के तौर पर कितनी राशि दी है, इसका पता नहीं चला है। उन्होंने हाई-5 यूथ फाउंडेशन नाम के एक एनजीओ के जरिए सहायता मदद पहुंचाई।

हाई-फाइव यूथ फाउंडेशन ने गरीबों की मदद करने के लिए सचिन की तारीफ की। फाउंडेशन ने ट्वीटर पर लिखा- धन्यवाद सचिन, एक बार फिर साबित हो रहा है कि खेल करूणा को प्रोत्साहित करता है। हमारे कोविड-19 फंड में आपने जो दान दिया है, उससे  4000 कमजोर लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाने में मदद मिलेगी। 

सचिन ने भी एनजीओ की कोशिश की तारीफ की
सचिन ने भी फाउंडेशन को नेक काम की बधाई देते हुए कहा- रोज कमाने वालों के परिवारों के लिए आप जो कोशिश कर रहे हैं, उसके लिए शुभकामनाएं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब सचिन तेंदुलकर मदद को आगे आए हैं। इससे पहले उन्होंने प्रधामंत्री केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में 25-25 लाख रूपए दान दिया था। वे मुंबई के 5 हजार परिवारों को एक महीने का राशन मुहैया करा चुके हैं। 

विराट, रोहित भी मदद कर चुके
कोविड-19 से निपटने के लिए सचिन के अलावा कई खिलाड़ी आगे आए हैं। पहलवान बजरंग पूनिया ने अपनी एक महीने की सैलरी पीएम केयर फंड में दान की है। इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भी प्रधानमंत्री केयर फंड में डोनेट किया है। 

Related posts

इंदौर शहर में कोरोना का एक भी मरीज उपचाररत नहीं, फिर शून्य पर पहुंचा आंकड़ा

News Blast

श्रीलंका में शाम मस्तानी:किशोर दा के गाने पर धवन ने बांसुरी बजाई और पृथ्वी शॉ ने गाकर दिया साथ; 7 घंटे में 7 लाख लोगों ने देखा VIDEO

News Blast

वर्ल्ड कप की तैयारी: एक साल बाद एक्शन में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम, 17 जनवरी से चिली दौरे पर 6 मैच खेलेगी

Admin

टिप्पणी दें