May 31, 2024 : 3:15 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

लॉकडाउन हटते ही कोरोना के गढ़ वुहान में शादियों की होड़, ऑनलाइन मैरिज रजिस्ट्रेशन के लिए 300 फीसदी तक ट्रैफिक बढ़ा

  • अचानक ट्रैफिक बढ़ने से ऐप ने कुछ समय के लिए काम करना बंद किया, चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट विबो ने दी जानकारी
  • मैरिज रजिस्ट्रेशन के लिए कपल को दिखानी होगी हेल्थ रिपोर्ट, वुहान में फरवरी से बंद हुए थे मैरिज रजिस्ट्रेशन

दैनिक भास्कर

Apr 10, 2020, 02:45 PM IST

वुहान. चीन के वुहान में लॉकडाउन हटते ही शादी करने की होड़ मच गई है। शादी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 फीसदी तक का इजाफा हुआ, एक साथ इतने यूजर ने ऐप का इस्तेमाल किया कुछ समय इसने काम करना ही बंद कर दिया। इसकी जानकारी चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट विबो की ऑफिशियल पोस्ट के जरिए दी गई। 

स्लो चल रही ऐप

चीन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले पेमेंट प्लेटफॉर्म अलीपे के मुताबिक, शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए 300 फीसदी ऑनलाइन ट्रैफिक में इजाफा हुआ। इस वजह से कुछ समय के लिए ऐप ने काम करना बंद किया था लेकिन यह क्रैश नहीं हुई थी। इसे कई बार रिफ्रेश करने की जरूरत पड़ रही थी। चीनी टेक कंपनी ऐबेकस के मुताबिक, फरवरी और मार्च से ऐप पर शादी के रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए थे। 

प्री-वेडिंग शूट शुरू

चीन में शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई शहरों में प्री-वेडिंग शूट चल रहे हैं। हालांकि इस दौरान जरूरी सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है। कपल्स अलग-अलग लोकेशन पर जा रहे हैं और मनमुताबिक फोटोशूट करा रहे हैं।

तलाक के बाद मैरिज रजिस्ट्रेशन के मामले बढ़े

चीन में मैरिज रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करने के दौरान कपल्स को अपनी हेल्थ रिपोर्ट पेश करनी होगी। जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी मानी जाएगी। अलीपे के मुताबिक, हाल ही में तलाक के लिए होने वाले अपॉइंटमेंट के मामलों में बढ़ोतरी हुई है, इसके बाद अचानक मैरिज रजिस्ट्रेशन के मामले इस कदर बढ़ेंगे, उम्मीद नहीं थी।

Related posts

सांस लेने में दिक्कत है तो 40 मिनट पेट के बल लेट जाएं, यह पोजिशन नेचुरल वेंटिलेटर का काम करती है; 80 % तक इसके नतीजे असरदार

News Blast

लाल चींटी की चटनी बेच फेमस हुआ 23 साल का आदिवासी, कमाई का जरिया बना बस्तरिया फूड, जानें- इनकम

News Blast

विंड चाइम्स के लिए शुभ दिशा और टांगने का सही तरीका, बेडरुम में भी टांग सकते हैं इसे

News Blast

टिप्पणी दें