April 19, 2024 : 3:20 PM
Breaking News
खेल

महिला वनडे और पुरुष अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले टले, जुलाई में होने थे सभी मैच

  • महिला वनडे वर्ल्ड कप 2021 के क्वालिफाई मुकाबले 3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने थे
  • पुरुष अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालिफाई मैच 24 और 30 जुलाई को डेनमार्क निर्धारित थे

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 02:04 PM IST

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने कोरोनावायरस के कारण महिला वनडे वर्ल्ड कप 2021 और पुरुष अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालिफाई मुकाबलों को टाल दिया है। आईसीसी ने इन अगली तारीख नहीं बताई है। महिला वर्ल्ड कप के लिए 10 टीमों के बीच सभी क्वालिफाई मुकाबले 3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने थे। जबकि अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच 24 और 30 जुलाई को डेनमार्क में निर्धारित थे।

महिला वर्ल्ड कप अगले साल न्यूजीलैंड में 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच होना है। इसके लिए क्वालिफाई मुकाबले 10 टीमों श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पपुआ न्यू गिनी, थाइलैंड, अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच होना हैं।

गवर्निंग और हेल्थ अथॉरिटी से चर्चा के बाद फैसला लिया
आईसीसी के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में यात्रा पर प्रतिबंध लगा है। स्वास्थ्य को लेकर भी गंभीर स्थितियां बनी हुई हैं। इन सभी पहलूओं पर गवर्निंग और पब्लिक हेल्थ अथॉरिटी से चर्चा और उनकी सलाह के बाद यह फैसला लिया गया।’’ इन मुकाबलों की तारीख अगले आदेश पर बताई जाएगी।

भारतीय टीम को सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री
भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। हाल ही में आईसीसी की टेक्नीकल कमेटी ने महिला क्वालिफायर्स चैम्पियनिशप की तीन सीरीज को कैंसिल कर दी थी। वहीं, भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले साल 3 मैच की सीरीज भी दोनों देशों के बीच तनाव के कारण नहीं हो सकी थी।

चैम्पियनशिप रद्द करने के बाद ऑस्ट्रेलिया 37 पॉइंट के साथ टॉप पर रही। इंग्लैंड (29) दूसरे, दक्षिण अफ्रीका (25) तीसरे और भारत (23) चौथे पर रही। इस आधार पर टीम इंडिया को सीधे एंट्री मिली। इसके अलावा मेजबान न्यूजीलैंड को भी जगह मिली। अन्य तीन टीम का फैसला क्वालिफायर से होना है।

Related posts

हाशिम अमला ने 278 गेंद पर 37 रन बनाए:साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज ने काउंटी क्रिकेट में दिखाया गजब का धैर्य, टीम को हार से बचाया

News Blast

पैग़ंबर मोहम्मद टिप्पणी मामला: रांची में दो की मौत, यूपी में 227 गिरफ़्तार

News Blast

टी-20 वर्ल्ड कप टलता है तो बीसीसीआई को उसकी जगह आईपीएल कराने का पूरा अधिकार: माइकल होल्डिंग

News Blast

टिप्पणी दें