May 31, 2024 : 3:18 AM
Breaking News
खेल

खेल मंत्री रिजिजू बोले- लॉकडाउन खत्म होते ही टॉप एथलीट्स की ट्रेनिंग शुरू होगी, इसके लिए 6 सदस्यों की कमेटी बनाई

  • कोरोनावायरस की वजह से 14 मार्च से ही स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ट्रेनिंग सेंटर बंद हैं
  • खेल मंत्री ने कहा-खिलाड़ियों का स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता, हर हाल में गाइडलाइन का पालन होगा

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 12:28 PM IST

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने सोमवार को कहा कि लॉकडाउन खत्म होते ही देश के शीर्ष एथलीट्स की ट्रेनिंग दोबारा शुरू हो जाएगी। फिलहाल खिलाड़ियों और बाकी पक्षों को थोड़ा सब्र रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसकी योजना तैयार करने के लिए स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया(साई) ने 6 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी के सदस्य अलग-अलग खेल संगठनों और खिलाड़ियों से बात करके योजना तैयार करेंगे। 

कमेटी की अगुआई साई के सचिव कर रहे

6 सदस्यीय कमेटी की अगुआई साई के सचिव रोहित भारद्वाज करेंगे। इसके अलावा टारगेट ओलिंपिक पोडियम (टॉप) के अध्यक्ष राजेश राजागोपालन, एसएस रॉय, एस सारला, बीके नायक और टॉप के असिस्टेंट डायरेक्टर सचिन कुमार शामिल हैं।कोविड-19 के कारण 14 मार्च से ही ट्रेनिंग सेंटर बंद हैं। 

खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से कोई समझौता नहीं: रिजिजू

रिजिजू खेलों के दोबारा शुरू करने के मामले में अपने पुराने बयान पर कायम है। जो उन्होंने तीन मई को दिया था। इसमें उन्होंने कहा था खिलाड़ियों का स्वास्थ्य उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। ट्रेनिंग लॉकडाउन खत्म होने के बाद शुरू होगी। पहले ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी अपना अभ्यास शुरू करेंगे। इसके बाद साई के ट्रेनिंग सेंटर्स शुरू होंगे।

खेल मंत्री वेटलिफ्टर्स से बात करेंगे

खेल मंत्री ने कहा कि वह पटियाला एनआईएस में रूके वेटलिफ्टिर्स से भी बात करेंगे, ताकि जल्द से जल्द उनकी ट्रेनिंग शुरू हो सके।

खिलाड़ियों की मांग- साई सेंटर्स में ट्रेनिंग करने दी जाए

इधर, ट्रैक एंड फील्ड से जुड़े एथलीट्स खेल मंत्रालय से लगातार गुजारिश कर रहे हैं कि उन्हें साई सेंटर्स के भीतर ही ट्रेनिंग की इजाजत दी जाए। हालांकि, अब तक इसकी मंजूरी नहीं मिली है। इस बीच, मंत्रालय भी बॉक्सिंग और कुश्ती जैसे खेल, जिसमें खिलाड़ियों का एकदूसरे से सम्पर्क ज्यादा होता है। उसकी ट्रेनिंग शुरू करने के रास्ते तलाश रहा है। 

Related posts

सिंगरौली में युवती से गैंगरेप: शादी से 3 दिन पहले अगवा कर बालाघाट में बनाया बंधक, 21 दिनों तक किया सामूहिक दुराचार

News Blast

नेहरा ने कहा- पंत को धोनी का रिप्लेसमेंट माना जा रहा था, लेकिन न्यूजीलैंड दौरे पर खिलाड़ियों को पानी पिलाता नजर आया

News Blast

जोकोविच का इस साल तीसरा ग्रैंड स्लैम:नोवाक जोकोविच ने 6वीं बार विम्बलडन और 20वां ग्रैंड स्लैम जीता, फेडरर और नडाल की बराबरी की

News Blast

टिप्पणी दें