April 20, 2024 : 3:33 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

अपनी इमेज मजबूत करने, पुराने दोस्तों से मुलाकात होने का हो सकता है दिन

  • मेष राशि वालों के फैसलों को परिवार और दोस्तों का मिल सकता है समर्थन 
  • वृष राशि वालों के लिए मानसिक दृढ़ता के साथ आगे बढ़ने का समय 
  • मिथुन राशि वालों के लिए किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने का दिन 

दैनिक भास्कर

May 13, 2020, 06:19 PM IST

गुरुवार, 14 मई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन कई मामलों में बहुत शानदार रहने का है। वहीं, 4 राशियों के लिए दिन सामान्य परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों के लिए दिन अपनी छवि मजबूत करने और स्पष्ट करने का हो सकता है, कुछ लोगों के लिए दिन पुराने दोस्तों से मुलाकात या बात होने का हो सकता है। मेष राशि वालों के फैसलों को परिवार और दोस्तों का मिल सकता है समर्थन, वृष राशि वालों के लिए मानसिक दृढ़ता के साथ आगे बढ़ने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने का दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Strength

आज का दिन आपकी छवि को सशक्त और स्पष्ट बनाने वाला हो सकता है। कुछ मामलों में आपके फैसलों को परिवार और प्रियजनों का समर्थन मिल सकता है। आपको दूसरों के साथ ही अपने लिए भी समय निकालना चाहिए। परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं। विदेश से रहने वाले मेहमानों के आने की आपकी पूरी संभावना होगी और लगातार पार्टी का मूड आपके घर के माहौल को खुशनुमा बनाए रखेगा।

  • वृष – The Sun

आज का दिन आपके लिए कुछ पुराने दोस्तों के साथ गुजरने वाला हो सकता है। आप अपने अतीत की यादों में खोए रह सकते हैं। आज आप मानसिक रूप से दृढ़ रहेंगे। अपने दोस्तों के साथ कोई छोटी या कम दूरी की यात्रा पर भी जाएं। आपको कुछ बातों में सावधानी रखनी पड़ सकती है। किसी भी मामले में अपने आप को पूरी तरह इन्वाल्व करने के पहले ठीक से विचार करें। बेवजह बातें आपकी इमेज को नुकसान पहुंचा सकती हैं।  

  • मिथुन – Knight of Swords

आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। कुछ लोगों का समय परिवार और जीवनसाथी के साथ गुजरेगा। किसी मांगलिक, परिवारिक या धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिल सकता है। कुछ लोग अपने करियर से जुड़ी कोई नई योजना बनाने में व्यस्त रह सकते हैं। इससे आपको भविष्य की कुछ आशंकाओं पर जीत पाने में आसानी होगी। सेहत के मामलों को नजर अंदाज ना करें। 

  • कर्क – Two of Cups

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है। कुछ लोग आपके काम को चुनौती दे सकते हैं या उसमें कुछ बाधा खड़ी कर सकते हैं। आपको आज चुनौतियों के साथ सकारात्मक तरीके से पेश आना होगा। आप जितना ठंडे दिमाग से काम करेंगे, उतना ही आप सफलता के नजदीक जाएंगे। आज किसी की बातों का बुरा ना मानें, शब्दों की बजाय व्यक्ति की भावनाओं को समझने की कोशिश करें।  आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब हैं, धैर्य से काम लें।

  • सिंह – Five of Wands

आज का दिन आपके लिए नई ऊर्जा के मिलने का है। कुछ लोगों से आपको प्रेरणा मिल सकती है, इससे आप अपने काम को नए तरीके से आगे ले जाने पर विचार कर सकते हैं। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं। व्यसाय में अच्छा दिन रहेगा। किन्तु सावधानी बरतनी पड़ेगी, आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। जिस टेंडर के लिए आप परेशान थे, वह आपको मिल सकता है। 

  • कन्या – The Devil

आज का दिन आपके लिए अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचने का है। कुछ लोग आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। किसी की भी बातों पर भरोसा करने के पहले अपने स्तर पर थोड़ी रिसर्च अवश्य कर लें। अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • तुला – The Fool

