March 29, 2024 : 2:50 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

परिवार को सौंपी गई अस्थियां, आज मुंबई पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे पिता; भाजपा सांसद ने की मौत की न्यायिक जांच की मांग

सुशांत सिंह राजपूत सोमवार शाम मुंबई के पवन हंस श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके अंतिम संस्कार मेंउनके पिता केके सिंह, बहनें, जीजा और उनकी फ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी थीं। पुलिस अब रिया से पूछताछ करने वाली है। फिल्म निर्देशक शेखर कपूर का भी उनके एक ट्वीट की वजह से स्टेटमेंट लिया जा सकता है। मंगलवार सुबह आधिकारिक रूप से भाई नीरज और जीजा ओपी सिंह ने सुशांत की अस्थियों को अपने कब्जे में ले लिया। इन अस्थियों को पटना ले जाकर गंगा में बहाया जाएगा।

फिलहाल पूरा परिवार बांद्रा स्थित सुशांत के घर पर पहुंचा हुआ है। वहां पहले से पुलिस की टीम जांच और पूछताछ के लिए मौजूद है। परिवार आज मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से दोपहर में मुलाकात कर सकता है। इसके बाद मीडिया में बात करने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। बता दें कि उनके भाई और जीजा ने सुशांत की मौत को लेकर सवालियां निशान लागाया है।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने की न्यायिक जांच की मांग
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में न्यायिक जांच की मांग की है। दुबे झारखंड के गोड्डा से सांसद हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बॉलीवुड में व्याप्त माफियागिरी और सिंडिकेट को खत्म करने के लिए पूर्वांचल के कलाकारों को संघर्ष का बिगुल फूंकना चाहिए।

प्रोफेशनल प्रतिद्वंद्विता की होगी जांच: गृहमंत्री
सुशांत सिंह के निधन के बाद कई सवाल सामने आ रहे हैं। कोई उनकी लव लाइफ पर सवाल खड़े कर रहा है तो कोई उनके प्रोफेशनल लाइफ पर। ऐसे में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस जांच के दौरान अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित तौर पर डिप्रेशन में होने की बात को भी ध्यान में रखेगी। मंत्री ने ट्वीट किया,"पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह पता चलता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वह पेशेवर प्रतिस्पर्धा को लेकर कथित तौर पर अवसाद में थे। मुंबई पुलिस मामले में इस एंगल की भी जांच करेगी।"

इन एंगल पर पुलिस कर रही है जांच
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सुशांत ने खुदकुशी वाले दिन से पिछली रात एक ऐक्टर महेश शेट्टी के साथ रिया को भी कॉल किया था। रिया ने उनका कॉल रिसीव नहीं किया। पुलिस रिया से जानना चाहती है कि क्या कभी सुशांत ने उनसे अपनी कोई परेशानी शेयर की थी। यह जांच भी हो रही है कि कहीं दोनों की दोस्ती में खटास तो नहीं आ गई थी।

दो महीने से बहुत कम लोगों से मिल रहे थे सुशांत
सुशांत सिंह राजपूत के एक करीबी शख्स ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पिछले काफी समय से लोगों से मिलना-जुलना कम कर दिया था।पिछले एक से दो महीने से उन्होंने लोगों से मुलाकात बेहद सीमित कर दी थी।मौत से कुछ घंटे पहले भी उन्होंने अनार का जूस पिया था। उन्होंने अपनी दवाएं लेनी बंद कर दी थी।उनकी मौत से एक महीने पहले से वो अपने कमरे में ही रहते थे और दोस्तों से भी बात नहीं करते थे।

सुशांत की भाभी की भी हुई मौत
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से अभी उनका परिवार उबर भी नहीं पाया था कि उन पर एक और बार दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दरअसल, सुशांत सिंह की भाभी सुधा देवी का सोमवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह सुशांत के निधन से सदमे में थीं।

अंतिम संस्कार में शामिल हुईं यह हस्तियां
राजपूत ने रविवार को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह 34 वर्ष के थे। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को यहां पवन हंस श्मशान घाट में परिवार के सदस्यों के अलावा भिनेत्री कृति सेनन, श्रद्धा कपूर, अभिनेता विवेक ओबेरॉय, रणदीप हुड्डा, कांग्रेस नेता संजय निरुपम, निर्देशक अभिषेक कपूर, सुनील शेट्टी, राजकुमार राव,श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, रिया चक्रवर्ती और ताहिर राज भसीन भी अंतिम संस्कार में मौजूद रहे। तेज बारिश के बीच अभिनेता को अंतिम विदाई दी गई।

सुशांत ने इन फिल्मों में किया था काम
सुशांत ने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘एम एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘राबता’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों में काम किया था। इरफान खान, रिषी कपूर और बासु चटर्जी के निधन से फिल्म जगत अभी उबर ही नहीं पाया था कि राजपूत की अचानक मौत से उसे एक और झटका लगा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में परिवार और करीबी मित्र ही शामिल हुए। सोमवार शाम उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले शमशान में हुआ।

Related posts

महज 5 दिन में केस पांच से छह लाख हो गए; यह 1 लाख मामले बढ़ने की सबसे तेज रफ्तार; शुरुआती एक लाख मामले होने में 110 दिन लगे थे

News Blast

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम:सुंदरबनी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 पाकिस्तानी दहशतगर्द ढेर, 2 जवान शहीद

News Blast

IMA महासचिव का इंटरव्यू: डॉक्टर जयेश लेले बोले- 25 सवाल एक अनपढ़ आदमी हमसे पूछ रहा, मजे की बात इनमें सारे एलौपेथी़ डिजीज के नाम आयुर्वेदिक एक भी नहीं

Admin

टिप्पणी दें