June 18, 2024 : 1:30 AM
खेल

1983 वर्ल्ड कप के हीरो लोगों को जागरूक करने के लिए दिल्ली पुलिस की मुहिम से जुड़े, कहा- टीम वर्क दिखाएं

  • दिल्ली पुलिस ने कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए  ‘1983 वर्ल्ड कप हीरोज विद दिल्ली पुलिस’ मुहिम शुरू की 
  • इससे जुड़े मदन लाल ने कहा- हम टीम वर्क और अनुशासन से 1983 में वर्ल्ड चैम्पियन बने, अब लोगों को ऐसा करना होगा

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 10:30 PM IST

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के हीरो अब कोरोना वॉरियर्स की भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए टीम के सदस्यों ने दिल्ली पुलिस से हाथ मिलाया है। वे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों को अनुशासन और टीम वर्क का पाठ पढ़ाएंगे। 

इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ‘1983 वर्ल़्ड कप हीरोज विद दिल्ली पुलिस’ नाम से मुहिम शुरू की है। इससे जुड़े टीम के सदस्यों ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों से सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। 

अनुशासन और टीम वर्क से 1983 में चैम्पियन बने: मदन लाल

1983 वर्ल्ड कप टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा- जब हम 1983 का विश्व कप खेलने गए थे तो किसी ने भी यह सोचा नहीं था कि हम चैम्पियन बनेंगे। लेकिन हमें खुद पर यकीन था। टीम वर्क और अनुशासन के दम पर हम पहली बार वर्ल्ड कप जीते। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी हमें ऐसा ही अनुशासन दिखाना होगा। 

वेंगसरकर की अपील- लॉकडाउन का पालन करें

पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगरसकर ने भी अपने वीडियो संदेश में कहा- आप सभी को पता है कि 1983 के वर्ल्ड कप में हमारी टीम 183 रन पर ऑल आउट हो गई थी। लेकिन हमने अनुशासन और जुझारूपन के दम पर पासा पलट दिया और आखिर में ट्रॉफी हमारे हाथ आई। आज हम खराब दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में सभी को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए। 

‘1983 की टीम से बहुत कुछ सीखा जा सकता’

इस मुहिम को शुरू करने वाले दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि 1983 का क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा टूर्नामेंट था, जिसमें टीम हर मुश्किल का सामना करके जीती थी। इस टूर्नामेंट ने देश को एकजुट कर दिया था।

हर खिलाड़ी ने टीम की जीत में योगदान दिया: दिल्ली पुलिस 

डीसीपी ठाकुर ने कहा- तब लोगों ने कहा था कि भारत के लिए वर्ल्ड कप जीतना बहुत मुश्किल है। लेकिन हर बाधाओं को पार कर टीम चैम्पियन बनी। इस टूर्नामेंट में हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया। फिर चाहें जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान कपिल देव की शानदार पारी हो या फाइनल में मोहिंदर अमरनाथ का प्रदर्शन। तब हम सिर्फ टीम वर्क के दम पर जीते थे। इस लड़ाई में भी पुलिस, सरकार और जनता को एकसाथ आना होगा। तभी टीम इंडिया जीतेगी। 

2011 वर्ल्ड जीतने वाली टीम को भी जोड़ेंगे: दिल्ली पुलिस
साउथ दिल्ली के डीसीपी ने कहा कि हम 2011 का वर्ल़्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी इस मुहिम से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।  

Related posts

गोल्डन गर्ल का अगला टारगेट ओलिंपिक मेडल:बिंद्रा और नारंग के पसंदीदा इवेंट में शूटिंग करती हैं इलावेनिल वालारिवन, वर्ल्ड कप में जीत चुकी हैं गोल्ड

News Blast

हार के बावजूद भवानी ने रचा इतिहास: बांस की स्टिक से तलवारबाजी की शुरुआत करने वाली भवानी ने ओलिंपिक में न सिर्फ हिस्सा लिया, एक मैच में जीत भी हासिल की

Admin

MP का Video: लड़की ने डॉक्टर को मारा झन्नाटेदार थप्पड़, फिर टूट पड़े लोग, आप भी देखें

News Blast

टिप्पणी दें