आज का दिन आपके लिए चिंता और कन्फ्यूजन से भरा रह सकता है। लोग आपको अपने हिसाब से काम करने में बाधा पैदा करेंगे। किसी मामले में आपको सलाह लेना भारी पड़ सकता है। आज अगर कोई आवश्यक काम हो तो उसे टालने की कोशिश करें। सितारों का साथ मिलने में दिक्कत आ सकती है, इसलिए कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। हंसमुख मिजाज़ से सभी परेशानियां जल्द हल हो जाती हैं। 

  • वृश्चिक – Three of Coins

आज का दिन आपके लिए कुछ नई सफलताओं के लिए संकेत कर रहा है। आपको दिन में बिजनेस से जुड़े कुछ अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं।  आपको लोगों के बीच खुद के महत्व को कम नहीं होने देना चाहिए। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। आज आपको किसी भी तरह के दबाव और तनाव से दूर रहना होगा। ये आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है। 

  • धनु – The Chariot

आज का दिन आपके लिए अपने परिश्रम से सफलता के रथ पर सवार होने का है। आपको आज किस्मत का भी पूरा साथ मिलने के योग हैं। कई मामलों में आप अचानक परिस्थितियां आपके पक्ष में आ सकती हैं। आज आपको सभी से सहयोग मिल सकता है। आपको सम्मान और सत्कार भी मिलेगा। कुछ लोगों के लिए दिन थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है। संभव है कि किसी पर आवश्यकता से अधिक भरोसा करना आपको भारी भी पड़ सकता है। 

  • मकर – The Hierophant

आज आपके लिए दिन कुछ विशेष परिस्थितियों वाला हो सकता है। आपके लिए कुछ लोगों की सलाह लाभ देने वाली तो कुछ की सलाह नुकसान करने वाली हो सकती है। आपके लिए ये तय करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है कि आप किस की सलाह को मान कर आगे बढ़ें। आज आपको अपने तरीकों से ही सफलता की राह खोजनी होगी। अपनी आध्यात्मिक प्रगति के लिए कोई कदम उठाने के लिए अच्छा है। मेडिटेशन अवश्य करें, जिन मुश्किलों और सवालों के जवाब आप खोज रहे हैं, वे जल्द ही मिल जाएंगे।

  • कुम्भ – Seven of Cups

आज आपके लिए दिन काफी हलचल और व्यस्तता भरा हो सकता है। आपको किसी मामले में अपने वरिष्ठों से सलाह और मार्गदर्शन लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। भविष्य को लेकर चल रही आपकी कुछ चिंताओं का समाधान हो जाएगा।। जो काम कुछ समय से करना चाह रहे थे, वह करने में सफलता मिलेगी। अपनी मेहनत में कोई कमी न होने दें।  निजी जीवन में कुछ उथल-पुथल रह सकती है।

  • मीन – Nine of Wands

आज का दिन आपके लिए थोड़ा निराश करने वाला हो सकता है। आपको किस्मत का साथ मिलने में संदेह रहेगा। अगर आप कुछ ऐसा काम करना चाह रहे हैं, जिसके परिणाम को लेकर आप संशय में हैं, तो ऐसे काम को आज टाल देना बेहतर रहेगा। आज आपको कुछ लोगों को सलाह देनी पड़ सकती है। कुछ मामलों में आपकी विशेष योग्यता का लोग सम्मान करेंगे। आज आपको जिम्मेदारियों से भागने की बजाय उन्हें पूरा करने पर जोर देना होगा।

Related posts

पूरी धरती को कागज बना दो, जंगल की सभी लकड़ियों को कलम और सातों समुद्रों को स्याही बनाकर लिखने पर भी गुरु के गुण नहीं लिखे जा सकते हैं

News Blast

4 अक्टूबर को मंगल टेढ़ी चाल के साथ आ जाएगा मीन राशि में; 7 राशियों के लिए अशुभ, लेकिन अर्थव्यवस्था में सुधार होने के योग

News Blast

हिंदू कैलेंडर:16 को सूर्य हुआ दक्षिणायन अब 21 जुलाई को देवशयन, अगले 4 महीनों तक मांगलिक कामों के लिए कोई मुहूर्त नहीं

News Blast

टिप्पणी दें