April 19, 2024 : 3:44 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

नियमित रूप ये योग करेगा आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत

  • योग एक नेचुरल इम्‍यूनिटी बूस्टर का काम कर सकता है

दैनिक भास्कर

Apr 09, 2020, 08:40 PM IST

नियमित रूप से योग करने से इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाया जा सकता है. इम्यूनिटी ही हमें विभिन तरह के संक्रमण और वायरल से बचाने में मदद करती है. अगर व्यक्ति की इम्यूनिटी अच्छी है तो वो किसी भी वायरल और बैक्टीरियल संक्रमण (Bacterial Infection) से बच सकता हैं. योग एक नेचुरल इम्‍यूनिटी बूस्टर का काम कर सकता है. इस विडियो के माध्यम से हम आपको ऐसे ही कुछ योगासनों के बारे में बतायेंगे हैं जो आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत कर सकते हैं.

आज कल की जीवनशैली में खान पान और चिंता नें लोगों के इम्यून सिस्टम को कमजोर कर दिया है. ऐसे में  इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए योग एक महत्वपूर्ण उपाय है. और खासकर तब जब कोरोना जैसे समय पर सब जगह लॉकडाउन है और लोग घर पर ही रहने को मजबूर हैं. योग इम्यूनिटी को बेहतर करने का एक नैचुरल तरीका है आइये दैनिक भास्कर और सर्वा स्टूडियो के सहयोग से बनी इस विडियो में जानें कि योग के माध्यम से आप इम्यूनिटी कैसे बढ़ा सकते हैं? और घर बैठे ही एक स्वस्थ जीवन का आनंद ले सकते हैं .

Related posts

स्कंद षष्ठी 28 मई को, इस दिन विजय प्राप्ति के लिए होती है भगवान कार्तिकेय की पूजा

News Blast

जीवन साइकिल चलाने की तरह है, बैलेंस बनाए रखने के लिए आपको चलते रहना होता है, जैसे ही हम सीखना बंद कर देते हैं, हम मरना शुरू कर देते हैं

News Blast

महिलाओं के श्रंगार में खास है मेहंदी क्योंकि इससे कम होती है शरीर की गर्मी 

News Blast

टिप्पणी दें