April 19, 2024 : 3:06 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

शनि के बाद 13 को शुक्र और 14 को गुरु होगा वक्री, 14 को ही सूर्य भी बदलेगा राशि

  • ग्रहों के अशुभ असर से बचने के लिए शनिवार को करें हनुमान चालीसा का पाठ, गुरुवार को करें चने की दाल का दान

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 05:19 PM IST

सोमवार, 11 मई को शनि मकर राशि में वक्री हो गया है। इसके बाद 13 मई को वृष और तुला राशि का स्वामी शुक्र अपनी ही वृष राशि में वक्री हो रहा है। 14 मई को गुरु ग्रह भी मकर राशि में वक्री होगा। इसी दिन सूर्य का राशि परिवर्तन है। सूर्य मेष राशि से वृष राशि में प्रवेश करेगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार ग्रहों की दशा बदलने से कुछ लोगों के लिए परिस्थितियां बदलने वाली हैं। 

कैसा रहेगा इन ग्रहों का असर

मेष, कर्क, तुला, मकर, कुंभ के लिए आने वाले दिनों में सकारात्मकता बढ़ सकती है। वृष, कन्या, वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सावधान रहने का समय रहेगा। इन लोगों की छोटी सी लापरवाही भी नुकसानदायक हो सकती है। मिथुन, सिंह, धनु, मीन राशि के लिए सामान्य स्थितियां रह सकती हैं। ये लोग जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही फल प्राप्त कर पाएंगे। गलतियों की वजह से नुकसान भी हो सकता है।

अशुभ असर से बचने के लिए क्या करें

ग्रहों के अशुभ असर से बचने के लिए ज्योतिष में शुभ काम भी बताए गए हैं। शनि के लिए हर शनिवार तेल और काले तिल का दान करें। किसी गरीब व्यक्ति को जूते-चप्पल का दान करें। शुक्र ग्रह से सकारात्मक फल पाने के लिए शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं और हर शुक्रवार को दूध का दान करें। गुरु ग्रह के लिए शिवजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। गुरुवार को चने की दाल का दान करें। सूर्य ग्रह से शुभ फल पाने के लिए रोज सुबह जल्दी उठें और सूर्य को अर्घ्य अर्पित करें।

Related posts

भारतीय कम्पनी जायडस कैडिला ने कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च की दवा ‘रेमडेक’, इसकी 100ml शीशी की कीमत 28,00 रुपए

News Blast

70% अल्कोहल वाले वाइप्स से फोन साफ करें, क्योंकि इस पर कोरोनावायरस कुछ घंटे से लेकर कई दिनों तक बना रह सकता है

News Blast

बर्ड फ्लू पर WHO की हिदायत: चिकन को 70 डिग्री पर पकाकर खाएं; कसाई घर और बीमार चिड़ियों के सम्पर्क में आए लोगों से दूरी बनाएं

Admin

टिप्पणी दें