April 25, 2024 : 2:09 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

50 दिन में तीन बार जबरदस्ती क्वारेंटाइन में भेजे जाने वाले चीनी शख्स की कहानी, बोला- पहले मेरी यात्रा, फिर पड़ोसी और भाई बने इसकी वजह

  • चीन के शेंडॉन्ग प्रांत में रहने वाले शियांग ने 55 सेकंड के वीडियो में बयां की पूरी कहानी
  • कहा, कैसे मैंने उन 50 दिनों को काटा है मैं ही जानता हूं, दिनभर जमीन पर लेटा रहता था

दैनिक भास्कर

Apr 15, 2020, 10:27 AM IST

वुहान. सेल्फ क्वारेंटाइन में रहना कितना दिक्कत और तनावभरा की इसकी कहानी कोरोना सर्वाइवर खुद बता रहे हैं। चीन में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बार नहीं, तीन बार शियॉन्ग नाम के शख्स को क्वारेंटाइन में भेजा गया। शख्स के जबरदस्ती क्वारेंटाइन में भेजे जाने की कहानी दिलचस्प है। वह 50 दिन तक घर में कैद रहा। चीन के शेंडॉन्ग प्रांत के रहने वाले शियॉन्ग के मुताबिक, 50 दिन बेहद मुश्किल रहे, दिनभर पर फर्श लेटा रहा, मैं बेबस था और कुछ नहीं कर सका।

पहला क्वारेंटाइन : जब मैं फिलीपींस से लौटा
शियांग शेंडॉन्ग प्रांत के जिनिंग शहर में रहते हैं। 50 दिन तक क्वारेंटाइन में बिताने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना वीडियो जारी किया। 55 सेकंड के वीडियो में उन्होंने पूरी कहानी साझा की। वीडियो के मुताबिक, वह 6 फरवरी को फिलीपींस से लौटकर आए थे। प्रशासन को इसकी जानकारी मिलते ही शियांग को 8 फरवरी से घर पर ही क्वारेंटाइन कर दिया गया। 

दूसरा क्वारेंटाइन : जब पड़ोसी साउथ कोरिया से लौटा
शियांग ने कहा, 14 दिन पूरे होने पर घर से बाहर निकला ही कि मुझे जबरदस्ती एक बार फिर घर पर क्वारेंटाइन कर दिया गया। इस बार कारण थे मेरे पड़ोसी। मेरे पड़ोस में रहने वाला एक शख्स हाल ही में साउथ कोरिया से आया और वह सीधे मेरे घर पर आकर रुका। उसके आने के ठीक बाद घर पर स्वास्थ्य कर्मी आए और मुझे एक बार फिर 14 दिन के क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है।

साउथ कोरिया से लौटने वाले पड़ोसी का घर। तस्वीर साभार : एशिया वायर

तीसरा क्वारेंटाइन : सिंगापुर से भाई घर लौटा
तीसरी बार क्वारेंटाइन में भेजे जाने का वक्या भी दिलचस्प है। शियांग के मुताबिक, एक बार फिर 14 दिन का क्वारेंटाइन पूरा करने के बाद बाहर निकलने योजना बना रहा था कि मेरा भाई सिंगापुर से सीधे मेरे घर पहुंचा और मुझे फिर तनावभरे 14 दिन बिताने पड़े। कैसे उन 50 दिनों को मैंने काटा है मैं ही जानता हूं। 

प्रशासन ने शियांग के घर के बाहर 14 दिन तक क्वारेंटाइन में रहने की सूचना चस्पा की।  तस्वीर साभार : एशिया वायर

सोशल मीडिया यूजर ने कहा, ‘एक खरीदिए दो मुफ्त पाइए’ 
शियांग का वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर शियांग की कहानी की तुलना बाजार में मिलने वाले ऑफर ‘एक खरीदिए दो मुफ्त पाइए’ से की जा रही है।

Related posts

मोजे उतराने के बाद नहीं आएगी बदबू, वैज्ञानिकों ने बनाया केमिकल, जो बैक्टीरिया और गंध खत्म करेगा

News Blast

बच्ची में बौनेपन का अनोखा मामला: खिलौने से भी छोटी बच्ची की कहानी, जिसकी लम्बाई कभी 24 इंच से अधिक नहीं बढ़ पाएगी; जन्म के समय वजन मात्र 1 किलो था

Admin

अस्पताल का उद्घाटन करते हुए बोले अमिताभ- इंदौर भारत का सबसे स्वस्थ शहर बनेगा

News Blast

टिप्पणी दें