April 25, 2024 : 8:47 PM
Breaking News
खेल

स्पेन की फुटबॉल लीग के 5 खिलाड़ी संक्रमित; ईपीएल की बैठक से पहले ब्राइटन के एक और प्लेयर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

  • इंग्लिश प्रीमियर लीग दोबारा शुरू करने को लेकर आज बैठक होगी, इसमें मैच न्यूट्रल वेन्यू और खाली स्टेडियम में कराने पर चर्चा होगी
  • ला लिगा ने देश की स्पोर्ट्स काउंसिल के सुझाव पर प्रोटोकॉल तैयार किया है, इसके आधार पर खिलाड़ियों के रैंडम टेस्ट हो रहे हैं

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 09:14 AM IST

स्पेन की शीर्ष दो फुटबॉल लीग के पांच खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ला लिगा ने रविवार को इसकी पुष्टि की। इधर, इंग्लिश प्रीमियर लीग(ईपीएल) की आज होने वाली बैठक से पहले ब्राइटन क्लब के एक और खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ दिनों पहले क्लब के दो खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे। 

स्पेनिश फुटबॉल लीग के जो पांच खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से कुछ ला लीगा और कुछ सेकेंड डिवीजन लीग सेकुंडा के खिलाड़ी हैं। इन्हें होम क्वारैंटाइन में रखा जाएगा और कुछ दिन बाद दोबारा इनका टेस्ट होगा। इन्हें तभी अपने क्लब से जुड़ने की इजाजत मिलेगी, जब इनकी कोरोना की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आएगी। 

ला लिगा खिलाड़ियों का रैंडम टेस्ट कराएगी

ट्रेनिंग को लेकर ला लिगा ने देश की सुप्रीम स्पोर्ट्स काउंसिल के सुझाव पर प्रोटोकॉल तैयार किया है। इसके आधार पर ही खिलाड़ियों के रैंडम कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। ताकि यह पता लगाया जा सके कि कोई खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ का सदस्य संक्रमित तो नहीं।

सोमवार से रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू करेंगे
लीग ने ट्रेनिंग के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार किया है। इसके तहत शुरुआत में खिलाड़ी व्यक्तिगत प्रैक्टिस करेंगे। इसके बाद समूहों में ट्रेनिंग शुरू होगी और 18 मई के बाद टीम ट्रेनिंग पर कोई फैसला होगा। शुक्रवार को बार्सिलोना के खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है, जबकि सोमवार से रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी भी अभ्यास शुरू करेंगे। 

ला लिगा के 20 जून से शुरू होने का दावा

ला लिगा ने आधिकारिक तौर पर प्रतिस्पर्धी मैचों की बहाली के लिए समय की घोषणा नहीं की है। लेकिन लेगानिस क्लब के कोच जेवियर एग्युरे ने पिछले हफ्ते ही दावा किया था कि 20 जून से खाली स्टेडियम में मैच शुरू हो जाएंगे। अध्यक्ष जेवियर तेबास पहले ही कह चुके हैं कि ला लीगा को कैंसिल करना कोई विकल्प नहीं है। क्योंकि इससे क्लबों को करीब 1.08 बिलियन डॉलर का नुकसान होगा। 

ब्राइटन क्लब के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

इधऱ, सोमवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग की अहम बैठक होगी। इसमें लीग के बाची बचे मैच न्यूट्रल वेन्यू और खाली स्टेडियम में कराने पर वोटिंग होगी। इससे पहले ही ब्राइटन क्लब का एक और खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। यह क्लब का तीसरा प्लेयर है, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में लीग के दोबारा शुरू होने की तैयारियों को झटका लग सकता है। 

संक्रमित खिलाड़ी 14 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे

क्लब के चीफ एक्जीक्यूटिव पॉल बार्बर ने बताया कि खिलाड़ी का टेस्ट शनिवार को हुआ था। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे 14 दिन के लिए सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं, बाकी खिलाड़ी टीम के होम ग्राउंड में ट्रेनिंग जारी रखेंगे। हालांकि, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 

Related posts

उथप्पा के बाद भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश बोले- टीम से बाहर होने पर एक महीने घर से नहीं निकला था

News Blast

कम दर्शकों के साथ यूएस ओपन तय शेड्यूल पर हो सकता है, खिलाड़ियों को चार्टर्ड प्लेन से लाया जाएगा

News Blast

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोई खतरा नहीं:13 जुलाई को ही होगा पहला वनडे, इंग्लैंड से लौटे श्रीलंकाई खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव, बगैर नेट प्रैक्टिस के मैच में उतरेंगे

News Blast

टिप्पणी दें