May 29, 2024 : 1:58 PM
Breaking News
खेल

ईसीबी ने कहा- दोबारा क्रिकेट शुरू करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे, 1 जुलाई तक हर तरह के टूर्नामेंट पर रोक

  • इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा- हमारी हालात पर नजर है, सरकार की सलाह के मुताबिक रणनीति तय करेंगे
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ जून में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को आगे बढ़ाया गया, पाकिस्तान दौरे के भी आगे बढ़ने की आशंका
  • कोरोना की वजह से 100-100 गेंद के टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ को एक साल के लिए टाला गया, अगर क्रिकेट नहीं हुआ तो ईसीबी को 3600 करोड़ के नुकसान की आशंका

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 01:10 PM IST

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि कोरोनावायरस के बीच क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के लिए वह ब्रिटिश सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। ईसीबी ने पहले ही हर तरह के क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगा रखी है। 

ईसीबी ने बयान जारी कर कहा कि हमारी हालात पर नजर है। हम यह देख रहे हैं कि कैसे और कब क्रिकेट की बहाली हो सकती है। हम जल्द ही अपना प्लान सरकार से साझा करेंगे। हमें सरकार की घोषणा के बारे में पता है और हम उनकी सलाह के हिसाब से आगे की रणनीति तय करेंगे।

इंग्लैंड में 1 जून तक लॉकडाउन रहेगा

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को ही ऐलान किया था कि कोरोना की रोकथाम के लिए देश में लागू लॉकडाउन 1 जून तक जारी रहेगा। 

वेस्टइंडीज टीम के दौरा को भी आगे बढ़ाया गया
कोरोना की वजह से जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को भी आगे बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान को भी जून के आखिर में इंग्लैंड दौरे पर आना था। इसे भी कम से कम एक जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है। 

3600 करोड़ के नुकसान का अनुमान
कोविड-19 की वजह से अगर इस सीजन में मैच नहीं होते हैं तो ईसीबी को करीब 3600 करोड़ का नुकसान हो सकता है। ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने बीते हफ्ते सांसदों को यह जानकारी दी थी।  

देश में 800 दिन के प्रोफेशनल क्रिकेट का नुकसान

हैरिसन के मुताबिक, कोरोना के कारण 1 जुलाई तक देश में प्रोफेशनल क्रिकेट पर पूरी तरह रोक है। ‘द हंड्रेड’ (100-100 गेंद का टूर्नामेंट) को भी अगले साल के लिए टाल दिया गया है। वहीं, लॉकडाउन की वजह से प्रोफेशनल क्लब को 800 दिन के क्रिकेट का नुकसान भी होगा।

अब तक 31 हजार लोगों की मौत
कोरोना के कारण ब्रिटेन में 31 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लाख से अधिक संक्रमित हैं। अब तक पूरी दुनिया में इस वायरस से 41 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 3 लाख से ज्यादा दम तोड़ चुके हैं। 

Related posts

इरफान ने कहा- धोनी की बराबरी कोई नहीं कर सकता, पर गंभीर को ज्यादा मौके मिलते तो वे बेहतरीन कप्तान साबित होते

News Blast

सचिन ने कहा- धोनी में मुझे भारतीय टीम के लिए लंबी पारी खेलने का स्पार्क दिखता था, उसने वैसा किया भी

News Blast

पाकिस्तान को छोड़कर 120 देशों में सारे मैचों का लाइव टेलीकास्ट होगा, हिंदी-अंग्रेजी के साथ 6 स्थानीय भाषाओं में कमेंट्री भी होगी

News Blast

टिप्पणी दें