March 29, 2024 : 6:43 PM
Breaking News
खेल

सानिया ने रचा इतिहास, फेड कप हर्ट अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं; ईनामी राशि तेलंगाना सरकार को दान दी

  • भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने यह अवार्ड देशवासियों और फैन्स को समर्पित किया
  • सानिया को ईनाम में 1.50 लाख रुपए) मिले, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान दिए

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 08:27 AM IST

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को सोमवार को फेड कप हर्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वे यह अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। 6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने ईनाम के तौर पर मिले 2 हजार डॉलर (करीब 1.50 लाख रुपए) तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दे दिए हैं।

सानिया को इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडेलिन नयुग्रोहो के साथ एशिया-ओसिनिया जोन से नामित किया गया था। 1 से 8 मई तक चली ऑनलाइन वोटिंग में सानिया ने बाजी मारते हुए अवार्ड जीत लिया। वोट करने के लिए सानिया ने फैन्स को धन्यवाद भी दिया।

‘यह अवार्ड मेरे लिए सम्मान की बात’
सानिया ने कहा, ‘‘फेड कप हर्ट अवार्ड जीतना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं यह अवार्ड देश और अपने प्रशंसकों को समर्पित करती हूं। साथ ही जिन लोगों ने मुझे वोट दिया, उनका शुक्रिया। उम्मीद है कि मैं अपने देश को भविष्य में भी गौरवान्वित करती रहूंगी। कोरोनावायरस के इस मुश्किल समय में, मुझे जो इनामी राशि मिली है मैं उसे तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देना चाहती हूं।’’

भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाया था
सानिया ने मां बनने के दो साल बाद जनवरी में कोर्ट में वापसी की थी। उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का डबल्स खिताब जीता था। पूर्व डबल्स की नंबर-1 सानिया 2016 के बाद पहली बार इस साल के लिए फेड कप टीम में शामिल हुईं। उन्होंने अंकिता रैना से साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाया था।

सानिया ने 6 ग्रैंडस्लैम जीते
सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मालिक से शादी की थी। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में बेटे को जन्म दिया था। सानिया ने 6 ग्रैंडस्लैम जीते हैं। वे जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिक्स्ड डबल्स में खेलने वाली थीं, लेकिन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

Related posts

कैसे हो गयी अचानक दीप सिद्धू मौत?

News Blast

टी-20 वर्ल्ड कप पर बड़ा अपडेट: सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने का फैसला किया, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

Admin

अफरीदी पर पूर्व गेंदबाज कनेरिया का आरोप- वह शुरू से ही मेरे खिलाफ रहे और वनडे करियर को बर्बाद कर दिया

News Blast

टिप्पणी दें