February 27, 2024 : 8:33 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

लॉकडाउन में बढ़ते वजन को कम करेंगें ये योगासन

दैनिक भास्कर

Apr 11, 2020, 04:57 PM IST

अनियंत्रित जीवनशैली के कारण लोगों में कई तरह के मानसिक और शारीरिक बदलाव आ जाते हैं। इसका सीधा असर इंसान के स्वास्थ्य पर पड़ता है। यही कारण है कि आज के समय में अधिकांश लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं। लेकिन इस समस्या के समाधान भी मुमकिन है. इसका सबसे बेहतर विकल्प ये है कि आप पूरे दिन में खुद के लिए थोड़ा समय निकालें। अगर स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा भी सतर्क रहा जाए तो कई बिमारियों और मोटापे से बचा जा सकता है. और इसमें  योग आपकी पूरी मदद कर सकता है। 

ऐसे में इस वीडियो के माध्यम से हम आपको कुछ खास योगासनों के बारे में बताएंगे, जो आपके वजन को कम कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हमारे शरीर में जमा होने वाले फैट और कार्बोहाइड्रेट से प्राप्त कैलोरी, वसा कोशिकाओं के अंदर के रूप में जमा होती है और हमारा शरीर आगे के लिए ऊर्जा बचाकर रखता है। समय के साथ जब ऊर्जा का स्तर बढ़ जाता है, तब हमारे शरीर में फैट बनने लगता है। और हमारी सेहत को भी बहुत नुकसान पहुँचना है।  इसलिए दैनिक भास्कर और सर्वा स्टूडियो आप सभी के लिए स्वस्थ रहने का मंत्र ले कर आया है. ताकि आप घर बैठे ही कुछ आसान स्टेप्स का पालन करके शारीरिक और मानसिक शांति प्राप्त कर सकें. इसके साथ ही इस ख़ास वीडियो के माध्यम से अपने वजह को कम कर पाएं.   

Related posts

रथयात्रा शुरू, सबसे पहले बलभद्र का रथ खींचा गया, गजपति महाराज ने सोने की झाडू से जगन्नाथ का रथ बुहारा, शंकराचार्य ने भी की पूजा

News Blast

1800 रुपए का छोटा सा पल्स ऑक्सीमीटर अलर्ट देकर बचा रहा है जान, वेंटिलेटर पर जाने से पहले बच सकते हैं मरीज

News Blast

1 अप्रैल को पीएम शिंजो ने एक घर में दो मास्क बांटने की घोषणा की, लोग बोले, मूर्ख बनाया क्योंकि ये एक बार इस्तेमाल लायक

News Blast

टिप्पणी दें